Ticker

6/recent/ticker-posts

यदि आप कार बाजार में सेकंड हैंड कार खरीदने जा रहे हैं तो.. हो जाए सावधान.. इस तरह आप भी हो सकते है चीटिंग बाजी के शिकार.. जबलपुर एसपी आफिस तक पहुचा धोखाधड़ी का मामला..

कार बाजार में चीटिंग बाजी की के खेल से सावधान..

जबलपुर। यदि आप सेकंड हैंड कार खरीदने के लिए कार बाजार जा रहे हैं तो यह खबर आपके मतलब की है क्योंकि आप भी अनजाने में या खरीदने बेचने वालों की मीठी-मीठी बातों में आकर धोखाधड़ी के शिकार हो सकते हैं इसके बाद आपके पास पछताने और पुलिस के चक्कर लगाने के अलावा और कोई चारा नहीं बचेगा।

जबलपुर में सेकंड हैंड गाड़ियों की खरीद बिक्री के अनेक मार्केट कार बाजार के नाम पर जगह-जगह संचालित किया जा रहे हैं। जहां गाड़ी पसंद आने के बाद किस तरह से चैटिंग बाजी का शिकार बनाया जा सकता है इसका एक उदाहरण हाल ही में सामने आया है। धोखाधड़ी के शिकार युवक जबलपुर निवासी अंश गुप्ता ने एसपी ऑफिस पहुंचकर एडिशनल एसपी सूर्य कांत शर्मा को लिखित आवेदन देते हुए अपने साथ हुई धोखे धड़ी की व्यथा कथा सुनाते हुए कार के नाम पर लिए गए रुपए वापस दिलाने की मांग की है।

शिकायत में बताया गया है कि दीनदयाल चौक पर स्तिथ कार बाजार से सेकेण्ड हैंड एक थार वाहन की कीमत कार बाजार के संचालक राजा खान ने 11 लाख रुपये बताई थी। जिस पर अंश गुप्ता ने संचालक राजा खान को 2 लाख तीस हजार रुपये का भुगतान किया और बाकी 9 लाख रुपये का फाइनेंस करवाने के लिए दस्तावेज साईन करके देते हुए गाड़ी अपने घर ले गया था।

कुछ दिनों बाद कार मालिक ऋतिक चौहान ने अंश गुप्ता से अपनी कार वापस माँगने लगा. आवेदक ने जब मना किया तो पुलिस की मदद से कार मालिक ने अंश गुप्ता के घर से कार उठाकर थाने  मेँ रखवा ली। आवेदक ने जब कार बाजार वाले राजा खान से इस बारे मेँ बात की गयीं तो उसने आवेदक अंश गुप्ता को कोई ठोस जवाब नहीं दिया. आखिरकार आवेदक ने थाने रिपोर्ट दर्ज कराई है. पुलिस आवेदक की शिकायत की जांच कराकार उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया है।


Post a Comment

0 Comments