Ticker

6/recent/ticker-posts

कलाकारों की शानदार प्रस्तुतियों के बावजूद.. फलाप शो साबित हुआ भक्ति पर्व आयोजन.. नाम मात्र के दर्शक ही पहुचे मानस भवन.. तारादेही में मटकी फोड़ व म्यूजिकल चेयर प्रतियोगिता.. कान्हा ऑफ दि ईयर मटकी फोड़ प्रतियोगिता आज..

कलाकारों ने शानदार कार्यक्रम प्रस्तुत कर मन्त्र मुग्ध किया
दमोह। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व के अवसर पर मानस भवन में आयोजित भक्ति पर्व कार्यक्रम दर्शकों के अभाव में फलाप शो साबित हुआ। जबकि बाहर से आए कलाकारों द्वारा एक से बड़कर एक प्रस्तुतिया देने में कोई कसर नहीं छोड़ी गई थी। आयोजन के तामझााम को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस पर शासन की लाखों की राशि व्यय हुई होगी। लेकिन इसमें शामिल होकर कलाकारों का उत्साह वर्धन करने में अधिकांश जन प्रतिनिधियों, नेता 
अधिकारी कर्मचारियों ने भी कोई रूचि नही दिखाई।

सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुभारंभ सांसद प्रतिनिधि नरेन्द्र बजाज, केन्द्रीय राज्यमंत्री श्री प्रहलाद सिंह पटेल के निज सचिव आरके पटले ने माँ सरस्वती के चित्र के समक्ष माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर किया। इस अवसर पर अतिथियों ने बाहर से आये कलाकारों का पुष्पगुच्छ भेंट कर सम्मान किया। कार्यक्रम में एसडीएम आरएल बागरी तहसीलदार मोहित जैन, कविता बजाज, इंजीनियर मेघ तिवारी, डॉ आलोक सोनवलकर, राजीव अयाची, विपिन चौबे पार्षद हिमानी पारोचे आदि की उपस्थिति रही।

भक्ति पर्व पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान गुना से आये दशरथ लाला पारोची एवं उनके साथियों श्रीकृष्ण के भक्तिमय गीतों की प्रस्तुति दी। भोपाल से आई प्रीति तिवारी एवं उनके साथी कलाकारों ने श्रीकृष्ण की लीलाओं का नृत्य के माध्यम से प्रदर्शन किया। अंतिम प्रस्तुति के रूप में मुम्बई से आये कलाकार चरणजीत सिंह सौंधी ने अपने साथी कलाकारों के साथ भगवान श्रीकृष्ण के रसमयी भजनों की शानदार प्रस्तुति दी। कार्यक्रम का संचालन राजीव अयाची ने किया।

प्रदेश सरकार तथा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की मंशा अनुसार श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व के अवसर पर आयोजित भक्ति पर्व कार्यक्रम में भाजपा के अधिकांश नेताओं, पदाधिकारियों के द्वारा भी रूचि नहीं लेना भी चर्चा का विषय बना हुआ है। वहीं इसके फलाप शो साबित होने की प्रमुख बजह आयोजकों द्वारा प्रचार प्रसार नहीं किया जाना भी कहां जा सकता है। शासकीय आयोजन होने के बाद भी अधिकांश अधिकारी कर्मचारी भी कार्यक्रम से दूरी बनाते नजर आए। जिससे मानस भवन की दर्शक दीर्घा में अधिकांश वहीं अतिथि नजर आए जो शुभारंभ सत्र में मंच की शोभा बड़ा रहे थे। 

तारादेही में मटकी फोड़ व म्यूजिकल चेयर प्रतियोगिता
दमोह। वन परिक्षेत्र अधिकारी श्रेयांश जैन द्वारा तारादेही के रेंज प्रांगण में जन्माष्टमी पर मटकी फोड़ एवम् सीनियर सिटीजन के लिए म्यूजिकल चेयर प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया। मटकी फोड़ प्रतियोगिता में ग्राम सहित आसपास की ग्रामों की 15 टीमों ने हिस्सा लियाए जिसमें संयुक्त विजेता रही ग्राम पोंडी एवं खारी देवरी जिन्होंने 30 सेकंड में मटकी को फोड़ा वहीं दूसरे स्थान पर रही ग्राम तारादेही की धुर्वे टीम जिन्होंने 35 सेकंड में मटकी फोड़ी कार्यक्रम के दौरान भारी बारिश भी हुई पर प्रतियोगियों और दर्शकों का उत्साह कम नहीं हुआ।

सीनियर सिटीजन के लिए म्यूजिकल चेयर प्रतियोगिता आयोजित की गई। इसमें 10 बुजुर्गो ने भाग लिया। जिस में बुजुर्गो का भी खूब मनोरंजन हुआ व हंसी ठहाको के बीच खेल पूरा कियाए जिसमें विशाल पटेल प्रथम एवम् मुलायम सिंह ठाकुर दुतिया रहे। ग्रामवासियों दारा वन परिक्षेत्र अधिकारी का सफल आयोजन के लिए शाल व फूल मालाए तिलक लगा कर सम्मान किया गया।
कान्हा ऑफ दि ईयर मटकी फोड़ प्रतियोगिता आज
दमोह। श्री कान्हा जी दही हांडी महोत्सव समिति के तत्वाधान में गत वर्षों की तरह पुनः इस वर्ष भव्य मटकी फोड़ आयोजन 9 सितंबर 2023 शनिवार शाम 4 बजे से स्थानीय रामकुमार स्कूल के पास कीर्ति स्तंभ चौराहे के निकट संपन्न होगा। आयोजन समिति के अध्यक्ष आशीष तंतुवाय कबीर ने बताया है कि सनातन संस्कृति को समर्पित आयोजन का यह बारहवां वर्ष भगवान श्रीकृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव के उपलक्ष्य में सांस्कृतिक आयोजनों के साथ संपन्न होगा।
जिसमें श्री राधाकृष्ण जी की आकर्षक वेशभूषाए बाल लीलाएंए क्रीड़ा लीलाए महारासए शिव पार्वती झांकीए कृष्णा म्यूजिकल ग्रुप दमोह की भव्य आर्केस्ट्रा भजन संध्याएबाल गणेश राधे राधे मंडल सागर द्वारा बृज की होलीए राधा कृष्ण की अनुपम झांकियांए बाल राधाकृष्ण जी के स्वरूपों द्वारा रैंप वॉक सहित बाल मटकी फोड़ प्रतिस्पर्धा सहित विविध सांस्कृतिक आयोजनों के साथ भव्य मटकी फोड़ आयोजन संपन्न होगा। समिति के प्रबंधकीय अध्यक्ष अभिषेक सिंह ठाकुर मोनू ने बताया है कि इस आयोजन में सहभागी बनने हेतु 1 माह से 13 वर्ष तक के बच्चों को पूर्णतः निशुल्क एंट्री रहेगी।

जिनके रजिस्ट्रेशन आयोजन स्थल पर ही दोपहर 2 बजे से होंगेएइच्छुक अभिभावक जन अपने बच्चों को निशुल्क सहभागिता करा सकते हैं। समिति के प्रकाश पटेल गुड्डाए अक्षय दीक्षित वीरेंद्र चक्रवर्ती अजय राय गजेंद्र वर्मन शशिकांत अहिरवार दीपक चौरसिया पिंटू नेमा सौरभ गुप्ता सत्यम नेमा पवन राज कमलेश प्रजापति सहित समस्त सदस्यों ने सभी से अपील की है कि आयोजन में पधारकर कार्यक्रम को सफल बनाएं।

Post a Comment

0 Comments