Ticker

6/recent/ticker-posts

विजयनगर स्थित डॉ शैलेंद्र खत्री के सूने आवास से लाखों की चोरी.. इधर देहात थाना पुलिस ने की दो बड़ी कार्यवाही.. मागंज वार्ड 04 में आग्नेय शस्त्र बनाने की फैक्ट्री तथा हिनौता में खेत मे लहलहा रही लाखों की गांजे की फसल पकड़ी..

विजयनगर स्थित डॉ खत्री के सूने आवास में लाखों की चोरी
दमोह नगर के पाश कालोनी क्षेत्र में रहने वाले लोगों के घर भी चोरों से सुरक्षित नहीं है जबकि यहा पर 24 घंटे सुरक्षा गार्ड से लेकर सीसीटीवी कैमरे चालू रहने का दावा किया जाता है। सुरक्षित कॉलोनी क्षेत्र में चोरी की वारदात का ताजा मामला विजयनगर से सामने आया है जहां डॉक्टर शैलेंद्र खत्री के सूने आवास में घुसकर चोरों द्वारा लाखों की ज्वेलरी नगदी पर हाथ साफ कर दिए जाने की जानकारी सामने आ रही है। वारदात की सूचना पर रविवार दोपहर सागर नाका चौकी पुलिस ने मौके पर पहुंचकर प्रारंभिक जांच के बाद घटनास्थल को सील कर दिया है। 

बताया जा रहा है कि विजयनगर निवासी डॉक्टर शैलेंद्र खत्री पिछले कुछ दिनों से अपने परिवार के साथ गाजियाबाद गए हुए हैं। जिसकी जानकारी शातिर चोरों को होने की वजह से बीती दरमियानी रात चोरों ने घर में घुसकर हाथ साफ करने में देर नहीं की। आज जब कॉलोनी के कुछ लोगों ने डॉक्टर खत्री की अनुपस्थिति में उनके आवास को खुला हुआ देखा तो चोरी की आशंका के चलते पुलिस को सूचना दी। पुलिस के पहुंचने पर घर के अंदर का अलमारी आदि का सामान जहां बिखरा हुआ मिलने की जानकारी सामने आई है वही लाकर टूटे हुए पाए गए हैं। जिन में रखी लाखों की ज्वेलरी एवं नगदी आदि के चोरी हो जाने की आशंका जताई जा रही है। डॉक्टर खत्री के गाजियाबाद से दमोह आने के बाद ही कितना क्या चोरी हुआ है उसका पता लग सकेगा लेकिन विजयनगर जैसी कॉलोनी में जहां की 24 घंटा सुरक्षा गार्ड तैनात रहते हैं सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं ऐसे में चोरों द्वारा वारदात को अंजाम देकर भाग जाना यहां के सुरक्षा इंतजामों पर सवाल खड़े करता चर्चा विषय बना हुआ है।

 मागंज 04 में आग्नेय शस्त्र बनाने की फैक्ट्री पकड़ी..
दमोह। देहात थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर मुश्कीबाबा के पास मागंज वार्ड नं. 04 में संदीप  पटेल के घर मे दबिश देकर अवैध शस्त्र, कट्टा बनाने का सामान पकड़ते हुए आरोपी को गिरफ्तार करके प्रकरण पंजीबद्ध कर विभिन्न धाराओं में कार्यवाही की है।
 

वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के निर्देशन में कार्यवाही करते हुए आरोपी संदीप पटैल पिता स्व. रामदास पौल उम्र 36 साल निवासी मुस्कीबाबा दमोह के कब्जे से अवैध देसी कट्टा एवं आग्नेय शस्त्र बनाने की सामग्री विधिवत जप्त कर आरोपी को गिरप्तार किया गया। आरोपी के विरुद्ध अप.क्र 736/2023 धारा 25(1-ए), 25(1-एए), 25 (1-बी), 25 (1बी (सी)), 27 आयुध अधिनियम पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।
एक लोहे का देशी कट्टा, एक लोहा का अधूरा बना हुआ देशी कट्टा, देशी कट्टा के अधूरे बने हुये पार्टस् बटनुमा अधूरी बनी हुयी संरचना कुल 07 लोहा की कट्टे की अधूरी बनी हुयी ट्रिगरनुमा संरचनायें, कुल 07 लोहा की कट्टे की प्लेटफॉर्मनुमा बनी हुयी संरचनायें, कुल 07 लोहे के पाईप, कुल 08 लोहा की कट्टे के बैरल व प्लेटफॉर्म के बीच लगने वाली लोहा की चादर को मोडकर बनायी गयी संरचनायें एवं हथियार बनाने में उपयोग की जाने वाली सामग्री एक हरे रंग का ग्राण्डर मय फ्लेप डिस्क मय काले रंग की डोरी के, ग्राण्डर की दो फ्लेप डिस्क, एक रेत पेपर, एक आरी एक लोहा की हथौडी, एक लोहा की लुहानी, एक लोहे की छैनी, एक लोहे का प्लास, एक बडी लोहा की सन्सी, एक छोटी लोहा की सन्सी, एक लोहा की पकड़ने वाली कैंची, एक लोहा को किसने वाली लोहा की रेत सुम्बी, एक लोहा घिसने वाली लोहा की छोटी सुम्बी, ग्राण्डर खोलने की लोहा की चाबी एवं तीन लोहा की पत्तियाँ मिली है।
 हिनौता में खेत मे लहलहा रही गांजे की फसल पकड़ी.. दमोह। देहात थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर हिनौता ग्राम के एक खेत मे लहलहा रही गांजे की फसल को जब्त करके आरोपी को गिरफ्तार करके कार्यवाही की है। मामले में जारी पुलिस प्रेस नोट के अनुसार मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी कि ग्राम हिनोता में विष्णु उर्फ जीवन पटैल अपने घर की पीछे खेत में गांजा के पेड़ो को लगाए हुए है जिनको आज वह निकाल कर बेचने वाला है।
जिस पर देहात थाना प्रभारी आनंद सिंह ठाकुर ने एसपी सुनील मिश्रा व एएसपी संदीप मिश्रा को जानकारी देकर उनके निर्देशन सीएसपी अभिषेक तिवारी के मार्गदर्शन में ग्राम हिनौता में मौके पर पहुचकर खेत में लगे अवैध 470 गांजे जैसे हरे पौधे कुल बजनी 187.12. किलो ग्राम कीमती करीब 2 लाख रुपये के विधिवत जप्त किये गये। आरोपी विष्णु पटेल को गिरफ्तार करके अपराध क्र 735/2023 धारा 8/20 एनडीपीएस एक्ट पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है।
 उपरोक्त दोनों में मामलों में उत्कृष्ट कार्य करने वालो में थाना प्रभारी दमोह देहात निरीक्षक आनंद सिंह ठाकुर उनि शिवांगी गर्ग, प्र. आर प्रेमदास वैरागी,  सौरभ टंडन, राकेश अठ्या, अजित दुबे, रामगोपाल,  देवेन्द्र रैकवार, आरक्षक अजय पटेल, संदीप दीक्षित, दीपेश, आशुतोष, दीपचंद की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Post a Comment

0 Comments