Ticker

6/recent/ticker-posts

दमोह के चर्चित गंगा जमुना स्कूल हिजाब मामले के आरोपियो को हटा उपजेल भेजा गया.. कुर्की वारंट जारी होने के बाद कोर्ट में सरेंडर हुए थे संचालक मंडल के फरार 9 सदस्य.. प्लानिंग और सेटिंग के तहत पेश होने की चर्चाए..!

गंगा जमुना स्कूल मामले के आरोपी हटा कोर्ट भेजे गए

दमोह। बहुचर्चित गंगा जमना स्कूल हिजाब कांड मामले में विभिन्न धाराओं के तहत कोतवाली में प्रकरण दर्ज होने के बाद आरोपी बनाए गए संचालक मंडल के फरार 9 सदस्य आज जिला कोर्ट में पेश हुए जहां से उन्हें शाम 5 बजे तक की कोतवाली पुलिस की रिमांड पर दिया गया और इसके बाद पुनः कोतवाली पुलिस द्वारा इनको कोर्ट में पेश किया गया जहां से इनका जेल वारंट काट दिया गया।

बोर्ड परीक्षाओं के टॉपर स्टूडेंट के फ्लेक्स में हिंदू छात्राओं को भी हिजाब में प्रदर्शित किए जाने के बाद चर्चाओं में आए दमोह के गंगा जमना इंग्लिश मीडियम स्कूल के संचालक मंडल व अन्य करता धर्ताओं के खिलाफ दमोह कोतवाली में विभिन्न धाराओं में मामला पंजीबद्ध किया गया था। स्कूल की मान्यता को निरस्त कर दिया गया था तथा गंगा जमना ग्रुप से जुड़े विभिन्न संस्थाओं के ठिकानों पर जांच कार्यवाही करते हुए लंबा जुर्माना ठोका गया था। इधर पुलिस द्वारा कुछ आरोपियों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया था दिल को लंबे समय के बाद हाई कोर्ट से जमानत मिल गई थी।

इधर दमोह पुलिस कप्तान बदले जाने के बाद एक बार फिर फरार आरोपियों के खिलाफ अभियान की शुरुआत की गई थी। एक आरोपी को पकड़ा गया था जिसे जेल भेजे जाने के बाद में जमानत मिल गई थी। इधर संचालक मंडल के 9 सदस्य तभी से फरार चल रहे थे। जिन की संपत्ति को कुर्क करने के लिए कोर्ट द्वारा समय सीमा निर्धारित करके नोटिस जारी करने पर पिछले महीने कोतवाली टीआई व पुलिस टीम द्वारा नोटिस चस्पा किये गए थे।
उपरोक्त समय सीमा के पहले आज फरार 9 आरोपी दमोह कोर्ट में पेश हुए। जहा सीजेएम श्री जितेंद्र नारायण सिंह के न्यायालय मैं इनकी सुनवाई के दौरान कोतवाली पुलिस द्वारा आवश्यक कार्रवाई हेतु रिमांड चाही गई। जिस पर शाम 5 बजे तक के लिए कोतवाली पुलिस के सुपुर्द किया गया। इसके बाद पुनः कोर्ट में पेश किए जाने पर इनको जेल वारंट जारी कर दिए गए। खास बात यह रही की इन सभी आरोपियों के दमोह जेल की बजाय हटा उप जेल भेजा गया है।
गंगा जमुना मामले के आरोपियों के चुनाव आचार संहिता और नामांकन प्रक्रिया के दौरान अचानक कोर्ट में सरेंडर होने के मामले को लेकर चर्चाओं का बाजार सरगर्म है। जानकारों का कहना है कि प्री प्लानिंग और और सेटिंग के तहत यह कोर्ट में पेश हुए। इसके बाद कोतवाली पुलिस ने भी रिमांड पर लेकर 2 घंटे में कार्रवाई पूरी कर ली। जिला अस्पताल में भी देर तक मुलायजे के साथ भर्ती हेतु सेटिंग का दौर चलता रहा। लेकिन कुछ स्थानीय मीडिया कर्मियों के अस्पताल पहुंच जाने से एडमिट होने की सेटिंग फेल हो गई। और फिर इन सभी को हटा रवाना कर दिया गया।  जहां पूर्व से सारी सेटिंग और व्यवस्था जम जाने की बात जानकर कर रहे हैं।

Post a Comment

0 Comments