Ticker

6/recent/ticker-posts

भाजपा 72 प्रत्याशियों की सूची जारी.. मप्र के इंदौर से शंकर लालवानी, उज्जैन से अनिल फिरोजिया, धार से सावित्री ठाकुर को फिर से मौका, बालाघाट से डॉ भारती पारदी, छिंदवाड़ा से बंटी साहू को टिकट..

भाजपा की मप्र के 5 प्रत्याशियों सहित 72 की सूची जारी

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव की तैयारी की और भी गति देते हुए 72 प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी है जिसे मध्य प्रदेश के पांच लोकसभा प्रत्याशियों के नाम भी शामिल हैं जिनमें अधिकांश पुराने प्रत्याशियों पूर्व सांसदों पर फिर से भरोसा जताया गया है। प्रत्याशियों की घोषणा से पार्टी नेता समर्थको में हर्ष का माहौल बना हुआ है।
इंदौर लोकसभा क्षेत्र से सांसद शंकर लालवानी को फिर से मिला मौका.. इंदौर लोकसभा सीट पर आखिरकार सांसद शंकर लालवानी पर दूसरी बार भरोसा जाता दिया गया है।
हालांकि पूर्व सांसद पूर्व लोकसभा अध्यक्ष श्रीमती सुमित्रा महाजन द्वारा कल स्वयं को लोकसभा टिकट से अलग कर लीजिए जाने की घोषणा के बाद ही रहता है हो गया था कि श्री लालवानी फिर से इंदौर से भाजपा प्रत्याशी बनाया जा सकते हैं और आज दूसरी सूची सामने आते ही यह बात सही साबित हुई।
धार महू लोकसभा क्षेत्र से सावित्री ठाकुर को फिर से मिला मौका.. धार महू लोकसभा क्षेत्र से भाजपा ने एक बार फिर सांसद सावित्री ठाकुर पर भरोसा जताते हुए उन्हें दूसरी बार पार्टी टिकट देने पर मोहर लगा दी है। 
दरअसल पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में इस लोकसभा क्षेत्र की 8 मे से 5 विधानसभा क्षेत्र पर कॉंग्रेस ने कब्जा कर लिया था। वही विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंगार भी धार जिले से ही विधायक हे। ऐसे में भाजपा को यहां से मजबूत प्रत्याशी की तलाश थी जो आखिरकार सांसद सावित्री ठाकुर पर आकर ही खत्म हुई।
छिंदवाड़ा से नकुलनाथ के मुकाबले बंटी साहू को टिकट.. भाजपा ने मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की गढ़ छिंदवाड़ा से भी पार्टी टिकट का ऐलान कर दिया है। दूसरी लिस्ट में विवेक बंटी साहू के नाम पर मुहर लगा दी गई है जिससे अब साफ हो गया है कि दो बार कमलनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले बंटी साहू अब उनके बेटे नकुलनाथ के खिलाफ भी भाजपा की तरफ से ताल ठोकेंगे। 
उल्लेखनीय कि छिंदवाड़ा से कांग्रेस सांसद नकुल नाथ के भाजपा में आने की अटकलो के चलते भाजपा की टिकट में देरी हो रही थी लेकिन कल कांग्रेस की लिस्ट में छिंदवाड़ा से कमलनाथ के नाम की अधिकृत घोषणा होने के बाद भाजपा ने भी उनके मुकाबले अपने पुराने प्रत्याशी विवेक बंटी साहू को मैदान में उतारने में देर नहीं की। वह वर्तमान में भाजपा के जिलाध्यक्ष भी है।
उज्जैन से सांसद अनिल फिरोजिया, बालाघाट से डॉ भारती पारदी को टिकिट..उज्जैन से सांसद अनिल फिरोजिया पर भाजपा ने फिर से भरोसा जताया है जबकि बालाघाट से डॉक्टर भारती पारदी को प्रत्याशी बनाया गया है।

Post a Comment

0 Comments