Ticker

6/recent/ticker-posts

दमोह पहुंचे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने भाजपा की कथनी करनी का पिटारा खोला.. जीतू पटवारी ने इस चुनाव को लोकतंत्र बचाने का चुनाव बताया.. सभा के दौरान मंच पर रो पड़े कांग्रेस प्रत्याशी तरवर सिंह..

कांग्रेस प्रत्याशी का नामांकन जमा कराने पहुंचे जीतू

दमोह। मंगलवार को कांग्रेस प्रत्याशी तरवर सिंह लोधी का नामांकन दाखिल किया जाना था, जिसके लिए मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी, नेता प्रतिपक्ष और कई वरिष्ठ नेता दमोह पहुंचे थे। नामांकन दाखिल करने से पहले नीलकमल गार्डन में एक जनसभा का आयोजन किया गया जहां, जीतू पटवारी ने भाजपा पर निशाना साधा और भाजपा को धोखा बताया।

मीडिया से चर्चा के दौरान मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पटवारी ने कहा कि इस देश में बीजेपी और धोखा एक दूसरे के पर्याय हैं। एक तरफ सेवादार और अच्छे मन का ईमानदार चुनाव मैदान में है और दूसरी तरफ बिकाऊ और लोभी, जिसने अपना परिचय बेईमानी का दिया है। ये चुनाव ईमानदार और बेईमानी के बीच है। दमोह की जनता से मेरा आग्रह है कि मैंने पांच सवाल किए हैं।

 पहला आपके बच्चों को रोजगार क्यों नहीं और बीजेपी के बच्चों को रोजगार क्यों? जिले से पलायन क्यों हो रहा है। रेलवे की व्यवस्थाएं क्यों दुरुस्त नहीं है। दमोह का एक तालाब उसकी भी अभी तक सफाई क्यों नहीं हो सकी। किसानों को फसलों के सही दाम क्यों नहीं मिल रहे। ये सवाल आपके घरों में है और वोट देते समय याद रखना, खासकर संविधान से प्यार करने वाले लोग।  पटवारी ने कहा कि एक तरफ वह लोग हैं जिन्हें 400 सीट चाहिए क्योंकि उन्हें संविधान बदलना है और दूसरी तरफ वह लोग हैं जो संविधान की रक्षा करना चाहते हैं, आपके वोट के अधिकार को सुरक्षित रखना चाहते हैं। इसलिए सोच समझकर वोट देना और कांग्रेस को वोट देना।
सभा के दौरान मंच पर रो पड़े कांग्रेस प्रत्याशी तरवर सिंह
दमोह लोकसभा से कांग्रेस के प्रत्याशी तरवर सिंह लोधी जनसभा के दौरान मंच पर फूट-फूट कर रो पड़े। उन्हें रोते देखा फिर मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी और पूर्व विधायक अजय टंडन  ने गले लगाक सांत्वना दी।
 यह चुनाव लोकतंत्र बचाने का चुनाव- जीतू पटवारी.. दमोह। लोकसभा क्षेत्र की आठो विधानसभा से आये कांग्रेस प्रत्याशियों ब्लाक अध्यक्षों के साथ आये हजारो कांग्रेसजनों को किल्लाई नाका स्थित गार्डन में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने आमसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह चुनाव विकाउ और टिकाउ के बीच है भाजपा के लोग हर जगह मोदी की गारंटी की बात करते है किन्तु भाजपा के जो प्रत्याशी है उनकी क्या गारंटी है कि वह आपकी पार्टी कब तक रहेगे। कांग्रेस युवाओं को रोजगार से महिलाओं को रोजगार से जोड़ने का काम करेंगी। भगवान राम इनके नही हम सबके आराध्य है अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव सी.पी. मित्तल ने भी अपनी बात रखी।
जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रतन चंद जैन ने कहा कि दमोह संसदीय क्षेत्र से केन्द्रीय मंत्री रहकर यहॉं के सांसद एक भी नई ट्रेन नही ला पाये केवल बेला तालाव में घुसकर सफाई करने का प्रर्दशन करते रहे। पूर्व मंत्री मुकेश नायक, राजा पटेरिया, हर्ष यादव, सुरेन्द्र चौधरी, विधायक रामसिया भारती ने कहा कि तरवर का अर्थ है वृक्ष जो वृक्ष हमें फल देते है शीतलता देते है। भाजपा के पास अनेको कद्दावर नेता थे किन्तु उन्होंने दलबदलु पर ही विश्वास कर उसे टिकिट दिया किन्तु आम जनता उसे फिर सबक सिखायेगी। 
पूर्व विधायक अजय टंडन, प्रताप सिंह, नारायण प्रजापति, विधायक प्रत्याशी जीवन पटेल, कमलेश साहू, ज्योति पटेल, राव बृजेन्द्र सिंह, प्रदीप खटीक, सुनील जैन, श्रीराम पारासर ने भी कहा कि केन्द्र से वह अपने मंत्रियों को यह कहकर लाये कि उन्हें सी.एम. बनायेगे किन्तु सी.एम. बनाना तो दूर जिस मामा के नाम चुनाव लड़े उसे ही दूध में मक्खी की तरह निकाल फेंका। इनका दोहरा चरित्र उजागर हो गया है। मनु मिश्रा, सतीश जैन, संजय चौरसिया, मानक पटेल, परम यादव, निधि श्रीवास्वत, सुषमा विक्रम सिंह, तिलक सींग, रोहक पाठक, तेजीराम रोहित योगेन्द्र, राशु चौहान, गुडडू तिवारी, लाखन सिंह, आशुतोष शर्मा, गोविन्द्र तिवारी, रजनी ठाकुर, मंजीत यादव, घनश्याम यादव, प्रदीप पटेल, राजकुमार लोधी, नितिन मिश्रा, भूपेन्द्र आजवानी, वीरेन्द्र राजपूत, बृजेश पटेल, आशीष पटेल, अरूण मिश्रा, अनिल जैन, नन्हें लाल चौरसिया, हीरा सिंह, सोनू टंडन, अमर सिंह, उवेद गौरी, शुभम तिवारी, अखिल जैन ने भी सभा में रहकर कार्यक्रम को सफल बनाया तत्पश्चात् समस्त कांग्रेसजन किल्लाई नाका से बस स्टेण्ड, घंटाघर, अंबेडकर चौक से पुनः किल्लाई नाका पहुंचे।

Post a Comment

0 Comments