Ticker

6/recent/ticker-posts

राज्यमंत्री लखन पटेल एवं डॉ रामकृष्ण कुसुमरिया हटा उपजेल पहुंचे.. मिलन समारोह में शामिल हुए राज्यमंत्री श्री लखन पटेल, 306 लाख रूपये से बनने वाले प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की रखी आधार शिला.. जटाशंकर मन्दिर में स्वच्छता अभियान..

मिलन समारोह में शामिल हुए राज्यमंत्री श्री लखन पटेल
दमोह। प्रदेश के पशुपालन एवं डेयरी राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार लखन पटेल ने बटियागढ़ क्षेत्र का दौरा किया। इस दौरान मंत्री ने ग्रामों में मिलन समारोह में शामिल हुए। इस दौरान उनका स्थानीय ग्रामीणों ने भव्य स्वागत किया और उनसे विभिन्न विषयों पर चर्चा भी की।  इस दौरे के दौरान राज्यमंत्री ने शहजादपुरा आंजनी बेलखेड़ी घूघसए कनोरा मगरोंन हिनोती और फतेहपुर ग्राम पंचायत में जै.जै छोटे सरकार से आशीर्वाद लिया। पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मिलन समारोह की सभा का आयोजन भी संपन्न हुआ। ग्रामीणों से मुलाकात की। बेलखेड़ी ग्राम पंचायत सरपंच रूपकिशोर उदेनिया ने मंत्री पटेल को पुष्प माला पहनाकर कर श्री फल और साल भेंट कर सम्मानित किया। मंत्री पटेल ने सभी ग्रामीणों पर पुष्प वर्षा कर आभार जताया।

अयोध्या में श्रीराम भगवान की प्राण.प्रतिष्ठा के लिए मंत्री पटेल ने कहा कि आज 22 जनवरी हमारे लिए बहुत ही गौरव और गर्व की बात है। हम सभी प्रसन्न और अभिभूत है। हम सभी इस के साक्षी बन रहें हैं। हमारे सामने श्री राम भगवान अयोध्या में मंदिर में विराजमान हो रहें हैं। जिसमे हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बधाई के पात्र हैं। भ्रमण के दौरान पं कपिल शुक्ला अंकित राजपूत अरविंद पटेल विमल जैन गिरीश नायक राजकिशोर उदेनिया राहुल सोनकिया सहित पार्टी कार्यकर्ताओं की उपस्थिति रही।

अयोध्या श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर उपजेल हटा भी हुआ राममय..अयोध्या धाम में श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा होगी इसी को लेकर उपजेल हटा उपकाशी में श्री राम कथा का आयोजन चल रहा है, कथा श्रवण करने आज मध्यशप्रदेश शासन के राज्यमंत्री लखन पटैल एवं म.प्र. पिछडा वर्ग आयोग के अध्यक्ष डा. रामक्रष्ण  कुसमरिया सायंकाल जेल पहुंचे, जहां जेल प्रशासन के द्वारा अति‍थियों की अगवानी की गई..
कथा व्याथ श्री सूरदास जी महाराज के द्वारा भगवान राम के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा गया कि उनका सारा जीवन शिक्षाप्रद, प्रेरणास्त्रोत एवं मैं ओर अहमं को बरीकी से बताता है, राज्यसमंत्री लखन पटेल ने जेल में हो रही रामकथा की सराहना करते हुए कहा कि ऐसे आयोजन से बंदियों को समाज की मुख्य धारा से जोडा जा सकता है, जेल अब सुधार गह के रूप में आगे बढ रहे है, वही डा. रामकष्ण कुसमरिया ने कहा कि जेल में जरूरी नहीं कि आपराधिक लोग ही आते हो, कई बार निर्दोषों को भी रहना पडता है, जेल में कथा का आयोजन इसी उद्देश्य  से किया जा रहा है कि बंदी अपना समय ध्यान धर्म और अध्याात्म की ओर भी लगायें, अच्छी संगत और अच्छा, सानिध्य  से सुधार संभव होता है, इस अवसर पर एसडीओपी नीतेश पटैल, तहसीलदार प्रवीण त्रिपाठी, जेलर नागेन्द्र चौधरी उपस्थित रहे..

306 लाख रूपये लागत की प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की रखी आधार शिला.. दमोह। सभी को बधाई आज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का भूमि पूजन करने का अवसर मिला है यह भवन जल्दी बनकर तैयार होगा। ग्राम व आसपास के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिलेगी। हमारी सरकार सबका साथ सबका विकास के लिये काम कर रही हैा नई सरकार उत्साह से काम कर रही है। सरकार ने 20 वर्षो में विकास के नये आयाम तय किये हैए अब प्रदेश विकसित प्रदेश बन गया है। स्वास्थ्य सुविधायें गांव में मिलेगी सरकार ने गांव में गरीब के विकास के लिये काम किया हैए सड़केंए बिजली और अन्य विकास के कार्य सरकार ने किये हैं।आप सबके आर्शीवाद से सरकार में मंत्री बना हूं आप सभी का आभार व्यक्त करता हूं। सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाने और क्षेत्र के विकास के लिये कार्य किये जायेंगे। इस आशय के विचार प्रदेश के पशुपालन एवं डेयरी विभाग राज्यमंत्री लखन पटेल ने आज ग्राम फतेहपुर में 306 लाख रूपये की लागत से बनने वाले नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र की आधार शिला रखते हुये व्यक्त किये।

राज्यमंत्री श्री पटेल ने कहा अवैध शराब ने बिके पुलिस सुनिश्चित करे। परिवार को नशे से दूर रखें। प्रण करें नशा त्यागें नशे से दूर हों ध्यान रखें। भाजपा जिलाध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी ने कहा फतेहपुर को नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की सुविधा मिलने जा रहे हैंए उसके लिए मंत्री जी का बहुत.बहुत धन्यवादए जिनके प्रयास से यह स्वास्थ्य केंद्र बनाया जा रही हैए निश्चित ही हम सबको यहां से लगे हुए ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को अपने स्वास्थ्य की दृष्टि से हटा या बटियागढ़ दमोह जाना पड़ता था वह सारी सुविधाएं आज आपके बीच में मोहन सरकार द्वारा उपलब्ध होगी। सरकार द्वारा मूलभूत सुविधाओं की पूर्ति करते हुए इस मध्य प्रदेश को विकसित श्रेणी खड़ा किया तो वह सरकार ने खड़ा किया। पीआईयू के कार्यपालन यंत्री श्री खरे ने प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जेम्स बैक कपिल शुक्ला चन्द्रभान पटेल सुरेश पटेल राधिका पटेल सिमरन जैन करण सिंह धर्मेन्द्र सिंह परिहार चतुभुज गर्ग राजावीर चौहान कृपाल सिंह जनप्रतिनिधिगण सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणजन मौजूद थे। 

स्वच्छता अभियान अंतर्गत जटाशंकर मन्दिर में साफ सफाई

 दमोह। अयोध्या में 22 जनवरी को भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में चलाए जा रहे स्वच्छता अभियान में दमयंती नगर तहसीलदार मोहित जैन और दल द्वारा जटाशंकर मन्दिर परिसर सहित अन्य मंदिरो में साफ सफाई की। इस अवसर पर आमजन का भी सहयोग रहा। ज्ञात हो कि 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा की जायेगी।

Post a Comment

0 Comments