Ticker

6/recent/ticker-posts

तीन लाख रूपये के चैक बाउन्स मामले में 6 माह का कारावास एवं जुर्माना.. भीषण गर्मी को देखते हुए शिक्षको की ग्रीष्म कालीन अवकाश कटौती को खत्म किया जावे, मप्र शिक्षक संघ ने राज्यस्तरीय ज्ञापन सौंपा..

 चैक बाउन्स मामले में दोषी को कारावास एवं जुर्माना
दमोह। न्यायिक दण्डाधिकारी सुनीता रावत ने चैक बाउन्स के मामले में आरोपी को 6 माह के कारावास एवं परिवादी को  चेक के एवज में चार लाख साठ हजार रूपये दिये जाने का निर्णय पारित किया है मामले में परिवादी के अधिवक्ता मनीष चौबे ने बताया आरोपी अमोल अहिरवार पिता रंगा अहिरवार निवासी भटिया ने परिवादी अनुराग जैन से मधुर संबंधो के कारण आवश्यकता बताते हुए तीन लाख रूपया जुलाई 2018 में उधार लिये और अक्टूबर में रूपये चुकाने का वायदा किया..

अक्टूबर में परिवादी ने अपने तीन लाख रूपया मांगे तो आरोपी ने उन्हें तीन लाख रूपये का चेक दिया तो बैंक ने पर्याप्त राशि नहीं होने से बाउन्स कर दिया, परिवादी ने इस संबंध में आरोपी को जानकारी नोटिस के माध्यम से दी परंतु नियम समयावधि में आरोपी ने परिवादी की राशि वापिस नहीं की। तब परिवादी ने अधिवक्ता मनीष चौबे के माध्यम से न्यायालय में केस पेश किया साक्ष्य एवं तर्को के बाद न्यायालय ने आरोपी को परिवादी के द्वारा दिये गये तीन लाख रूपये नहीं देने का दोषी मानते हुए चेक की राशि तीन लाख रूपये एवं एक लाख साठ हजार रूपये प्रतिकर राशि एवं न्यायालय शुल्क सहित कुल चार लाख साठ हजार देने का एवं 6 माह का कारावास भुगताये जाने का आदेश पारित किया।

मध्यप्रदेश शिक्षक संघ ने राज्यस्तरीय ज्ञापन सौंपा..  वर्तमान में प्रदेश का तापमान लगभग 45°से 47°सी तक पहुंच गया है। दमोह जिले सहित कुछ अन्य जिलों में भी यह 47° तक भी पहुंच गया है। इतनी भीषण गर्मी में शासकीय विद्यालयों को 01 जून से खोला जाना एवं कक्षा 5बी 8वी के बच्चो की पुनः परीक्षा दिनांक 03 जून से प्रारंभ होना तय हुआ है। इतनी भीषण गर्मी में बच्चो का 15-20 किलोमीटर दूर से परीक्षा में सम्मिलित होना और परीक्षा उपरांत दोपहर 12-00 बजे के बाद वापिस घर जाने से बच्चो के स्वस्थ पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की प्रबल संभावना रहेगी।

इस महत्वपूर्ण और संवेदनशील विषय पर महेंद्र कुमार जैन प्रांतीय उपाध्यक्ष, दमोह इकाई अध्यक्ष प्रमेंद्र जैन ने ऊर्जावान प्रांताध्यक्ष श्री क्षत्रबीर सिंह जी राठौर से बात कर आवश्यक कदम उठाने का अनुरोध किया, साथ ही सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, पन्ना निवाड़ी सहित अनेक जिलों से ज्ञापन सहित देकर प्रांताध्यक्ष महोदय से आवश्यक आदेश जारी कराने का अनुरोध किया गया। मध्यप्रदेश शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ.श्री छत्रवीर सिंह राठौर ने आज संपूर्ण प्रदेश में इस भीषण गर्मी को देखते हुए ग्रीष्म अवकाश की कटौती को समाप्त कर 16 जून से विद्यालय खोलने, कक्षा पांचवी आठवीं की परीक्षा 15 जून के बाद आयोजित करने व शिक्षकों के प्रशिक्षण जिला मुख्यालय पर 20 जून के पश्चात आयोजित करने के संबंध में स्कूल शिक्षा मंत्री माननीय राव उदय प्रताप सिंह जी से चर्चा कर ज्ञापन सौंपा। 

जिसमें उनके द्वारा सहानुभूति पूर्वक निर्णय लेने एवं तुरन्त ही फोन कर प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा विभाग का प्रभार देख रही श्रीमती ऊषा विक्रांत राय से छात्र एवं शिक्षकों के हित में उचित निर्णय लेने की बात कही। साथ ही प्रदेश अध्यक्ष जी ने माननीय मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव श्रीमान राघवेंद्र सिंह जी से भेंटकर शिक्षकों की समस्याओं पर चर्चा करते हुए ज्ञापन सौंपा। जिस पर उन्होंने आश्वासन दिया कि प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा विभाग को बोलकर शिक्षकों की समस्याओं का शीघ्र समाधान किया जाएगा। मध्यप्रदेश शिक्षक संघ सदैव शिक्षको की समस्याओं के निराकरण के साथ साथ बच्चो के हितों के लिए आवश्यक कदम उठाने में तत्पर भूमिका निभाता है। प्रांतीय उपाध्यक्ष महेंद्र कुमार जैन एवं जिलाध्यक्ष प्रमेंद्र जैन के विशेष आग्रह पर आपके सक्रियता व सहानुभूति पूर्वक सार्थक कदम उठाने पर जिला दमोह इकाई आपका आभार व्यक्त करती है।

Post a Comment

0 Comments