Ticker

6/recent/ticker-posts

बीना कटनी रेल खंड पर ट्रेनों में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाला अंतराज्यीय आरोपी.. दमोह रेलवे स्टेशन के पास जमीन के अंदर छिपा के रखता था चोरी के जेबरात.. जम्मू कश्मीर निवासी आरोपी के कब्जे से अनेक चोरियों का माल बरामद..

 ट्रेनों में चोरी करने वाला अंतराज्यीय आरोपी गिरफ्तार

सागर। बीना कटनी रेल खंड पर चोरी की वारदातों को अंजाम देने एक शातिर आरोपी को बिना जीआरपी ने पकड़ने के लाखों का माल बरामद करने में सफलता हासिल की है। यह अंतराज्यीय शातिर आरोपी जम्मू कश्मीर का निवासी है। आरोपी विभिन्न स्थानों में चोरी करने के बाद के जेबरातों को दमोह रेलवे स्टेशन के समीप जमीन में गाड़ कर छिपाए हुए था। जिसका खुलासा होने के बाद इस बदमाश के दमोह से क्या कनेक्शन था इस पर भी सवाल उठ रहे हैं ? कही इस की गैंग के तार दमोह से तो नही जुड़े हुए है ? इस का पता लगाने की अपेक्षा भी की जा रही है।

 बीना जीआरपी थाना प्रभारी एमपी ठक्कर ने बताया 13 नवंबर 2023 को शेख अमीर सोहेल पिता रियाज उद्दीन (30) निवासी हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी अगनपुर जगदलपुर जिला बस्तर, जो दुर्ग-अजमेर एक्सप्रेस के कोच बी-6 में अपने परिवार के साथ रायपुर से अजमेर की यात्रा कर रहे थे। जिसके बैग में 2 सोने के हार, 2 सोने की चैन, 4 सोने की चूड़ी, 5 अंगूठी, 3 जोड़ी कीमत 7 लाख रुपए अज्ञात चोर ने चोरी कर लिए थे। इसके पूर्व 12 अक्टूबर को राजाबाबू अहिरवार भोपाल जाने के लिए अपनी पत्नी पूजा अहिरवार के साथ बीना रेलवे स्टेशन पहुचे थे। जिसकी पत्नी स्टेशन पर अपना बैग भूल गई थी। इसके अलावा 17 नवंबर को प्रवीण कुमार मेहता जोधपुर-भोपाल एक्सप्रेस में कोटा से भोपाल की यात्रा अपने परिवार के साथ कर रहे थे। जिसकी पत्नी अंजलि नरवरे का लेडीज पर्स भी अज्ञात चोर ने चोरी कर लिया था। 
उक्त घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए एएसपी प्रदीप पटेल, डीएसपी रेल सनम बी खान के मार्गदर्शन में विशेष टीम गठित कर बीना, खुरई, सागर, कटनी, दमोह व अन्य जगहों के सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई। जिसके आधार पर आरोपी राजेश कुमार पिता रमेशचंद्र जाट (29) निवासी धानक थाना नौशेरा जिला राजौरी जम्मू कश्मीर को गिरफ्तार किया गया।
अंतराज्यीय शातिर आरोपी को गिरफ्तार करके आरोपी से सख्ती के साथ पूछताछ की गई तो अंतर राज्य आरोपी क्यों उस ने बताया कि कुछ जेवरात उसके पास ट्रॉली बैग में रखे हुए हैं एवं कुछ जेवरातों को उसने दमोह रेलवे स्टेशन के पास अप रेलवे ट्रैक के किनारे रेलवे फाटक के आगे जमीन में खोदे गए गड्ढे में गड़ा रखा है।जेवरातों को बरामद करने संबंधी मेमोरेंडम देने पर आरोपी का मेमोरेंडम तैयार किया गया। दमोह रेलवे स्टेशन के पास पहुंचकर माल बरामद किया गया है। आरोपी की निशानदेही पर 8 लाख 65 हजार का सामान जब्त किया। इसके अलावा अन्य मामलों में 2 लाख 45 हजार सहित कुल 11 लाख 10 हजार का माल जब्त किया है। 

आरोपी के खिलाफ जीआरपी थाना गुना, सागर एवं थाना नौशेरा जिला राजौरी जम्मू कश्मीर में चोरी, मारपीट, ग्रहभेदन जैसे गंभीर अपराधों में मामले दर्ज है। आरोपी को गिरफ्तार कर जीआरपी ने न्यायालय में पेश किया है।  आरोपी को गिरफ्तार करने में डीएसपी सनम बी खान, थाना प्रभारी एमपी ठक्कर, एसएसपी मूलचंद, प्रधान आरक्षक महेन्द्र सिंह, खिलान सिंह, राकेश नरवरिया, आरक्षक जितेन्द्र सिंह, सचिन श्रीवास्तव, रामशंकर लो वंशी, सौरभ श्रीवास्तव, सतीश मौर्य, क्राइम सेल से ब्रजेन्द्र कौशिक के अलावा एसएसपी नरेन्द्र रावत, एसएसपी ब्रजेश शर्मा, साइबर सेल से आरक्षक शैलेन्द्र की अहम भूमिका सराहनीय रही है।  मनोज वाधवानी की रिपोर्ट

Post a Comment

0 Comments