Ticker

6/recent/ticker-posts

सोशल मीडिया पर वाशिंग पाउडर वाली पोस्ट तेजी से हो रही है वायरल.. सरकारी अधिकारी ने प्रधानमंत्री पर किया खुला प्रहार.. केन्द्रीय मंत्री ने लिया संज्ञान, होगी कडी कार्यवाही.. !

सोशल मीडिया पर वाशिंग पाउडर वाली पोस्ट तेजी से वायरल

नई दिल्ली। जी 20 के आयोजन में देश और देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विश्वव्यापी ख्याति अर्जित की है। वहीं कथित रूप से उत्तर प्रदेश के  एक अधिकारी ने प्रधानमंत्री की फोटो युक्त मोदी वाशिंग पाउडर का विज्ञापन सोशल मीडिया के प्लेटफार्म पर फारवर्ड करके हर घोटालेबाज को मंत्री बनाने की गारंटी दे डाली है। यह विज्ञापन तेजी से वायरल हो रहा है। लोगों के व्दारा अलग.अलग ढंग से राजनैतिक टिप्पणियों के साथ इसे ग्रुपों में भेजा जा रहा है।  

कहा जा रहा है कि सरकारी अधिकारी के व्दारा वाट्सएप ग्रुप में डाली गई पोस्ट को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म हो रहा है। स्क्रीन शाट में यह विज्ञापन सीएचसी चरखारी नाम के ग्रुप में डाण् राजेश वर्मा के नाम से यह पोस्ट फोवर्डिड के साथ दिखाई पड रहा है। सूत्रों के अनुसार डा राजेश वर्मा लम्बे समय से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र चरखारी में चिकित्सा अधीक्षक के पद पर तैनात हैं।     
दिल्ली में सरकारी मामलों के जाने माने वरिष्ठ अधिवक्ता धीरज शर्मा ने बताया कि यह उत्तर प्रदेश सरकारी सेवक आचरण नियमावली 1956 के नियम 5 के उप नियम 1 का खुला उल्लंघन है। यह कृत्य केन्द्र सरकार के भी अनेक नियमों का उल्लंघन है। सेवा शर्तो का खुला मखौल उडाना है। एक राजपत्रित अधिकारी व्दारा जानबूझकर किया जाने वाला यह कृत्य किसी बडी योजना का अंग भी हो सकता है। सरकारों को इस दिशा में तत्काल कार्यवाही करना चाहिए अन्यथा इस तरह के मनमाने आचरण करने वालों की संख्या में इजाफा होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। न्यायालय में भी इसे याचिका के रूप में प्रस्तुत करने हेतु अनेक लोग उत्साहित हैं।
सामाजिक न्याय एवं आधिकारिकता मंत्रालय के केन्द्रीय मंत्री डाण् वीरेन्द्र कुमार ने बताया कि सरकारी अधिकारी व्दारा इस तरह का कृत्य संवैधानिक व्यवस्था को चोट पहुंचाने वाला है। देश के माननीय प्रधानमंत्री जी ने अपनी पूरी समर्थ के साथ देश को नित नई ऊंचाइयों तक पहुंचा रहे हैं। मामला बेहद गंभीर है। इस प्रकरण को कार्यवाही हेतु केन्द्र सरकार के संबंधित विभाग को भेजने के साथ.साथ उत्तर प्रदेश सरकार के पास भी भेजा कर कडी कार्यवाही कराई जायेगी।
इस संबंध में डा राजेश कुमार का पक्ष जानने हेतु अनेक बार दूरभाष पर संपर्क करने का प्रयास किया परन्तु उनका फोन कनेक्ट नहीं हो सका। जबकि लखनऊ के अधिकारियों ने इस संबंध में अनभिग्यता जाहिर की जबकि अनेक समाजसेवी संगठनों और लोक कल्याणकारी समितियों के पदाधिकारियों ने इस पोस्ट के स्क्रीन शाट को सोशल मीडिया के प्लेटफार्म पर देखने की पुष्टि की है। जी.20 की आशातीत सफलता के बाद सरकार के विरोधी दलों व्दारा अपनी टिप्पणी के साथ इस पोस्ट को सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर तेजी से वायरल किया जा रहा है। राजनीति के जानकारों का मानना है कि सारा खेल लोकसभा के निर्वाचन 2024 की तैयारियों के लिए धरातल तैयार हेतु किया जा रहा है जो आने वाले समय में बाढ के रूप में सामने आयेंगे।

Post a Comment

0 Comments