Ticker

6/recent/ticker-posts

दमोह में नरोत्तम मिश्रा ने लोकसभा चुनाव तैयारियों की समीक्षा बैठके ली.. कहा अतिआत्मविश्वास होता है घातक, जरा सी चूक पलट देती है पांसा.. इधर बांदकपुर पहुंचे श्री मिश्रा को जागेश्वर नाथ धाम भक्त मंडल ने सौपा ज्ञापन

श्रम, संकल्प, समर्पण जीत का मूल मंत्र : डॉ नरोत्तम मिश्रा

दमोह। आगामी लोकसभा चुनाव  तैयारियों  कि समीक्षा के लिए सागर लोकसभा क्लस्टर प्रभारी व पूर्व गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने मंगलवार को  दमोह भाजपा कार्यालय में जिला भाजपा पदाधिकारियों की बैठक ली। बैठक को संबोधित करते हुए डॉ मिश्रा ने सभी को अतिआत्मविश्वास से दूर रहने की सलाह देते हुए कहा कि हम जीतेंगे यह विश्वास होना चाहिए लेकिन हम ही जीतेंगे यह आति आत्मविश्वास से दूर रहना चाहिए। यह अति आत्मविश्वास कभी कभी बहुत घातक हो जाता है। जरा सी चूक परिणाम बदल देती है।
बैठक में जिला अध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी, पिछड़ा वर्ग आयोग अध्यक्ष रामकृष्ण कुसमरिया, दमोह लोकसभा संयोजक जाहर सिंह, पूर्व सांसद चंद्रभान सिंह, अनुसूचित जाति मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष सोनाबाई, पूर्व विधायक प्रदुम्न सिंह, लोकसभा विस्तारक बृजेश सिंह चौरसिया मंचाशीन रहे। संचालन लोकसभा सहसंयोजक श्याम शिवहरे ने किया। बैठक को संबोधित करते हुए डॉ मिश्रा ने कहा कि आपको पता है कि सबसे कठिन चुनाव कौन सा होता है। हमारे वरिष्ठ नेता व देश के गृह मंत्री अमित शाह जी ने भी यह सवाल हमारी एक बैठक में किया था। तब किसी ने पंच, सरपंच तो किसी ने  पार्षद, विधायक के चुनाव को सबसे कठिन बताया था। लेकिन सब गलत निकले क्योंकि अमित शाह जी ने बताया था कि सबसे कठिन चुनाव वह होता है जब हम जीत के प्रति आश्वस्त हो जाते है, हम मान लेते है कि जीत हमारी ही होगी। यह अतिआत्मविश्वास ही कई बार परिणाम बदल देता है। हम जीतते जीतते हार जाते है ।
डॉ मिश्रा ने कहा कि हम जीतेंगे यह विश्वास होना चाहिए लेकिन हम ही जीतेंगे यह अतिआत्मविश्वास कभी नही होना चाहिए। यह कभी बड़ा घातक सिद्ध होता है। हमे इतिहास से सीखना चाहिए कि इसी  अतिआत्मविश्वास ने देश,समाज को कितने बड़े बड़े नुकसान दिए है। ध्यान रखे जीत से पहले न जीत होती है ओर हार से पहले न कोई हार होती है इतिहास गवाह है कि कई युद्घ केवल इस लिए हारे गए क्योंकि लड़ने वालों ने जीत तय मान ली थी। डॉ मिश्रा ने कहा कि इसमें कोई शक नही है कि पूरा देश प्रधनमंत्री मोदी जी पर विश्वास करता है उनकी गारंटियों पर  विश्वास करता है।भाजपा के पक्ष में पूरा माहौल है। इसमे भी शंका नही की हम प्रदेश की सभी 29 सीटे जीतेंगे। लेकिन इसके बावजूद भी हमे अतिआत्मविश्वास से बचना होगा। आप सब यह समझ ले कि  सफलता का मूल मंत्र श्रम, संकल्प व समपर्ण ही है। इसके बिना सफलता प्राप्त नही होती है।
डॉ मिश्रा ने कहा कि आप सभी के कठिन परिश्रम व समर्पण से ही हमने विधानसभा चुनाव में भारी सफलता पाई है। लेकिन आपको रुकना नही है मोदी जी को पुनः एक बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प के  साथ रात दिन जुटे रहना है।  प्रदेश के सभी 29 सीटे जीतने  का संकल्प हमे हर हाल में पूरा करना है। आने वाला लोकसभा चुनाव देश का भविष्य बदलने वाला चुनाव है। जिला अध्यक्ष प्रीतम सह लोधी बैठक की प्रस्तावना रखते हुए पूर्व मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा जी को भारतीय जनता पार्टी जिला पदाधिकारियों की ओर से आश्वस्त कराया की दमोह लोकसभा में वह पिछली बार से भी अधिक मतों से भाजपा लोकसभा प्रत्याशी को जीत दिलवाएंगे।
लोकसभा संयोजक जाहर  सिंह ने संपूर्ण लोकसभा क्षेत्र की समीक्षा जानकारी से अवगत कराया और  लोकसभा क्षेत्र की सभी विधानसभा की परिस्थितियों से अवगत कराया। बैठक में युवा मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष राम पटेल, पूर्व जिलाध्यक्ष विद्याशंकर पांडेय, नरेंद्र व्यास, देवी सिंह नंदरई, जिला महामंत्री सतीश तिवारी, गोपाल पटेल, जिला उपाध्यक्ष रुपेश सेन जिला मंत्री संजय यादव जिला मीडिया प्रभारी राघवेंद्र परिहार कोषाध्यक्ष सुरेश पटेल कार्यालय मंत्री रामलाल उपाध्याय पार्षद यशपाल सिंह, विजय जैन, विक्की गुप्ता, नितिन चौरसिया, आई टी जिला संयोजक रिंकू गोस्वामी संदीप शर्मा हर्ष पटेल स्वप्निल प्यासी सहित लोकसभा क्षेत्र के पदाधिकारियों की उपस्थिति रही। वही श्री मिश्रा से मुलाकात करने वालों में पूर्व मंत्री श्री गोपाल भार्गव के बेटे और दमोह लोकसभा के दावेदार अभिषेक दीपू भार्गव भी शामिल रहे।
बांदकपुर पहुंचे पूर्व गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा को जागेश्वर नाथ धाम भक्त मंडल ने सौपा ज्ञापन
दमोह। बांदकपुर पधारे प्रदेश सरकार के पूर्व गृह मंत्री और बीजेपी बुंदेलखंड के क्लस्टर प्रभारी डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने श्री जागेश्वर नाथ प्रभु के दर्शन और पूजन कर मध्य प्रदेश की सुख समृद्धि के लिए प्रार्थना की। इस अवसर पर श्री मिश्रा को बांदकपुर धाम में भव्य और दिव्य कॉरिडोर निर्माण करने की मांग को लेकर देव श्री जागेश्वर नाथ धाम भक्त मंडल द्वारा ज्ञापन सौंपा गया..
 जिसमें कहा गया कि बुंदेलखंड के अति प्राचीन और प्रसिद्ध हिन्दू तीर्थ क्षेत्र श्री जागेश्वर नाथ धाम बांदकपुर में प्रतिवर्ष लाखों श्रद्धालु आते हैं परंतु उन्हें अनेक असुविधाओं का सामना करना पड़ता है वर्तमान समय की आवश्यकता है कि बांदकपुर में भक्त जनों के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं और व्यवस्थाओं का विस्तार भी किया जाए कई वर्षों से जागेश्वर नाथ के भक्तों द्वारा श्री जागेश्वर नाथ कॉरिडोर निर्माण की मांग उठाई जा रही है।
जिले के यूथ अचीवर्स और अभियान के सक्रिय सदस्य कृष्णा पटेल ने कहा कि इस क्षेत्र का विकास हो और पर्याप्त सुविधाएं श्रद्धालुओं को उपलब्ध कराई जाए हमारी लंबे समय से मांग रही है कि श्री जागेश्वर नाथ कॉरिडोर का निर्माण किया जाए। शंकर गौतम ने कहा कि अब भक्तों की सुविधाओं को देखते हुए मंदिर परिसर का विस्तारीकरण एवं सौंदर्य का होना अति आवश्यक है। श्री जागेश्वर नाथ कारीडोर निर्माण से बांदकपुर धाम का विकास होगा एवं यहां हर क्षेत्र में उन्नति होगी। इस अवसर पर रामशंकर गौतम, भाजपा मंडल अध्यक्ष बृजेश ठाकुर, महेंद्र तिवारी, नितिन सिंह राजपूत,तुलसीराम तिवारी , अंशु दुबे सहित अनेक भक्तों और समिति सदस्यो की उपस्थिति रही।

Post a Comment

0 Comments