Ticker

6/recent/ticker-posts

नोहटा विद्युत मंडल के सामने विशाल धरना प्रदर्शन.. तेजगढ़ बस स्टैंड से शराब दुकान हटवाने ज्ञापन.. तारादेही में जबेरा विधायक ने स्वास्थ्य केंद्र का किया भूमि पूजन.. पथरिया क्षेत्र को सूखाग्रस्त घोषित करने भाशचेपा ने सौंपा ज्ञापन..

नोहटा विद्युत मंडल के सामने विशाल धरना प्रदर्शन हुआ

दमोह। लंबे समय से आघोषित बिजली कटौती एवं संपूर्ण क्षेत्र में ट्रांसफार्मर जले पड़े हुए हैं किसानो की धान की फसल सूख रही है लगातार निस्वार्थ सामाजिक संगठन प्रमुख सचिन मोदी के लिए क्षेत्र के किसान भाइयों द्वारा संपर्क किया जा रहा था निस्वार्थ सामाजिक संगठन प्रमुख ने सिर्फ फेसबुक पर एक पोस्ट डाली की निस्वार्थ सामाजिक संगठन गैर राजनीतिक रूप से नोहटा विद्युत मंडल के सामने धरना प्रदर्शन करेगा जो भी लोग गैर राजनीतिक रूप से किसानों के समर्थन में सम्मिलित होना चाहते हैं सम्मिलित हो सकते हैं..

पोस्ट देखने के बाद सर्वप्रथम टीवी स्टार चाहत मनी पांडे एवं जिला पंचायत सदस्य अभाना दृग्पाल सिंह ने सचिन मोदी से संपर्क किया और उन्होंने कहा हम लोग किसानो की समस्याओं के समर्थन में आएंगे और आज एक विशाल धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया जिसमें संपूर्ण क्षेत्र से सैकड़ो की संख्या में किसान भाई सम्मिलित हुए और निस्वार्थ सामाजिक संगठन प्रमुख सचिन मोदी ने कहां की अगर शीघ्र किसानों की समस्या का निराकरण नहीं किया जाता है तो द्वारा विरोध प्रदर्शन करने के लिए विवश होना पड़ेगा..

चाह पांडे ने कहा कि एक तरफ इंद्रदेव नाराज हैं दूसरी तरफ अंधी बहरी सरकार को जनता की समस्याएं नहीं दिखाई दे रही अगर शीघ्र ही क्षेत्र में नए ट्रांसफार्मर एवं आज घोषित बिजली कटौती बंद नहीं होती तो नेशनल हाईवे पर धरना प्रदर्शन करेंगे जिसके लिए जिम्मेदार विद्युत विभाग शासन प्रशासन होगा प्रमुख रूप से उपस्थित रहे। दीवान सुरेंद्र सिंह सिमरी जालम सिंह पप्पू सिंघई डूमर राजा खान लवी जैन कंछेदी सिंह दीवान सिंह राजपूत नजीर खान इंदर सिंह एवं सभी क्षेत्र के किसानों की उपस्थिति रही..

तेजगढ़ बस स्टैंड से शराब दुकान हटवाने ज्ञापन सौंपा

 दमोह। तेजगढ़ में ठीक बस स्टैंड के 20 कदम की दूरी पर सरकारी शराब की दुकान है वहीं पास पर भगवान शिव का मंदिर भी है वही मंदिर के चबूतरे पर यात्री माताएं बहने आकर रुकती हैं वही कलारी पास में होने के कारण शराबी भी शराब पीकर आ जाते हैं गाली गलौज करते हैं जिससे माताएं बहनों को परेशानी होती है वही शंकर जी के मंदिर पर चबूतरा पर आकर शराबी बैठ जाते हैं जिस दर का माहौल बना रहता है एवं बस स्टैंड के पास ही मांस मछली की अवैध दुकान खुली हुई है। इन दुकानों से यहां का वातावरण खराब रहता है गंदगी रहती है आने-जाने में लोगों को सुविधा होती है।

भारतीय शक्ति चेतना पार्टी एवं सरपंच सहित ग्रामीणों के द्वारा मांग की गई है कलारी एवं मांस मछली की दुकानों को हटाकर कहीं दूर रखवाया जाए। जिससे बस स्टैंड एवं बाजार का माहौल ठीक रहे। तहसीलदार तेजगढ़ को तहसील कार्यालय में जाकर ज्ञापन देने वालों में भगवती मानव कल्याण संगठन के जिला अध्यक्ष सुजान सिंह जनपद पंचायत तेंदूखेड़ा के अध्यक्ष तुलाराम यादव सरपंच प्रतिनिधि जैन जी सहित सैकड़ो लोगों की उपस्थिति रही।
जबेरा विधायक ने स्वास्थ्य केंद्र का भूमिपूजन किया
दमोहजबेरा विधायक धर्मेंद्र सिंह लोधी ने विधानसभा में विगत दिनों तारादेही में नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की मांग उठाई थी जिसे स्वीकृति मिलने पर जबेरा विधायक ने तारादेही में बनने वाले नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का भूमिपूजन किया यह स्वास्थ्य केंद्र 306.80 लाख की लागत से बनेगा। जिसमें कुल 765 वर्ग मीटर की भूमि पर इस अस्पताल का निर्माण किया जाएगा। इस अवसर पर पूर्व मंत्री दशरथ सिंह सहित अनेक जनप्रतिनिधयों भाजपा नेताओ एवं ग्रामीणजनों की उपस्थिति रही।
जिसमें महिला वार्ड, पुरुष वार्ड, लेवर रुम, वेवी रुम, स्टेरलाइजेशन, स्टोर,नर्स ड्यूटी रुम, मायनर ओटी, दवाई भंडार कक्ष, मेडिकल आफिसर रुम , फेमिली प्लांनिंग रूम, लेब, सामान्य भंडार कक्ष, कार्यालय, वेलनेस, उपरोक्त के साथ साथ प्रथम तल पर जाने के लिए सीढी व दिव्यांगों के लिए रैंप व महिलाओं एवं पुरुषों के लिए अलग-अलग प्रशाधन कक्ष का भी निर्माण किया जाएगा । जबेरा विधायक ने कहा कि मैं इस अस्पताल के लिए निरंतर प्रयास था और मैंने माननीय मुख्यमंत्री जी को अवगत कराया इस दौरान व स्वीकृती प्रदान हुई इस अस्पताल से तारादेही के आस पास के दर्जनों गांवों में स्वास्थ्य की सुविधा प्राप्त होगी एंव अब इलाज के लोगों को दूरदराज नहीं पड़ेगा।
 पथरिया में भाशचे पार्टी ने सौंपा मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन 
दमोह जिले के पथरिया में अल्प वर्षा तथा सूखा जैसे हालात से परेशान किसानों ने प्रदर्शन किया। वही भारतीय शक्ति चेतना पार्टी के कार्यकर्ता ने मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन सोपा। किसानों का कहना था कि दो सावन बीतने के बाद भी अच्छी बारिश नहीं हुई। अल्प वर्षा की वजह से खेतो में दरारें पडऩे लगी हैं। नहरों से भी किसानों के खेतों तक पानी नहीं पहुंच रहा है। जुलाई के अंतिम सप्ताह के बाद बारिश नहीं होने से अच्छी पैदावार की उम्मीद टूट गई है। इस सप्ताह बारिश नहीं हुई तो धान की फसल पूरी तरह से बर्बाद हो जाएगी। 
सरकार को किसानों की हालात को देखते हुए तत्काल क्षेत्र को सूखाग्रस्त घोषित करना चाहिए। पथरिया ब्लाक के समस्त ग्रामों में बिजली की घोषित कटौती व खराब हो चुकी फसलों का सर्वे कराने की मांग को लेकर भगवती मानव कल्याण संगठन के सदस्यों ने कल्लन पटेल के नेतृत्व में मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन एसडीएम पथरिया के माध्यम से सौंपा। संगठन के सदस्यों ने बताया कि विद्युत कटौती लगातार बढ़ रही है जिससे फसलों की सिंचाई भी नहीं हो पा रही जल्द से जल्द विद्युत सप्लाई की व्यवस्था की जावे एवं बारिस न होने के कारण ब्लाक के समस्त ग्रामों के सोयाबीन की फसल सूख रही है। जिसका जल्द से जल्द सर्वे करा कर मुआवजा दिया जावे। फसल सूखने के कारण बर्वाद हो चुकी है इनके पास जो पूंजी थी वह बीज एवं दवा में खर्च हो चुकी है।

 

 

Post a Comment

0 Comments