Ticker

6/recent/ticker-posts

पितृ पक्ष पर गयाजी के लिए दो स्पेशल यात्री ट्रेन चलेगी.. जबलपुर से सिहोरा कटनी होकर तथा रानी कमलापति स्टेशन से विदिशा बीना सागर दमोह होकर तीन तीन ट्रिप चलेगी..

पितृपक्ष पर गयाजी के लिए चलेगी स्पेशल यात्री गाड़ी

जबलपुर। पितृपक्ष पर जबलपुर से गया जाने वाले यात्रियों के लिए पश्चिम मध्य रेल प्रशासन द्वारा दो स्पेशल यात्री गाड़ी चलाने की घोषणा की गई है। पिछले वर्षों की तरह यह गाड़ियां रानी कमलापति स्टेशन तथा जबलपुर रेलवे स्टेशन से रवाना होगी तथा कटनी से इन दोनों स्पेशल ट्रेनों का रूट सतना मानिकपुर होकर ही रहेगा।

इस संबंध में सीनियर डीसीएम श्री विश्व रंजन ने बताया कि पितृपक्ष पर बड़ी संख्या में लोग श्राद्ध जैसे धार्मिक कार्य के लिए गया जाते हैं। ऐसे यात्रियों की जरूरत को पूरा करने हेतु  रेल सुविधा उपलब्ध कराने के लिए रेल प्रशासन ने आगामी 30 सितंबर से 10 अक्टूबर के मध्य तीन ट्रिप जबलपुर से गया स्पेशल यात्री गाड़ी नंबर 01705 चलाने का निर्णय लिया है। श्री रंजन ने बताया कि यह गाड़ी नंबर 01705 जबलपुर से शनिवार, गुरुवार तथा मंगलवार को शाम  19:45 बजे चलकर सिहोरा, कटनी, सतना, प्रयागराज, मिर्जापुर से होते हुए सासाराम मार्ग से गया स्टेशन अगले दिन सुबह 8:20 बजे पहुंचेगी। 


  इसी तरह वापसी में गया से जबलपुर के लिए चार ट्रिप स्पेशल यात्री गाड़ी नंबर 01706 आगामी  29 सितम्बर से 14 अक्टूबर के मध्य सोमवार, बुधवार शुक्रवार तथा शनिवार को दोपहर 14.15 बजे उक्त मार्ग से चलकर जबलपुर अगले दिन प्रात 4:15 बजे आएगी.श्री रंजन ने बताया कि 20 कोचों  की इस यात्री गाड़ी में वातानुकूलित कोचो के साथ ही शयनयान  तथा सामान्य श्रेणी के कोच  भी  लगाए गए हैं।

रानी कमलापति बीना सागर दमोह होकर चलेगी ट्रेन..

नितेश सोने मंडल वाणिज्य प्रबंधक जबलपुर ने बताया कि इसके अतिरिक्त रेलवे द्वारा रानी कमलापति स्टेशन से भी गाड़ी नंबर 01661/62  को चलाने का निर्णय लिया गया है यह गाड़ी रानी कमलापति स्टेशन से 28 सितंबर, 3 अक्टूबर तथा 8 अक्टूबर को चलकर विदिशा, बीना, सागर, दमोह, कटनी, सतना मार्ग से गया जाएगी तथा वापसी में भी यह गाड़ी इसी मार्ग से दिनांक एक अक्तूबर से 11 अक्तूबर के मध्य तीन ट्रिप रविवार,शुक्रवार,तथा बुधवार को वापस चलेगी. उक्त गाड़ी के चलने से अब यात्रियों को जबलपुर तथा रानी कमलापति स्टेशन से गया जाने के लिए काफी सुविधा मिलेगी. उक्त  स्पेशल यात्री गाड़ी में अग्रिम आरक्षण की भी सुविधा यात्रियों को प्राप्त होगी।



Post a Comment

0 Comments