Ticker

6/recent/ticker-posts

दमोह पुलिस द्वारा ई-लर्निग सेंटर का शुभारंभ.. स्टूडेंट को मिलेगी स्कूल कांलेज व प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी एवं कैरियर काउस्लिंग की सुविधा.. इधर TAS स्कूल की जांच में राज्य बाल आयोग को नहीं मिले दस्तावेज..

 दमोह पुलिस द्वारा किया गया ई-लर्निग सेंटर का उद्घाटन

 दमोह। पुलिस महानिदेशक महोदय पुलिस मुख्यालय भोपाल के आदेशानुसार पुलिस अधीक्षक श्री सुनील तिवारी के निर्देशन में, अति. पुलिस अधीक्षक श्री संदीप मिश्रा के मार्गदर्शन में नगर पुलिस अधीक्षक दमोह श्री अभिषेक तिवारी, रक्षित निरीक्षक श्री हेमन्त बरहैया एवं थाना प्रभारी दमोह देहात आनंद सिंह की उपस्थिति में पुराना कट्रोल रूम दमोह जेल के सामने ई-लर्निग सेंटर का शुभ-आरंभ किया गया..

जिसमें फ्री-इन्टरनेट युक्त कम्प्यूटर के माध्यम से प्रतियोगिता परिक्षाओ एवं स्कूल कांलेज की परीक्षाओं की तैयारी कराई जायेगी इसके साथ ई- लर्निंग सेेंटर में प्रोजेक्टर के माध्मय से प्रतियोगिता परीक्षाओ वं स्कूली परीक्षाओे के विषय में वीडियो फिल्म द्वारा लेक्चर एवं मोटिवेशनल स्पीच दिखाई जाने की सुविधा है। साथ ही ई-लर्निंग सेटर में बुक बैक का भी शुभारंभ किया गया जिसमें छात्र-छा़त्राओ द्वारा अपनी पुरानी बुक जमा कराने की सुविधा उपलब्ध कराई गई है जिससे जरूरतमद छा़त्र-छात्राओ को बुक उपलब्ध करा दी जायेगी। 

इसके साथ-साथ ई-लर्निग सेंटर में लायब्रेरी, कम्यूटर सेंटर, समाचार पत्र स्टेन्ड आदि की सुविधा है। ई-लर्निग सेंटर में समस-समय पर विशेषज्ञों द्वारा छात्र-छात्राओ की कैरियर काउस्लिंग की सुविधा उपलब्ध कराई जायेगी। ई-लर्निग सेंटर का उद्घाटन पुलिस अधीक्षक श्री सुनील तिवारी के द्वारा स्कूल की छात्राओ से कराया गया, उद्घाटन में करीब लगभग 80-90 छात्र-छात्राओ की उपस्थिति रही। उद्घाटन के समय वरिष्ठ समाजसेवी श्री सोनवलकर जी, विपिन चैबे जी एवं अन्य लोगो की गरिमामय उपस्थिति रही है।

TAS स्कूल में जांच के दौरान नहीं मिले दस्तावेज

 दमोह दमोह नरसिंहगढ़ मार्ग पर संचालित इंग्लिश मीडियम TAS ताश ( तय्यब अली शाह ) स्कूल में शनिवार दोपहर राज्य बाल आयोग की टीम के सदस्य निरीक्षण करने के लिए पहुंचे। यह उनका औचक निरीक्षण था। निरीक्षण के दौरान स्कूल खाली था। केवल स्कूल के प्राचार्य सलमान खान मौजूद थे। टीम के सदस्य ने सभी कक्षों का निरीक्षण किया। 

कुछ दस्तावेजों की जांच भी की है। इसके अलावा बाकी दस्तावेज उन्हें नहीं मिले हैं। टीम के सदस्य ओमकार सिंह का कहना है कि उन्हें कुछ दस्तावेज मिले है, काफी दस्तावेज नहीं मिले हैं। स्कूल प्रबंधन का कहना है कि स्कूल स्टाफ मौजूद नहीं है इसलिए दस्तावेज नहीं मिल सकते हैं। उन्होंने बताया कि यह उनका औचक निरीक्षण था। उन्हें कुछ खामियां मिली है, जिनको लेकर प्रबंधन से बात करना बाकी है। उन्होंने कहा कि कुछ दिन बाद इस पूरे मामले की जांच करने के बाद इसका प्रतिवेदन कलेक्टर को सौंपेंगे। 

फिलहाल स्पष्ट तौर पर टीम ने कुछ भी नहीं कहा है। स्कूल के प्राचार्य सलमान खान का कहना है कि उन्हें भी इस बात की जानकारी नहीं है की टीम निरीक्षण करने क्यों पहुंची है। उनसे दस्तावेज मांगे गए थे जो स्टाफ न होने के कारण वह नहीं उपलब्ध करा पाए हैं टीम को जो भी दस्तावेज चाहिए वह उन्हें दे दिए जाएंगे।

Post a Comment

0 Comments