Ticker

6/recent/ticker-posts

पांच लाख के चेक बाउन्स के मामले में परिवादी को 8 लाख रूपये देने का आदेश पारित.. इधर गैस एजेंसी के विरुद्ध कार्यवाही, 251 खाली और 62 भरे सिलेंडर जब्त करके सुपुर्द किए.. राशि मिलने में दिक्कत हो तो कलेक्टर से शिकायत करें

चेक बाउन्स के मामले में आदेश पारित किया

दमोह न्यायिक मजिस्ट्रेट सुनीता रावत के चेक बाउन्स के एक मामले में आरोपी को दोषी मानते हुए 8 लाख रूपये परिवादी को देने का आदेश पारित किया हैं। मामले में परिवादी की ओर से पैरवी करने वाले अधिवक्ता मनीष चौबे ने बताया कि परिवादी जितेन्द्र पटैल निवासी ढ़िगसर की जान पहचान आरोपी अवधबिहारी पटैल निवासी कुमेरिया से थी माह जून 2017 में अवध बिहारी ने जितेन्द्र से पांच लाख रूपय उधार मांगे, परिवादी ने विश्वास कर आरोपी को रूपयो को चुकाने पांच लाख रूपया का एक चेक परिवादी को दिया जो परिवादी ने बैंक में चेक लगाया तो उसे जानकारी हुई की आरोपी ने खाता बंद कर दिया है।

आरोपी को इस संबंध में बताया परंतु इसके बाद की उसने परिवादी के उधार लिये रूपये नहीं लौटाये तब परिवादी ने न्यायालय में आरोपी के विरूद्व परिवाद प्रस्तुत किया दोनों पक्षो की सुनवाई के बाद न्यायालय ने आरोपी को पांच लाख रूपये चेक राशि, दो लाख उन्यासी हजार तीन सौ सत्तर रूपया प्रति कर राशि एवं पांच हजार रूपया परिवाद व्यय न्यायालय शुल्क इक्कीस हजार रूपये कुल आठ लाख पांच हजार तीन सौ सत्तर रूपया परिवादी को देने एवं 6 माह के कारावास के दंडित किया।

बड़ापुरा में श्री इंडेन गैस एजेंसी के विरुद्ध कार्यवाही.. दमोह। कलेक्टर मयंक अग्रवाल के निर्देश पर तहसीलदार मोहित जैन ने आज दमोह के बजरिया वार्ड नंबर 3 बड़ापुरा में श्री इंडेन गैस एजेंसी के विरुद्ध कार्यवाही की है।

उन्होंने बताया कि श्री इंडेन गैस एजेंसी का गोदाम हिनौती में है किंतु उनके द्वारा कार्यालय में जो की रहवासी क्षेत्र में है सिलेंडर की आपूर्ति लोगों को की जा रही थी। यहां पर 251 खाली सिलेंडर और 62 भरे सिलेंडर पाए गए जिन्हें जब्ती कर एजेंसी को सुपुर्दगी में दिया गया है। 

इस अवसर पर तहसीलदार मोहित जैन के साथ कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी उप निरीक्षक चंदन सिंह सहित अन्य स्टाफ मौजूद रहा। 

राशि मिलने में दिक्कत हो तो कलेक्टर से शिकायत करें.. दमोह। कलेक्टर मयंक अग्रवाल ने जिले के निवासियों से कहा है कि किसी तरह की राशि उनके द्वारा  किसी संस्था आदि में जमा की गई है और राशि प्राप्त करने में परेशानी हो रही है या किसी तरह की दिक्कतें आ रही है तो वह व्यक्ति कलेक्टर कार्यालय में आकर अपनी शिकायत लिखित में दे सकते हैं उनका निराकरण सुनिश्चित कराया जाएगा। मोबाइल या टेलीफोन से शिकायत के लिए कलेक्टर कार्यालय के हेल्पलाइन नंबर 07812.350300 का उपयोग कर सकते हैं। ज्ञात हो कि कुछ कंपनी लोगों को प्रलोभन देकर राशि जमा कराती है और बाद में इस तरह की समस्याएं आती है।

Post a Comment

0 Comments