Ticker

6/recent/ticker-posts

अधिक मूल्य की पुस्तक एवं दुकान विशेष से शैक्षणिक सामग्री खरीदने अनुचित दबाव बनाने के मामले में.. गुरूनानक तथा सेंट जॉन्स स्कूल के प्राचार्यों को आरोप पत्र जारी..3 दिन में जवाब नहीं देने पर होगी एक पक्षीय कार्रवाई

गुरूनानक, सेंट जॉन्स स्कूल प्राचार्यों को आरोप पत्र जारी

दमोह। कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर ने सेंट जॉन्स सीनियर सेकेन्ड्री स्कूल जबलपुर नाका एवं वैशाली नगर के पास के संबंध में प्राप्त शिकायतों के आधार पर दल गठित कर जांच के निर्देश दिए थे। उक्त निर्देश पर एसडीएम दमोह आरएल बागरी और टीम द्वारा जांच कर प्रतिवेदन प्रस्तुत किया था। जिला शिक्षा अधिकारी ने उक्त रिपोर्ट के आधार पर प्राचार्य सेंट जॉन्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल जबलपुर नाका एवं वैशाली नगर के पास दमोह को कारण बताओ सूचना पत्र जारी करते हुए तीन दिवस में अपना जवाब प्रस्तुत करने के लिए कहा है।

जिला शिक्षा अधिकारी ने कारण बताओं सूचना पत्र के माध्यम से निर्देशित किया है कि इस सूचना पत्र में वर्णित बिन्दुओं पर सूचना पत्र प्राप्ति के तीन दिवस के भीतर जिला समिति के समक्ष लिखित में अपना पक्ष प्रस्तुत करें। निर्धारित समय.सीमा में पक्ष प्रस्तुत न करने पर एक पक्षीय कार्यवाही की जाएगी जिसके लिये स्कूल प्रबंधन स्वंय उत्तरदायी होगा। इसी प्रकार कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर द्वारा जारी की गई दमोह हेल्पलाइन में प्राप्त शिकायतों के आधार पर एवम स्कूल शिक्षा विभाग भोपाल के माध्यम से प्राप्त पत्र जिसमें कहा गया था की कतिपय स्कूल प्रबंधन एवं प्राचार्य द्वारा अन्य प्रकाशको की अधिक मूल्य की पुस्तक एवं अन्य सामग्री क्रय करने हेतु अभिभावकों पालकों पर अनुचित दबाव बनाने एवं दुकान विशेष से पाठ्य पुस्तक व अन्य शैक्षणिक सामग्री अथवा यूनिफॉर्म क्रय करने आदि को संज्ञान में लेकर गुरु नानक सीनियर सेकेंडरी स्कूल जबलपुर रोड दमोह को कारण बताओं नोटिस जारी किया गया है जिसमें प्राचार्य गुरु नानक हायर सेकेंडरी स्कूल दमोह को कारण बताओ सूचना पत्र के माध्यम से निर्देशित किया गया है कि सूचना पत्र में वर्णित बिंदुओं पर सूचना प्राप्ति के तीन दिवस के भीतर जिला समिति को लिखित में अपना पक्ष प्रस्तुत करें। जारी पत्र में कहा गया है कि निर्धारित समय सीमा में पक्ष प्रस्तुत न करने पर एक पक्षीय कार्रवाई की जाएगी इसके लिए स्कूल प्रबंधन स्वयं जिम्मेदार होगा उक्त आशय की जानकारी जिला शिक्षा अधिकारी एस के नेमा ने दी।

मतदाताओं को जागरूक करने हेतु ऑनलाइन मेहंदी रंगोली प्रतियोगिता में युवा मतदाता कर रहे सहभागिता... दमोह लोकसभा निर्वाचन 2024 हेतु मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुधीर कुमार कोचर द्वारा दिये गये निर्देशों के तहत सीईओ जिला पंचायत एवं स्वीप नोडल अधिकारी अर्पित वर्मा के मार्गदर्शन तथा सहायक नोडल अधिकारी स्वीप प्राचार्य डॉ केपी अहिरवार के नेतृत्व में प्रतिदिन विभिन्न तरह की गतिविधियों का आयोजन सतत रूप से स्वीप प्लान के अंतर्गत किया जा रहा है।

इसी क्रम में ऑनलाइन मेहंदी एवं रंगोली प्रतियोगिता चुनाव का पर्व देश का गर्व के तहत क्यू आर कोड स्कैन कर या लिंक पर क्लिक कर युवाए विद्यार्थी एवं समस्त सामान्य नागरिक उत्साह के साथ अपनी मेहंदी या रंगोली की फोटो भेज रहें है। भेजी गई मेंहदी एवं रंगोली में चयनित प्रतिभागियों को जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाएगा। इस तरह की प्रतियोगिताओं में युवा विद्यार्थी एवं सामान्य नागरिकों से अपील है कि वह अधिक से अधिक संख्या में इस ऑनलाइन प्रतियोगिता में सहभागिता निभाकर प्रशस्ति पत्र प्राप्त करें तथा मतदाता जागरूकता के अभियान को आगे बढ़ाने में जिला निर्वाचन कार्यालय दमोह का सहयोग करें तथा आगामी लोकसभा निर्वाचन 2024 में मतदान के प्रतिशत को बढ़ाने के लिए विभिन्न तरह की गतिविधियां एवं  ऑनलाइन कार्यक्रम निश्चित ही यूथ वोटरों को प्रभावित करेगी। ऑनलाइन जागरूकता अभियान मतदाताओं को मतदान के महत्व को समझने एवं मतदान दिवस 26 अप्रैल को मतदान करने के लिए एक प्रेरणादायक जागरूक मुहिम की तरह कार्य करने में सक्षम होगा।

Post a Comment

0 Comments