Ticker

6/recent/ticker-posts

करीब 47 डिग्री तापमान व भीषण गर्मी में कंप्रेशर फटने से हवा पंचर दुकान के परखच्चे उड़े.. कूलर एसी की डिमांड बढ़ते ही भाव बड़े, लोकल कूलर गायब.. ठंडे पानी की कैन सप्लाई भी प्रभावित.. इलेक्ट्रॉनिक उपकरण गर्म होकर हो रहे हैंग..

 करीब 47 डिग्री तापमान व भीषण गर्मी में कंप्रेशर फटने से हवा पंचर दुकान के परखच्चे उड़े

दमोह।नौतपा के तीसरे दिन भी तापमान 46 डिग्री के पार रहने से लोग भीषण गर्मी से हलकान रहे। इंसानों के साथ पेड़ पौधे भी जहा गर्मी से झुलसते नजर आए वही पशु पक्षी भी आकुल व्याकुल होते दिखे। इधर लैपटॉप मोबाइल कंप्यूटर जैसे इलेक्ट्रॉनिक उपकरण भी गर्म होकर हैंग होते रहे। 
 भीषण गर्मी में कंप्रेशर फटने से हवा पंचर दुकान के परखच्चे उड़ जाने का घटनाक्रम की सामने आया है। बताया जा रहा है कि सोमवार दोपहर गैसाबाद पुलिस थाना के सामने संचालित ताज हवा पंचर दुकान में रखा कम्प्रेसर अचानक तेज आवाज के साथ फट गया। गनीमत रही की इस दौरान दुकान में कोई नहीं था जिससे जनहानि टल गई। लेकिन ब्लास्ट के साथ हुई तेज धमाके की आवाज से आसपास के लोग दहशत में आ गए।
बाद में जब धूल धुआं हटने पर लोग मौके पर पहुंचे तो हवा पंचर दुकान की लोहे की चादरों की परखच्चे उड़ चुके थे। दुकान संचालक गुड्डू खान ने बताया कि गर्मी की वजह से कंप्रेशर में अचानक हवा का प्रेशर बढ़ने से ब्लास्ट हुआ यदि आसपास कोई होता तो जान बचाना मुश्किल हो सकती थी। जानकारी लगने पर गया था बाद थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची तथा जानकारी ली
कूलर एसी की डिमांड बढ़ते ही भाव बड़े, लोकल कूलर गायब..
कूलर एसी का मार्केट जहां उफान पर रहा वही मार्केट से आम आदमी की रेंज वाले कूलर पिछले तीन दिनों में बिक जाने से कुलर विक्रेता कंपनी के महंगे कुलर ही स्टॉक में होने की बात करते नजर आए। ऐसा ही कुछ हाल एयर कंडीशनर का भी बना हुआ है।
 ठंडे पानी की कैन सप्लाई भी प्रभावित हुई.. 
ठंडे पानी की सप्लाई करने वाली अधिकांश एजेंसी दुकानों तक ठंडे पानी की कैन नहीं भिजवा पा रही है। जिसकी एक बजह पानी ठंडा करने की मशीनों के भीषण गर्मी में ठीक से काम नहीं करना बताया गया है।

Post a Comment

0 Comments