Ticker

6/recent/ticker-posts

पथरिया में 6 स्थानों पर बिना डिग्रीधारी झोला छाप डॉक्टर्स पर कार्यवाही से हड़कंप.. दमोह, तेन्दूखेड़ा और पटेरा में सफाई अभियान शुरू, कलेक्टर ने नालों की सफाई का जायजा लिया, अस्थाई अतिक्रमण हटाने के दिये निर्देश..

 पथरिया में 6 स्थानों पर बिना डिग्रीधारी झोला छाप डॉक्टर्स पर कार्यवाही से हड़कंप.. दमोह जिले में बिना डिग्रीधारी डॉक्टर्स ;झोला छाप द्वारा मरीजों का इलाज किये जाने पर जिला प्रशासन को लगातार शिकायतें मिलने से कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर ने टीम गठित कर कार्यवाही करने के निर्देश दिये। इसी क्रम में आज पथरिया में एक बड़ी कार्यवाही की गईए यहां 6 स्थानों पर कार्यवाही हुई जिसमें एक नर्सिंग होम की शक्ल के अस्पताल में 20 से 30 मरीज मिले एसडीएम बीएमओ और अस्पताल के चिकित्सकों द्वारा कार्यवाही की जा रही है।

कलेक्टर श्री कोचर ने कहा अनाधिकृत रूप से डॉक्टरी की प्रेक्टिस कर रहे जिसको हम आम बोलचाल की भाषा में झोलाछाप डॉक्टर कहते है उनके खिलाफ कुछ शिकायतें आ रहीं थीं यह भी शिकायत आ रही थी ‍कि उनके द्वारा मरीजों की जान के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। इसके लिये विकास खण्डवार टीम का गठन किया गया है। दमोह हेल्पलाइन नंबर पर भी लोगों से आग्रह किया गया था कि इस संबंध में यदि कोई जानकारी हो तो दी जाये। यह जानकारी लोगों से गोपनीय तौर पर मिलीए उस जानकारी के आधार पर बीते दिन तेदूखेड़ा में एक कार्यवाही की थी जिसमें एफआईआर दर्ज की गई है और उनकी क्लिनिक को बंद किया गया है।
कलेक्टर श्री कोचर ने बताया पथरिया में लगभग 06 स्थानों पर कार्यवाही हुई हैए जिसमें से एक बड़े नर्सिग होम की शक्ल का भी अस्पताल बना हुआ हैए जिसमें लगभग 20 से 30 मरीज थे एसडीएम और बीएमओ और अस्पताल के चिकित्सकों की टीम ने मौके पर पहुंचकर कार्यवाही की है। उन्होंने कहा दमोह हेल्पलाइन को भी इसके लिए ओपन कर दिया गया है ताकि लोग गोपनीय रूप से बिना अपना नाम लिए शिकायत दर्ज करा सकते हैं। भविष्य में जब भी ऐसी कोई शिकायत मिलेगी तो तत्परता से कार्यवाही की जायेगी और लगातार ऐसी कार्यवाहियां जारी रहेंगी।

कलेक्टर श्री कोचर ने धन्यवाद ज्ञापित करते हुये कहा ऐसे मामलों में दमोह के नागरिक बहुत सतर्क और जागरूक हैए हमें लगातार नागरिकों से ऐसी सूचनाएं मिलती है तो हम उस पर त्वरित कार्यवाही करने का प्रयास करते है और आगे भी करेंगे। उन्होंने कहा यदि आपके आस.पास शिकायत का स्रोत है जिससे आपको यह पक्की जानकारी है कि यह बिना डिग्री के डॉक्टरी का काम कर रहे हैं तो कृपया करके दमोह हेल्पलाइन पर हमें अवश्य सूचित करें हम कड़ी कार्यवाही करेंगे।

कलेक्टर ने नालों की सफाई का जायजा लिया.. दमोह।  नगर को साफ.स्वच्छ और सुंदर रखने के लिये लगातार सफाई अभियान चलाया जा रहा हैए बरसात के मौसम में पानी का भराव न हो इस दृष्टि से नाले.नालियों की सफाई की जा रही हैए इसी के मद्देनजर आज कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर ने नगर के कीर्ति स्तंभ से रेल्वे स्टेशन तक एवं केन्द्रीय विद्यालय के सामने वाले नाले की सफाई का जायजा लिया और मुख्य नगर पालिका अधिकारी सुषमा धाकड़ को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। उन्होंने कहा अच्छा कार्य करने वाले नगर पालिका कर्मचारियों को सम्मानित किया जायेगा।

इस अवसर पर कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर ने कहा सफाई अभियान को दमोह से शुरू किया थाए अब सभी नगरीय निकायं मे शुरू किया जा रहा हैए 5 मई तक सभी नगर परिषदें और नगर पालिकाएं अपने सारे स्थान चिन्हांकित कर उन चिन्हांकित स्थानों पर प्रतिदिन 8 बजे के पहले सफाई सुनिश्चित करेंगे। इसी श्रृंखला में तेंदूखेड़ा में भी ऐसे स्थान चिन्हित करके सफाई प्रारंभ कर दी है। आज नालियों की सफाई का दूसरा दिन है दमोह नगर पालिका में नालियों की सफाई पूरे जोर.शोर से चल रही है। पटेरा में भी नालियों की सफाई आज से प्रारंभ हो गई है।
 कलेक्टर श्री कोचर ने कहा नगर पालिका के सफाई कर्मी मित्र पूरी ताकत के साथ पूरी मेहनत के साथ दिन.रात लग करके नालियों की सफाई कर रहे हैं अब यदि इसमें फिर से कचरा चला जाता हैए तो ऐसी स्थिति में नागरिकों को बहुत दिक्कत आने वाली है। उन्होंने कहा चाहे वह दुकानदार हो चाहे आवासीय क्षेत्र में रहने वाले लोग हो कॉलोनी में रहने वाले लोग हो सभी से आग्रह है नालियों में कचरा बिल्कुल भी ना डालें कचरे को डस्टबिन में डालिए। यदि नालियों में कचरे को डालेंगे तो यह नालियां फिर से वैसे ही भर जाएंगे जैसे कि पहले भरी हुई थी। कलेक्टर श्री कोचर ने नागरिको से कहा इसमें प्रशासन का सहयोग करिये और नाली में बिल्कुल भी कचरा ना डालें ताकि हम आगे आने वाली वर्षा ऋतु में जल भराव की स्थिति को नियंत्रित कर सकें और सड़कों पर बिल्कुल भी पानी न भरे। 

कलेक्टर ने अस्थाई अतिक्रमण हटाने के दिये निर्देश.. दमोह। नगर की यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ बनाये जाने के उद्देश्य से कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर ने अस्थाई अतिक्रमण को हटाने के निर्देश दिये हैं। कलेक्टर श्री कोचर ने कहा यातायात और जीवन की सुरक्षा की सुगमता को लेकर जो भी अस्थाई अतिक्रमण हैए उनको हटाने का कार्य शुरू किया जायेगा। 

उन्होंने कहा है यह अभियान आपका अभियान हैए समाज का अभियान है और समाज के सहयोग के बिना यह चल नहीं सकता है। उन्होंनें सभी व्यापारी बंधुओ सेए सभी नागरिकों से कहा हैए इस अभियान के संचालन में सहयोग करेंए इस अभियान की सफलता में सभी का हित छिपा हैए सभी के जीवन की सुरक्षा छिपी है और सभी के लिए सुविधा छिपी है। उन्होंने सभी से इस अभियान में अपना पूरा सहयोग प्रदान करने का आग्रह किया है।

Post a Comment

0 Comments