Ticker

6/recent/ticker-posts

सागर लोकायुक्त की टीम ने पन्ना जिले के एक पटवारी को 5000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा.. गरीबी रेखा का राशन कार्ड बनवाने हेतु टीप लगाने के बदले में गरीब मजदूर से रिश्वत लेने में नही आई शर्म..

 लोकायुक्त ने पटवारी को 5000 रु की रिश्वत लेते पकड़ा

पन्ना। सागर लोकायुक्त की टीम ने पन्ना जिले के पवई क्षेत्र  अंतर्गत एक रिश्वतखोर पटवारी को एक अति गरीब व्यक्ति से 5000 रुपए की रिश्वत लेते हुए हाथों पकड़ने के बाद में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7 के तहत कार्रवाई की है। रिश्वत की यह रकम गरीबी रेखा के नीचे के राशन कार्ड बनवाने की टीप लगाने के लिए पटवारी ली जा रही थी। डीएसपी मंजू सिंह एवं बीएम द्विवेदी के नेतृत्व में पहुची टीम ने ट्रैप कार्यवाही करते हुए एक और रिश्वतखोर पर शिकंजा कसा है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार महोन्द्रा क्षेत्र के कुंवरपुर पटवारी हल्का क्षेत्र के निवासी गरीब व्यक्ति जालम सिंह के पुत्र महेंद्र ने पिछले महीने सागर लोकायुक्त एसपी से शिकायत की थी कि उनके अति गरीबी रेखा के राशन कार्ड बनवाने के लिए टीप लगाने के बदले में हल्का पटवारी अशोक प्रजापति द्वारा रिश्वत की मांग की जा रही है। उपरोक्त शिकायत की पुष्टि होने के बाद 8 फरवरी को लोकायुक्त टीम ने पटवारी अशोक प्रजापति को 5000 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ने में देर नही की। आरोपी पटवारी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7 के तहत मामला दर्ज करके कार्रवाई की जा रही है। कार्यवाही करने वाली टीम में डीएसपी मंजू सिंह एवं बीएम द्विवेदी सहित आठ सदस्य शामिल रहे।

Post a Comment

0 Comments