Ticker

6/recent/ticker-posts

गोलू सराफ बने स्वर्णकला प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष.. कांग्रेस के समाज कल्याण प्रकोष्ठ की बैठक.. हिंदू जागरण मंच ने किया प्रदर्शन, पुतला दहन.. फुटेरा तालाब अवैध कॉलोनी शासकीय राशि से सड़क.. सरपंच सचिव की मिली भगत से लाखो का घोटाला

गोलू सराफ बने स्वर्णकला प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष

दमोह। हटा के गोलू सराफ को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के निर्देशानुसार मप्र कांग्रेस स्वर्णकला प्रकोष्ठ का प्रदेश अध्यक्ष मनोनीत किया गया है। वह पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़के की मंशानुसार मप्र में निवासरत स्वर्ण कार समाज स्वर्ण एवं चांदी के आभूषण का व्यवसाय करने वाले एवं इस व्यवसाय से संबंधित समस्त व्यक्तियों को कांग्रेस पार्टी से जोड़ने का प्रयास करेगें।

साथ ही प्रदेश संयोजक मदन सोनी के साथ सामंजस्य बनाकर कार्य करेगें। उनके मनोनयन पर विधायक अजय टंडन, जिला कांग्रेस अध्यक्ष रतनचंद जैन, सतीश जैन, मनु मिश्रा, रंजीता पटेल, धनश्याम यादव, हेमंत पटेल, भगवान दास चौधरी, बेलू त्रिवेदी, राजा पटेरिया, प्रताप सिंह, लक्ष्मण सिंह, मनीषा दुबे, प्रदीप पटेल, मानक पटेल रजनी ठाकुर, कोमल अहिरवार एवं जिले के समस्त ब्लाक अध्यक्षों जिला पदाधिकारियों व कांग्रेसजनो ने बधाई दी है।
कांग्रेस के समाज कल्याण प्रकोष्ठ की बैठक.. दमोह। जिला कांग्रेस कार्यालय में समाज कल्याण के प्रकोष्ठ के अध्यक्ष डीपी पटेल द्वारा नवीन कार्यकारणी की बैठक में  सभी पदाधिकारियों को फूलमाला पहनाकर अतिथियों द्वारा प्रमाण पत्र वितरित किये गये। बैठक को संबोधित करते हुए जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रतनचंद जैन ने कहा कि इस प्रकोष्ठ ने बेहतरीन कार्य किया है कई विभागों से संबंधित रिटायर व्यक्ति जो समाज के लिये कुछ करना चाहते है उन्होंने आज कांग्रेस पार्टी से जुड़कर समाज के नवनिर्माण का संकल्प लिया है। विधायक अजय टंडन ने कहा कि सामाजिक समरसता के लिये समाज में आज भी फैली कई कुरीतियों को दूर करने के लिये ही इसव प्रकोष्ठ का गठन किया गया हैं और कमलनाथ ने साफ कहा है कि सरकार बनते ही पेंशन की बहाली करेंगे।
शहर कांग्रेस अध्यक्ष कोमल अहिरवारए प्रकोष्ठ के अध्यक्ष डीपी पटेल ने कहा कि उनका प्रयास है कि वरिष्ठ रिटायर कर्मी वह चाहे किसी भी विभाग के हों उन्हें हम संगठन से जोड़कर उनके सुझावो पर अमल करेंगे। विजय बहादुर सिंह, मदन सुमन, आरपी वर्मा, माधव सिंह, रामदयाल मोर्य, चन्द्रप्रकाश सरैया तेन्दूखेड़ा महिला जिला अध्यक्ष कृष्णा विश्वकर्मा बालकिशुन पटेल अशोक खरे मोहसिन खान आशीष पटेल बाबूलाल पटेल लिधोरा हाकम सिंह प्राचार्य नन्ने भाई पटेल श्रीराम सेन बलबान सिंह एनएस ठाकुर हरपाल सिंह बालमुकंद नंदराम घोषी महेश पटेल हरिशंकर दुबे रामलाल विश्वकर्मा सहित अनेको कांग्रेस जनों की उपस्थिति रही। संचालन वीरेन्द्र राजपूत ने किया।
हिंदू जागरण मंच ने किया विरोध प्रदर्शन, पुतला दहन
दमोह। सनातन धर्म पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले डीएमके के नेता उदय निधि स्टालिन, के राजा और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन का हिंदू जागरण मंच ने अंबेडकर चौक पर पुतला दहन किया। लगातार सनातन धर्म पर हो रही राजनीति के बीच नए नए बने संगठन इंडिया के नेताओं द्वारा सनातन धर्म को डेंगू मलेरिया कोरोना जैसी गंभीर बीमारी की तरह बताकर सनातन धर्म का अंत करने की सार्वजनिक मंच से हो रही है।
इस गठबंधन के नेताओं द्वारा सनातन संस्कृति का अंत करने की बात करने वाले नेताओं के खिलाफ हिंदू जागरण मंच जिला दमोह ने जोरदार विरोध प्रदर्शन किया गया। इस प्रदर्शन में डीएमके के नेता उदय निधि स्टालिन, 2 जी स्पेक्ट्रम घोटाले के आरोपी रहे राजा और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे का पुतला दहन किया गया। हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने जोरदार नारेबाजी करते हुए सनातन धर्म पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले महा गठबंधन के नेताओं को चुनाव में सबक सिखाने की आम जनता से अपील की है।
फुटेरा तालाब अवैध कॉलोनी में शासकीय राशि से सड़क
दमोह। फुटेरा तालाब संरक्षण समिति ऐतिहासिक धरोहर के रूप में पंजीकृत ऐतिहासिक फुटेरा तालाब को संरक्षित रखने के लिए लगातार संघर्ष कर रही हैं। पर राजनीतिक संरक्षण प्राप्त भू माफिया प्रशासनिक रोक के बाद भी तालाब की भूमि पर अवैध कॉलोनी में अब नगर पालिका की मदद से शासकीय राशि से सड़क का निर्माण करा रहा है। जिसकी शिकायत एक बार पुनः प्रशासन से की गई है
फुटेरा तालाब संरक्षण समिति के सदस्य नित्या प्यासी ने अनुभिगीय अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर बताया कि उक्त अवैध कॉलोनी पर दमोह प्रशासन पहले से ही रोक लगा चुका है। फिर भी न जाने किस नियम के अंतर्गत प्राइवेट प्लाट जिसका खसरा नंबर 1140, 143, 1144 पर नगर पालिका ने रोड बनाई है। भू माफिया ने फुटेरा वार्ड 4 में फुटेरा तालाब के पीछे जो पुरानी रोड थी उसको अपने अधिग्रहण में लेकर एक अलग रोड प्राइवेट भूमि के बीच से बना ली है। उक्त भूमि का अधिग्रहण भी अवैध रूप से किया गया है जिसकी जांच कर आवश्यक कार्यवाही हेतु मांग की गई है।
सरपंच सचिव की मिली भगत से लाखो का घोटाला
दमोह। जनपद पंचायत जबेरा की ग्राम पंचायत माला मनगढ़ में फर्जी पक्की नाली निर्माण का कार्य ग्राम पंचायत माला मनगढ़ में पक्की नाली निर्माण के लिए 15.8. 2022 को 14 लाख 50000 की राशि प्रधानमंत्री खनिज कल्याण योजना के अंतर्गत स्वीकृत हुई थी में रोड से धन सिंह के घर तक नाली का निर्माण होना था इसमें से 13 लाख 24800 की राशि निकाल ली गई है दिनांक 31.7.2023 एवं दिनांक 17.4.2023 को राशि निकाली गई।
जबकि नाली निर्माण का कार्य पुरानी नाली को रिपेयर कर दिया गया है इस तरह लाखों का घोटाला ग्राम पंचायत माला मनगढ़ के सरपंच एवं सचिव के द्वारा सब इंजीनियर की मिली भगत से कर दिया गया है इसकी जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की जाए नया निर्माण कुछ भी नहीं हुआ है ग्रामीण देवेंद्र राय और देवेंद्र राजपूत माला बमोरी निवासी ने इस बात की जानकारी दी।

Post a Comment

0 Comments