Ticker

6/recent/ticker-posts

भाजपा जिला उपाध्यक्ष विनोद राय का स्तीफा, गोंगपा बसपा उमीदवार के रूप में जबेरा से लड़ेंगे चुनाव.. ! इधर महिला कांग्रेस अध्यक्ष रजनी ठाकुर भी बगावत की राह पर.. ! कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी की 28 अक्टूबर को दमोह में विशाल आमसभा

 भाजपा जिला उपाध्यक्ष विनोद राय का स्तीफा..

दमोह। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की बेला में विभिन्न दलों द्वारा अपने प्रत्याशियों की सूची घोषित किए जाने के साथ ही टिकट के दावेदार रहे प्रत्याशियों ने पार्टी टिकट से वंचित होते ही विद्रोह का बिगुल फूंकना शुरू कर दिया है। जिस पार्टी के अधिकृत प्रत्याशियों के लिए विरोधियों से मुकाबला करने के पहले अपनों से जूझने जैसे हालत बनने लगे हैं। पूरे बुंदेलखंड में इस तरह की हालत देखने को मिल रहे हैं।
ताजा मामला दमोह जिले की जबेरा विधानसभा क्षेत्र से सामने आया है जहां भारतीय जनता पार्टी की जिला उपाध्यक्ष और जबेरा जनपद पंचायत अध्यक्ष के प्रतिनिधि विनोद राय ने अपने समर्थकों के साथ भाजपा के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। तथा गोंडवाना गणतंत्र पार्टी का दामन थाम लिया है।
वह जबेरा विधानसभा क्षेत्र से गोंडवाना गणतंत्र पार्टी और बहुजन समाज पार्टी गठबंधन के संयुक्त उम्मीदवार के रूप में चुनाव मैदान में उतरकर भाजपा कांग्रेस के समीकरण को प्रभावित करेंगे। उल्लेखनीय की विनोद राय के द्वारा भारतीय जनता पार्टी की तरफ से जबेरा क्षेत्र से विधानसभा टिकट की लगातार दावेदारी की जा रही थी भोपाल से दिल्ली तक उनका नाम चल रहा था लेकिन और मौके पर विधायक धर्मेंद्र सिंह के नाम पर पार्टी ने मोहर लगा दी थी। इसके बाद उनकी भाजपा छोड़ने की अटकले चल रही थी। इधर बहुजन समाज पार्टी ने उनको अपना प्रत्याशी भी घोषित कर दिया था 

गोंगपा बसपा उमीदवार के रूप में जबेरा से लड़ेंगे चुनाव.. लेकिन जबेरा विधानसभा क्षेत्र में आदिवासी समाज के वोटरों की संख्या को ध्यान में रखकर श्री राय ने गोंडवाना गणतंत्र पार्टी का दामन थामते हुए गोंगपा बसपा प्रत्याशी के रूप में मुकाबले को रोचक बनाने कमर कस ली है। उल्लेखनीय की जबेरा विधानसभा क्षेत्र में आदिवासी वर्ग के अलावा राय समाज के लोग भी काफी संख्या में है वही गरीब पिछड़े वर्ग में भी श्री राय की अच्छी पकड़ है ऐसे में वह भाजपा कांग्रेस की नींद उड़ने का काम नामांकन दाखिले के साथ ही  शुरू कर सकते हैं।
महिला कांग्रेस अध्यक्ष भी बगावत की राह पर.. जबेरा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस की टिकट की प्रबल दावेदार रही महिला कांग्रेस की जिला अध्यक्ष और जिला पंचायत की सदस्य रजनी ठाकुर भी बगावत की राह पर बढ़ती नजर आ रही है दो दिन पूर्व उनके द्वारा जबेरा से विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचकर नाम निर्देशन पत्र निकाला जा चुका है..
वह युवा मीडिया से चर्चा के दौरान यह भी संकेत दे चुकी है की जरूरत पड़ने पर वह निर्दलीय या अन्य किसी पार्टी से चुनाव मैदान में उतर सकती है। ऐसे में अब देखना होगा कि विनोद राय को गोंडवाना गणतंत्र पार्टी अपना प्रत्याशी बना देती है तो फिर रजनी ठाकुर चुनाव मुकाबले में निर्दलीय किस्मत आजमाती है या अथवा नहीं।
पिछले चुनाव में दोनों दलों से लड़े थे बागी प्रत्याशी..वर्ष 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा तथा कांग्रेस के बागी प्रत्याशियों ने चुनाव मैदान में उतरकर जीत के समीकरणों को बिगड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की थी हालांकि है दोनों प्रत्याशी चुनाव तो नहीं जीत सके थे लेकिन उन्होंने मुकाबला को काफी रोचक बना दिया था। भाजपा के बागी  राघवेंद्र सिंह ऋषि लोधी ने निर्दलय प्रत्याशी के तौर पर 20 हजार से अधिक वोट लिए थे वही कांग्रेस के बाद ही प्रत्याशी आदित्य सालोमन ने भी 10 हजार से अधिक वोट लिए थे। हालांकि इन दोनों बागियों की अपने-अपने दल में वापसी हो जाने से दोनों प्रत्याशी राहत महसूस कर रहे थे लेकिन चुनाव नामांकन प्रक्रिया के दौरान ही दोनों दलों से नए बागी मैदान में आ जाने से भाजपा कांग्रेस प्रत्याशियों की नींद उड़ाने जैसी हालत बनते नजर आने लगे हैं।
प्रियंका गांधी की दमोह में विशाल आमसभा 28 को.. दमोह अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जी का हेलीकाप्टर के द्वारा दमोह आगमन हो रहा है वह नगर के महाराणा प्रताप स्कूल गाऊण्ड में आयोजित विशाल आमसभा को संबोधित करेगी।
जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रतनचंद जैन ने जिले की चारों विधानसभा के कांग्रेसजनों, मंडलम सेक्टर, ब्लॉक अध्यक्षों, कांग्रेस प्रत्याशियों से अनुरोध किया है कि 28 अक्टूबर दिन शनिवार को सुबह 1030 बजे अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जी का हेलीकाप्टर के द्वारा दमोह आगमन हो रहा है वह नगर के महाराणा प्रताप स्कूल गाऊण्ड में आयोजित विशाल आमसभा को संबोधित करेगी। कार्यक्रम में आमजन अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होकर उनके संबोधन को सुने।
 

Post a Comment

0 Comments