Ticker

6/recent/ticker-posts

सागर संभाग क्लस्टर प्रभारी भूपेंद्र सिंह ने दमोह लोकसभा क्षेत्र की बैठक में.. राष्ट्रीय नेतृत्व द्वारा दी गई कार्ययोजना से अवगत कराया.. मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा 400 सीटों के साथ सरकार बनाएगी-भूपेन्द्र सिंह.. रेल संघर्ष समिति ने ज्ञापन सौपा..

भाजपा 400 सीटों के साथ सरकार बनाएगी- भूपेन्द्र सिंह

दमोह। विधानसभा चुनावों में प्राप्त मतों की दृष्टि से देखें तो भाजपा दमोह लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस से लगभग 2 लाख 55 हजार मतों से आगे रही है। आगामी लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा 400 सीटों के साथ केंद्र में सरकार बनाएगी। यह बात लोकसभा चुनाव संभागीय क्लस्टर प्रभारी, पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह ने दमोह भाजपा कार्यालय में दमोह लोकसभा क्षेत्र के आठों विधानसभाओं से आए भाजपा के पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए कही।

क्लस्टर प्रभारी, पूर्वमंत्री भूपेंद्र सिंह ने बैठक में बताया कि लोकसभा चुनाव की दृष्टि से भाजपा संगठन की व्यापक तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। मध्यप्रदेश की 29 लोकसभा सीटों को सात क्लस्टरों में विभाजित कर काम शुरू किया गया है जिसके सागर संभागीय क्लस्टर में दमोह, सागर, खजुराहो और टीकमगढ़ लोकसभा क्षेत्र शामिल किए गए हैं। दमोह में आयोजित बैठक सागर संभागीय क्लस्टर की पहली बैठक है जिसमें गत 16 जनवरी को दिल्ली में राष्ट्रीय नेतृत्व द्वारा आयोजित बैठक में दी गई कार्ययोजना बैठक में बताई गई है। 
श्री सिंह ने कहा कि दमोह में चुनावी दृष्टि से कार्य विभाजन और विस्तृत कार्ययोजना पर चर्चा हुई।  उन्होंने बताया कि 22 जनवरी को अयोध्या में भव्य और दिव्य श्री राम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के पूर्व सभी मंदिरों की सफाई स्वच्छता अभियान संचालित किया जा रहा है। कुछ मंदिरों में 22 जनवरी को बड़ी एलईडी स्क्रीनों पर प्रसारण के माध्यम से प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में देश के करोड़ों लोग शामिल होंगे। 22 जनवरी की संध्या दीपोत्सव मना कर दीपावली की तरह उत्सव मनाया जाएगा। 25 जनवरी तक विकसित भारत संकल्प यात्रा चल रही है जिसमें आए आवेदनों के निराकरण का प्रतिवेदन एकत्रित किया जाएगा और देखा जाएगा कि कितने लाभार्थियों को लाभ मिलना शेष है।
बैठक में पूर्व मंत्री  भूपेंद्र सिंह ने बताया कि 25 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी नव मतदाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे जिसके लाइव टेलीकास्ट में सभी लोकसभा व विधानसभा क्षेत्रों में आयोजित नव मतदाता सम्मेलनों के माध्यम से युवाओं को शामिल किया जाएगा। इस दौरान सभी मंत्रियों, सांसदों, विधायकों व पदाधिकारियों को दीवार लेखन करना है ताकि बूथ स्तर तक हर कार्यकर्ता दीवार लेखन कार्य को प्राथमिकता और अनिवार्य रूप से करने के लिए संकल्पित हो। एक आगामी कार्यक्रम में पार्टी द्वारा हर लोकसभा क्षेत्र से 6000 कार्यकर्ताओं को अयोध्या ले जा कर भगवान श्री राम के भव्य मंदिर के दर्शन कराए जाएंगे। उन्होंने बताया कि 31 जनवरी तक प्रत्येक लोकसभा में भाजपा के चुनाव कार्यालय खुल जाएंगे और फरवरी के मध्य तक सभी संबंधित विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा के लोकसभा चुनाव कार्यालय आरंभ हो जाएंगे। दमोह जिलाध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी ने कहा कि जिले की चारों विधानसभायें हमने ऐतहासिक मतों से जीती है और इसी तरह कार्यकर्ताओं की मेहनत की दम पर ऐताहिसक जीत लोकसभा चुनावों में दर्ज करेगे । 
बैठक में दमोह विधायक जयंत मलैया, राज्यमंत्री  लखन पटैल, मप्र पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष रामकृष्ण कुसमरिया, वेयरहाउसिंग कार्पोरेशन के अध्यक्ष श्री राहुल सिंह लोधी, दमोह जिला भाजपा अध्यक्ष  प्रीतम सिंह लोधी, जबेरा विधायक धर्मेन्द्र सिंह लोधी, बंडा विधायक वीरेंद्र सिंह लोधी,  पूर्व विधायक  हरबंस सिंह राठौर, अभिषेक भार्गव, पूर्व मंत्री दशरथ सिंह, पूर्व विधायक पी.एल. तंतुवाय, डॉ. विजय सिंह राजपूत, हरवंश सिंह राठौर, सोना बाई, प्रघुम्‍मन सिंह लोधी, पूर्व बैंक अध्‍यक्ष राजेंद्र गुरू, अभिषेक भागर्व, राजेन्द्र सोनकिया, 
पिछडा वर्ग मोर्चा के प्रदेश महामंत्री संजय राय, लोकसभा विस्‍तारक बृजेश चौरसिाय, पूर्व जिलाध्‍यक्ष नरेंद्र व्‍यास, हेतंत छाबडा, श्‍याम शिवहरे, ऋषि लोधी, गोपाल पटैल, रामेंश्‍वर चौधरी, संजय सेन, दीपक उपाध्‍याय, रूपेश सेन, अमित बजाज, अनुराग वर्धन हजारी, अरविंद उपाध्‍याय, संजय यादव, रश्मि साहू, अनीता खरे, वर्षा रैकवार, अर्चना जैन, बृजेश दुबे, रामलाल उपाध्‍याय, सुरेश पटैल, जिला मीडिया प्रभारी राघवेंद्र सिंह परिहार, जिला सह मीडिया प्रभारी महेंद्र जैन, रिकूं अनिल गोस्‍वामी, संदीप शर्मा सहित दमोह लोकसभा के अपेक्षित कार्यकर्ताओं की उपस्थिति रही ।

क्लस्टर प्रभारी भूपेन्द्र सिंह ने किया पत्रकारों को संबोधित..
दमोह । पत्रकारों से चर्चा करते हुये लोकसभा क्लस्टर प्रभारी भूपेंद्र सिंह ने कहा कि देश में आने वाली लोकसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुये भाजपा ने व्या‍पक स्तर पर तैयारीया शुरू कर दी है, जिसकों लेकर के दमोह लोकसभा की तैयारियों हेतु समीक्षा बैठक कि जा चुकी है, और लोक सभा क्षेत्र की आठ विधानसभाओं में 2 लाख 55 हजार मतों की बढ्त हासिल हुई है, जो दर्शता है कि एक बढा जनसमर्थन भाजपा के साथ है
भगवान श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठिता का आयोजन भी २२ जनवरी को किया जाना है जिसके लिये भी हम अपने-अपने क्षेत्र के पवित्र स्थालों पर स्वच्‍छता के कार्यक्रम चला रहे है और श्रीराम प्राण प्रतिष्ठा का दिव्य प्रदर्शन एलईडी के माध्याम से संपूर्ण देश के साथ हमारी लोकसभा में भी आयोजित होगा,  लोकसभा की तैयारियों को लेकर के 25 जनवरी को नवमतदाता सम्मेषलन किया जायेगा जिसका सीधा प्रसारण के माध्योम नवयुवाओं से देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संवाद करेगे , साथ ही आस्था ट्रेन के माध्याम से हर लोकसभा क्षेत्र से 6000 लोगों को दिव्य् दर्शन हेतु ले जाया जाएगा । साथ ही पत्रकारों से चर्चा में बताया कि हमारे लिये भगवान राम राजनीति का विषय नही है, अपितु आस्था, धर्म और विरासत का विषय है जिसके लिये सभी हिंदू विचारधारा के लोगों ने संघर्ष किया और कारसेवकों ने बलिदान भी दिया।
भव्य राममंदिर उसी संघर्ष का परिणाम है । प्रत्ये क चुनाव में भाजपा अपनी जनकल्यांणकारी योजनाओं और कार्यो के कारण जीत रही है इसी कारण इस बार हम 400 पार लोकसभा सीटें जीतेगे । इस पत्रकार वार्ता में जिलाध्य्क्ष एड. प्रीतम सिंह लोधी, म.प्र. शासन के राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार धर्मेन्द्र सिंह, जिला मीडिया प्रभारी राघवेंद्र सिंह परिहार, जिला सहमीडिया प्रभारी महेंद्र जैन उपस्थित रहे ।
भाजपा लोक सभा कलस्टर प्रभारी भूपेंद्र सिंह को रेल संघर्ष समिति ने ज्ञापन सौपा.. दमोह। भाजपा क्लस्टर प्रभारी पूर्व मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह के दमोह आगमन के अवसर पर डमरूल शंकर समिति द्वारा आगामी रेल बजट एवं लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए दमोह सागर क्षेत्र की रेल सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए मांग पत्र रूपी ज्ञापन सोपते हुए इस पर त्वरित कार्रवाई कराए जाने हेतु आग्रह किया।
रेल संघर्ष समिति ने सागर संभाग के भाजपा लोकसभा क्लस्टर प्रभारी पूर्व मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह को सौंपे गए ज्ञापन में इंदौर से हावड़ा के बीच में चलने वाली क्षिप्रा एक्सप्रेस को पूर्व रेल मंत्री श्री पीयूष गोयल की घोषणा के अनुरूप प्रतिदिन चलाई जाने, दमोह से प्रस्तावित नागपुर ट्रेन को शीघ्र प्रारंभ किए जाने, अयोध्या के लिए नियमित रेल सेवा शुरू कराए जाने, छत्तीसगढ़ संपर्क क्रांति और दुर्ग जम्मू ट्रेन का दमोह रेलवे स्टेशन पर शीघ्र स्टापेज दिलाए जाने तथा कोरोना काल से बीना कटनी रेल खंड पर बंद चल रही ट्रेनों का शीघ्र संचालन शुरू कराकर नागपुर तक चलाई जाने की मांग की गई है।  श्री भूपेंद्र सिंह द्वारा उपरोक्त मांग पत्र माननीय रेल मंत्री के ध्यान आकर्षण में ले जाने का आश्वासन दिया गया है। ज्ञापन देने वालों में रेल संघर्ष समिति से प्रांजल चौहान, लखन राय, संतोष रैकवार सहित अन्य सदस्यों की मौजूदगी रही। वही उपरोक्त रेल सुविधाओं की मांग की तरफ पत्रकार वार्ता के दौरान भी श्री भूपेंद्र सिंह का ध्यान आकर्षित कराया गया।

Post a Comment

0 Comments