Ticker

6/recent/ticker-posts

लड़की बाजी के चक्कर में हुई थी युवक की हत्या.. एसपी ने किया अंकेश राय मर्डर केस का खुलासा.. छत से फेंकने के बाद सिर पर सिलेंडर पटककर भाग गए थे दोनों आरोपी..

छत से फेंक सिलेंडर पटककर की थी अंकेश की हत्या

दमोह। चार दिन पहले शहर के खजरी मोहल्ला क्षेत्र में हुए अंधे हत्याकांड का दमोह पुलिस ने दो आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ खुलासा कर दिया है। एसपी श्री सोमवंशी ने शनिवार शाम आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में उपरोक्त प्रत्याशी जुड़े तथ्यों से लेकर आरोपी गिरफ्तारी को लेकर मामले का खुलासा किया।
दमोह के खजरी मोहल्ला में 19 मार्च की सुबह आम रास्ते पर एक युवक के मृत अवस्था में सड़क पर पड़े होने की सूचना पर थाना कोतवाली पुलिस पहुची थी। मृतक की पहचान अंकू उर्फ अंकेश राय पिता लब्बू राय निवासी खजरी मोहल्ला के रूप में हुई थी। घटना की गंभीरता को देखते हुये तत्काल कोतवाली पुलिस द्वारा मर्ग क्र. 15/24 जाँच में लिया गया एवं आवश्यक कार्यवाही की गयी। मर्ग जाँच के दौरान यह तथ्य सामने आये की मृतक की हत्या कारित की गयी है जिस पर से थाना कोतवाली में अप.क 232/2024 धारा 302,34 ताहि. 3(2)5,3(2)5क एससीएसटी एक्ट आरोपी 1. शुभम राठौर 2. शोभित राठौर दोनो निवासी खजरी मोहल्ला दमोह के विरुद्ध नामजद मंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। 
प्रकरण गंभीरता को देखते हुये आरोपियो की लगातार पतारसी हेतु नगर पुलिस अधीक्षक एवं थाना प्रभारी कोतवाली को निर्देशित किया गया। कोतवाली पुलिस  द्वारा उक्त आरोपियों को अभिरक्षा में लेकर सधन पूंछ तांछ में आरोपियों ने घटना कारित करना एवं अंकू उर्फ अंकेशपिता लब्बू राय निवासी खजरी मोहल्ला दमोह की हत्या करना स्वीकार किया। 23 मार्च को दोनो आरोपियों को विधिवत गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय पेश किया गया जहा से उनको जेल भेज दिया गया।
घटना का संक्षिप्त विवरण मृतक अकू उर्फ अंकेश राय का खजरी मोहल्ला में ही रहने वाले आरोपी पक्ष की लड़की से जान पहचान थी। जो मृतक घटना दिनाँक की रात्री से आरोपी पक्ष की घर की छत पर आ गया था। मृतक अंकू राय की आने की भनक आरोपी शोभित और शुभम को लग गयी और आरोपी शुभम और शोभित ने मृतक अकेश के साथ आरोपियो की घर ने छत पर मारपीट की एवं उसे छत से नीचे फेंक दिया एवं नीचे आकर सडक पर पड़े हुये मृतक अकु उर्फ अकेश के शरीर पर रोपियों के घर पर रखे हुये गैस सिलेण्डर को मृतक अंकेश के सिर पर पटककर उसे गंभीर चोट पहुंचायी जिससे उसका सिर फट गया और मांस एवं रक्त बाहर निकल गया। आरोपी शुभम राठौर और शोभित उक्त घटना करने के पश्चात तत्काल घटना बल से फरार हो गये थे।
आरोपियों की गिरफ्तारी में निरीक्षक आनद सिह ठाकुर, उनि. चंदन सिंह, सउनि. रमाशंकर मिश्रा, नार, राजकुमार बिदौल्या, आरक्षक कृष्णकुमार, एवं सायबर सेल प्रधान आरक्षक सौरभ टडन, राकेश अठ्या आरक्षक  कृष्णकुमार, आकाश की सराहनिय भूमिका रहने पर एसपी द्वारा पुरस्कृत करने की घोषणा की गई है।

Post a Comment

0 Comments