Ticker

6/recent/ticker-posts

फिल्म कुहू रचेगी एक नया इतिहास, माया नगरी मुंबई में हुई है फिल्म की अधिकांश शूटिंग.. इधर जिला उपभोक्ता आयोग ने .पुजारी आटो की नही मानी सेवा में कमी, परिवाद किया खारिज..

माया नगरी मुंबई में हुई है फिल्म की अधिकांश शूटिंग
दमोह। बुंदेलखंड में फिल्म निर्माण और फिल्म इंडस्ट्री के विकास को लेकर काफी चर्चाएं हुई और दावे भी किए गए पर इसे मूर्ति रूप देने की कोशिश बहुत ही काम की गई, पर इस कोशिश को मूर्त रूप देने का प्रयास फिल्म निर्माता रश्मि जेता द्वारा लगातार कई वर्षों से किया जा रहा है अपने सीमित संसाधनों में बुंदेलखंड से जुड़े हुए विषयों को उन्होंने फिल्म के जरिए विश्व पटल पर रखा है। वे अभी तक 10 से भी अधिक फिल्मों का निर्माण बुंदेलखंड में कर चुके हैं जिसे कई अंतरराष्ट्रीय अवार्ड भी मिले हैं बुंदेलखंड में सिनेमा निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले प्रो डॉ रश्मि जेता और उनकी टीम अब अपनी एक नई फिल्म के साथ दर्शकों के बीच में है फिल्म का नाम है कुहू है एक विद्रोही लड़की की कहानी है।

दरअसल आज के युग में महिलाओं को कानून की नजर में आजादी मिल चुकी है पर यह आजादी समाज की निगाहों में कितनी है इसका अंदाजा इस फिल्म को देखने के बाद लगाया जा सकता है आजादी कानून की निगाहें के साथ-साथ समाज की सोच में दिलाने के लिए एक घरेलू लड़की के संघर्ष की कहानी इस फिल्म में दिखाई गई है दरअसल ये कहानी एक परिवार मैं रहते हुए लड़कियों को किन बंधनो का सामना करना पड़ता है, किस तरह की परेशानियां उठानी पड़ती है इन्हीं सब विषयों पर बानाई गई है, फिल्म में मुख्य भूमिका जुही खुशी सोनी,सुदीप्ति खरे और मनीष सोनी ने निभाई है । मुख्य किरदार को निभाते हुए जूही खुशी सोनी ने बखूबी एक विद्रोही लड़की के किरदार को निभाया है और समाज के बंधनों से जूझती हुईं नज़र आई है,वही समाज के नियमों को मानते हुए अपने परिवार की परंपरा को आगे बढ़ने का काम काजल की भूमिका में सुदीप्ति खरे ने बखूबी निभाया है लगातार बुंदेलखंड की फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुके अभिनेता मनीष सोनी इस फिल्म में पिता की भूमिका में है।

बुंदेलखंड और यह की परंपरा संस्कृति से जुड़े हुए विषयों पर फिल्म बना चुके रश्मि जेता हमेशा ही अपने मीनिंगफुल सिनेमा के लिए जाने जाते हैं खास बात यह है कि उनकी पत्नी शिक्षिका श्रीमती रश्मि जेता इन फिल्मों को प्रोड्यूस करती है और रश्मि जेता इन फिल्मों का निर्देशन करते हैं। 10 से भी अधिक महत्वपूर्ण विषयों पर ये फिल्म बना चुके हैं उनकी नई फिल्म के बारे में उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि कुहू एक ऐसी कहानी है जो कि हमारे आसपास हर रोज घटित होती है पर हम शायद अपने सामाजिक बंधनों की वजह से अपने ही घर की बेटियों को वो अधिकार नहीं दे पाते जो उन्हें मिलना चाहिए पर शायद इस फिल्म को देखने के बाद लोगों की सोच में परिवर्तन हो और एक बड़ा सामाजिक पुनर्जागरण हमारे समाज में देखने को मिले इस टीम द्वारा खजुराहो की बोलती दीवारें ,ओरछा- क्या हरदौल जिंदा है राई नृत्य पर आधारित फिल्म अभिशप्त रानियां जैसी कई फिल्मों का निर्माण किया जा चुका है। उनकी फिल्मों को देश के प्रतिष्ठित फिल्म अवार्ड फिल्म फेयर में भी नॉमिनेशन मिल चुका है ..

राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आयोजित होने वाले फ़िल्म समारोह में उनकी फिल्मों को करीब 20 से भी अधिक अवार्ड मिल चुके हैं बुंदेलखंड में सिनेमा को जिंदा रखने की लगी उनकी टीम द्वारा एक बार फिर इस फिल्म का निर्माण किया गया है ये फिल्म अब ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई है टीम की माने तो आगामी समय में ये फिल्म बड़े-बड़े फिल्म फेस्टिवल में भेजी जाएगी जहां पर एवार्ड मिलने की प्रवल संभावना है फिल्मों के लिए प्रसिद्ध माया नगरी मुंबई में इस फिल्म की अधिकांश शूटिंग की गई है वही दमोह के भी कुछ क्षेत्रों में भी इस फिल्म की शूटिंग की गई है फिल्म में असिस्टेंट डायरेक्टर नरेंद्र अठ्या, सिनेमैटोग्राफर और एडिटर राहुल तिवारी एक और सिनेमैटोग्राफर शनि परोचे है वही सहयोगियों के तौर पर दिनेश ठाकुर अजीत सिंह ठाकुर, भूपत सिंह, देवेंद्र सहित एक बड़ी टीम ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है पूरी टीम को उम्मीद है कि यह फिल्म आने वाले दौर में एक नया इतिहास रचेगी और बुंदेलखंड फ़िल्म इंड्रस्टी के लिए एक गेम चेंजर साबित होगी।

जिला उपभोक्ता आयोग ने पुजारी आटो की नही मानी सेवा में कमी, परिवाद किया खारिज।.. दमोह। जिला उपभोक्ता आयोग दमोह के अध्यक्ष एवं सदस्य ने परिवादी विवेक राजपूत द्वारा अनावदेक मे.पुजारी ऑटो इलेक्ट्रीकल्स ऑटो बाईक किल्लाई नाका बालाकोट दमोह के विरूद्ध लगाये गये परिवाद में अनावेदक की सेवा में कमी न मानते हुये परिवाद खारिज करने आदेश पारित किया।

उक्त आदेश के संबंध में अनावेदक के अधिवक्ता सुरेष खत्री एवं अंजय दुबे ने बताया कि परिवादी ने ई ऑटो रिक्षा की बैटरी वारंटी अवधि में न बदल कर दिये जाने का आरोप लगाते हुये सेवा में कमी का आरोप लगाते हुये जिला उपभोक्ता आयोग दमोह के के समक्ष परिवादी ने परिवाद पत्र प्रस्तुत किया था जिसमें अनावेदक की ओर से प्रस्तुत दस्तावेजो एवं तर्को से सहमत होकर जिला उपभोक्ता आयोग दमोह द्वारा पारित निर्णय में मेंसर्स पुजारी ऑटो इलेक्ट्रीकल्स ऑटो बाईक किल्लाई नाका बालाकोट दमोह ्द्वारा परिवादी को उक्त ऑटो की सर्विसिंग के संबंध में पर्याप्त  सेवा उपलब्ध कराया जाना प्रमाणित मानते हुये परिवादी का परिवाद खारिज करने का आदेश पारित किया।

Post a Comment

0 Comments