Ticker

6/recent/ticker-posts

खुरई मामले को लेकर कांग्रेस अनुसूचित विभाग का धरना एवं पुतला दहन प्रर्दशन.. इधर भीम आर्मी ने देवरान मामले में कार्यवाही को लेकर ज्ञापन सौंपा.. बच्चों के विकलांग प्रमाण पत्र बनवाने कलेक्टर को ज्ञापन.. जनसुनवाई में 105 आवेदन..

कांग्रेस अनु. विभाग ने किया धरना पुतला दहन प्रर्दशन
दमोह। कांग्रेस अनुसूचित विभाग के जिला अध्यक्ष अजय जाटव के नेतृत्व में स्थानीय अम्वेडकर चौक पर दलितों पर हो रहे अत्याचार एवं खुरई में दलित परिवार की हत्या एवं मृतक की मां का निवस्त्र करने की घटना को लेकर विरोध प्रदर्शन किया एंव मुख्यमंत्री व नगरीय प्रशासन मंत्री का पुतला दहन कर परिवार को शीघ्र न्याय मिले। मृतक के परिवार को 1 करोड़ का मुआवजा एवं 1 सदस्य को शासकीय नौकरी की मांग की गई।
भाजपा के शासन द्वारा की जा रही दलित विरोध घटना को लेकर कांग्रेस ने रोष जताया। इस अवसर अनुसूचित विभाग के प्रदेश उपाध्यक्ष मुकेश रोहितास पिछड़ा वर्ग कांंग्रेस के जिला अध्यक्ष बसंत कुशवाहा, अल्पसंख्यक कांग्रेस के शहर अध्यक्ष समीम कुरैशी, किसान कांग्रेस के अध्यक्ष पप्पू कुशवाहा महामत्री पवन गुप्ता, के.के. अग्रवाल, शानु जुनेजा, चिश्ती भाई, आईटी सेल के अरूण दुबे, राहुल जैन, अनुजाति विभाग के उपाध्यक्ष पप्पू खटीक, महामंत्री चतुर्भुज अहिरवार, गैसाबाद सरपंच विनोद अहिरवार, हेमराज पार्षद नरेश अहिरवार, अरविन्द ठाकुर, डी.पी. पटेल, आशु
चौधरी पटेरा, भगवानदास चौधरी, दिलीप पार्षद दीपक, कमलेश, सुरेश शुभम, लाल सींग, राजेन्द्र, जितेन्द्र, रवि, हिन्डोरिया अजय, राम कृपाल, चन्द्रप्रकाश, जीवन, चन्दन, अशोक, अमित, राकेश श्यामलाल, झापन ब्रजेद्र सिंह, पंचम सींग, बलीराम जनपद सदस्य, अरविन्द राजा जिला महामंत्री के अलावा अनुसूचित जाति विभाग के सैकड़ो कार्यकर्ताओं के द्वारा धरना में भाग लिया गया एवं विरोध प्रदर्शन किया गया।
देवरान हत्याकांड मामले में कार्यवाही को लेकर ज्ञापन
दमोह
देवरान हत्याकांड के आरोपियों के परिजनों द्वारा फिर महेश अहिरवार एवं उनके बच्चों के ऊपर हमला किया गया रात्रि के समय 12 बजे घटना की गई सूचना मिलते ही भीम आर्मी जिले की टीम परिजनों की सहायता के लिए पहुंची भीम आर्मी के पहुंचने के 1 घंटे बाद पुलिस 100 गाड़ी पहुंची इसी संबंध में का ज्ञापन दिया। पीड़ित परिवार की मांगे की जो 21 दिन का अनिश्चितकालीन धरने के बाद प्रशासन द्वारा हमें झूठा आश्वासन दिया गया था की आपको आवास योजना के अंतर्गत तीन प्लांट आवंटन की जाएंगे, एक शासकीय नौकरी, करोड़ की आर्थिक सहायता राशि की मांग की गई थी वह भी आज तक नहीं मिली इसके साथ-साथ भीम आर्मी जिला अध्यक्ष नवीन बौद्ध ने कहा की दमोह पीड़ित परिवार के ग्राम देवरान में 4 एक की गार्ड लगी हुई थी पुलिस प्रशासन द्वारा उसे भी एक महीने पहले हटा लिया गया..
जब से ही अपराधियों के परिजनों द्वारा धमकी दी जा रहे हैं दमोह एसपी को इसकी जानकारी देने के बाद भी गार्ड नहीं लगाई गई एवं नवीन बौद्ध जिसने जिले की तमाम घटनाओं एवं निजी मुद्दों को लेकर 120 से ज्यादाज्ञापन कलेक्ट महोदय के लिए सौंप दिए हैं लेकिन एक पर भी  कोई कार्यवाही नहीं की गई नवीन बौद्ध ने कहा अगर दमोह प्रशासन द्वारा अगर इन सभी ज्ञापनों पर कार्रवाई नहीं की जाती तो फिर कलेक्टर ऑफिस के सामने मैं अपना आत्म दहन करूंगा क्योंकि जब हम अपनी समाज को न्याय नहीं दिला पा रहे तो फिर हमारा जीना व्यर्थ है इस ज्ञापन में सभी कार्यकर्ता एवं परी पीड़ित परिवार मौजूद रहा। जिनके नाम आजाद समाज पार्टी जिला अध्यक्ष गगन बौद्ध, विधानसभा अध्यक्ष राहुल अहिरवार जी जिला उपाध्यक्ष नितिन बौद्ध जिला कार्यकारिणी सदस्य राजकुमार अहिरवार रत्नेश अहिरवार धर्मेंद्र अहिरवार सूरज अहिरवार महेश अहिरवार नारायण अहिरवार राजेंद्र अहिरवार विजय अहिरवार विपिन सुनील एवं अधिक संख्या में कार्यकर्ता एवं परिजन मौजूद रहे। 

बच्चों के विकलांग प्रमाण पत्र बनवाने कलेक्टर को ज्ञापन
दमोह। जनसुनवाई में पहुंचकर ग्राम मारूताल निवासी ताहिर अली प्रदेश क्वाडीनेटर पिछड़ा वर्ग विभाग ने मारूताल कोटातला पंचायत में जाकर विजय आदिवासी 10 वर्ष, योग्यता आदिवासी 7 वर्ष, राजेश गौड़ 9 वर्ष, विकलांग प्रमाण पत्र बनवाने के लिए कलेक्टर महोदय जी, को आवेदन दिया था एवं उनकी समस्या श्रीमान् के समक्ष प्रस्तुत की थी कि आवेदिका वार्ड नं. 2 शाला ठकरास, हिण्डोरिया जिला दमोह निवासी है। पुत्री योग्यता आदिवासी उम्र 7 वर्ष जो कि दिव्यांग है जो कि सुन व बोल नही पाती है। आवेदिका अपनी पुत्री का प्रमाण पत्र बनवाने हेतु कई सालो से इधर-उधर भटक रही है लेकिन उसे शासन प्रषासन से कोई भी मदद नही मिल पा रही है। आवेदिका की पुत्र राजेष गौड़ उम्र 9 वर्ष जो कि दोनो हाथों से विकलांग है वह ना ही अपने हाथों से कोई चीज उठा पाता है ना ही अन्य कोई कार्य जैसे खाना खाना, उठना बैठना इत्यादि कार्य नही कर पाता है। 

आवेदिका अपने पुत्र का विकलांग प्रमाण पत्रब बनवाना चाहती है जिस हेतु कई सालो से इधर-उधर भटक रही है लेकिन उसे शासन प्रषासन से कोई भी मदद नही मिल पा रही है। यह कि ग्राम पंचायत कोटातला मारूताल निवासी विजय आदिवासी आयु 10 वर्ष जिनके परिवार की पारिवारिक व आर्थिक स्थिति काफी दयनीय है जिसके चलते इनके माता-पिता प्रदेश के बाहर जाकर मजदूरी का कार्य करते है। विजय आदिवासी अपनी बूढ़ी नानी के साथ रहता है जो कि नानी ही उसका मजदूरी कर पालन पोषण करती है। विजय एक दिव्यांग बच्चा है जो कि सुनने मे असमर्थ है एवं ना ही ठीक से बोल पाता और ना ही उसके हाथ-पैर ठीक से काम करते है। विजय आदिवासी के पास ना ही आधार कार्ड है ना ही दिव्यांग प्रमाण पत्र बना है

आज जनसुनवाई में 105 आवेदन आये..
दमोह। कलेक्टर मयंक अग्रवाल द्वारा दिये गये निर्देशों के तहत सीईओ जिला पंचायत अर्पित वर्मा ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में शहर एवं दूरस्थ अंचलों से जनसुनवाई में आवेदको की समस्याए एवं बाते सुनी।

उन्होंने आवेदनों का मौके पर समय.सीमा में निराकरण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।इस अवसर पर अपर कलेक्टर मीना मसराम सहित विभाग प्रमुखों ने सहभागिता निभाई। आज जनसुनवाई में 105 आवेदन आये। जिससे कि इन्हे शासन की किसी भी योजना का लाभ प्राप्त नही हो पा रहा है। ज्ञापन सौंपते हुए जल्द से जल्द कार्यवाही की मांग की हैं।

Post a Comment

0 Comments