Ticker

6/recent/ticker-posts

लव जिहाद पर हिंदू संगठनो का उपदेश राणा के साथ प्रखर विरोध प्रदर्शन के बाद प्रशासन ने युवती को माता-पिता को सौपा.. मानस भवन के समीप युवाओ की सिंह गर्जना ने सोए हिंदुओ को जागरूक किया..

 लव जिहाद पर हिंदू संगठनो का उपदेश राणा के साथ प्रखर विरोध प्रदर्शन के बाद प्रशासन ने युवती को माता-पिता को सौपा

दमोह। एक गरीब परिवार की हिंदू युवती को बहला फुसला कर शादी शुदा मुुबारिक के डरा धमका कर भगा ले जाने के मामले में पिछले दिनों पुलिस ने युवती को बरामद करके एडीएम कोर्ट में पेश किया था। जिसकी जानकारी लगने पर हिंदू संगठन द्वारा इस लव जिहाद के मामले में आपत्ति दर्ज कराई थी। इधर लड़की को भगा ले जाने वाले ने उसके साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहने के आपसी सहमति के शपथ पत्र पेश किए थे। जिस पर प्रशासन ने युवती को वन स्टाफ सेंटर भेज दिया था। इधर इस मामले की जानकारी सनातन संघ के अध्यक्ष उपदेश राणा तक पहुंची तथा उन्होंने दमोह पहुंचने में देर नहीं की।

शनिवार दोपहर दमोह पहुंचे उपदेश राणा का हिंदू संगठनों के पदाधिकारियों द्वारा जोरदार स्वागत किया गया। इस दौरान मानस भवन के समीप हिंदू संगठन के पदाधिकारी के साथ इस मामले में उपदेश राणा ने खुलकर अपने विचार रखें प्रशासन को ज्ञापन सोपा तथा युवती को उसके माता-पिता के हवाले नहीं किए जाने तक वह आमरण अनशन पर बैठ गए।  वही दमोह के हिंदू शेर क्रांति वीरों ने भी खुले मंच से लव  जिहादियो को ललकारते हुए खुली चुनौती देकर इन से सावधान रहने की सभी से अपील की

सनातन संघ के अध्यक्ष उपदेश राणा द्वारा लड़की को माता-पिता की हवाले नहीं किए जाने तक आम रंजन पर बैठ जाने के बाद प्रशासन को मामले को गंभीरता से लेना पड़ा। तथा वन स्टाफ सेंटर पहुंचकर उपरोक्त लड़की से चर्चा की गई उसके द्वारा अपने माता-पिता के घर जाने सहमति व्यक्त किए जाने पर तत्काल काउंसलिंग करते हुए उसे माता-पिता को सौंपने का निर्णय लिया गया तथा इसकी जानकारी उपदेश राणा को देखकर उनका धरना अनशन समाप्त कराया गया।
कोटातला निवासी मुबारक खान डरा धमका कर भगा ले गया था हटा क्षेत्र की युवती को..
लव जिहाद किया कहानी कुछ महीने पहले उसे समय शुरू हुई जब हटा थाना क्षेत्र के निवासी गरीब माता-पिता की मदद के नाम पर उनकी 22 साल की बेटी को कोटातला निवासी मुबारक खान 42 वर्ष ने प्रेम जाल में फसाया तथा डरा धमकाकर जबरन भगाकर ले गया। जिसकी शिकायत परिजनों द्वारा पुलिस से किए जाने के महीने भर बाद जब युवती को भोपाल से बरामद किया गया तो मुबारक खान द्वारा उसके साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहने का सहमति पत्र दिखा कर पुलिस प्रशासन को गुमराह करने की कोशिश की गई। 
इधर लव जिहाद के इस मामले की जानकारी हिंदू संगठनों को लगने पर आपत्ति दर्ज कराई गई लेकिन प्रशासन ने लड़की के बालिग होने का हवाला देकर स्टाफ सेंटर भेज दिया। इसके बाद काउंसलिंग के दौरान लड़की के जो बयान आए उसे आधार पर कार्रवाई की बात कही गई। इस दौरान लड़की तथा उसके माता-पिता को धमकियां दिए जाने के बाद हिंदू संगठन सक्रिय हुए तथा उपदेश राणा की मामले में एंट्री के बाद आखिरकार बेटी को उसके माता-पिता के सुपुर्द कर दिया गया। अब इस मामले में आरोपी मुबारक खान जो पहले से शादीशुदा तथा बच्चों का बाप है उसके खिलाफ विभिन्न धारा में मामला दर्ज करके गिरफ्तारी तथा कार्यवाही विभाग की जा रही है।

Post a Comment

0 Comments