Ticker

6/recent/ticker-posts

सिद्धार्थ मलैया की श्री जागेश्वर नाथ जी दर्शनयात्रा में दिखा भक्ति उमंग उत्साह का महौल.. भाजपाध्यक्ष प्रीतमसिंह, विधायक पीएल तंतुबाय, पूर्व विधायक सोना बाई, उमादेवी खटीक, लखन पटेल, ऋषि लोधी सहित हजारों भक्तों का मिला साथ..

 जागेश्वर नाथ दर्शन यात्रा में दिखा भक्ति उमंग उत्साह

दमोह।  पवित्र श्रावण मास के तृतीय सोमवार को श्री जागेश्वर नाथ धाम बांदकपुर के दर्शनों की अभिलाषा से सिद्धार्थ मलैया के नेतृत्व में निकाली गई श्री जागेश्वर नाथ जी दर्शन यात्रा जिसमें हजारों की संख्या में भक्तजन श्री जागेश्वर नाथ दर्शन यात्रा में सम्मिलित हुए। श्री जागेश्वर नाथ दर्शन यात्रा सुबह शिव मंदिर तीन गुल्ली से  प्रारंभ हुई, यात्रा प्रारंभ के पूर्व सिद्धार्थ मलैया ने शिव मंदिर में भगवान शिव का पूजन अर्चन किया तदुपरांत यात्रा का शुभारंभ हुआ।
बैंड बाजे डीजे की धुन पर हाथों में शिव पताका लिए भक्तगण निरंतर नाचते झूमते हुए यात्रा में सम्मिलित हुए। श्री जागेश्वर नाथ दर्शन यात्रा का शहर और ग्रामीण अंचलों में जगह जगह पुष्प वर्षा से स्वागत किया गया। श्री जागेश्वर नाथ धाम दर्शन यात्रा में भाजपा जिला अध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी विधायक पी एल तंतुबाय पूर्व विधायक सोना बाई पूर्व विधायक लखन पटेल, पूर्व विधायक उमादेवी खटीक, ऋषि लोधी सहित हजारों की संख्या में सामाजिक वरिष्ठ गणमान्य नागरिक सहित भक्त गणों की उपस्थिति रही। दर्शन यात्रा में भक्तों गणों में अभूतपूर्व उत्साह एवं उमंग देखी गई।
सिद्धार्थ मलैया ने कहा कि सभी भक्तजन जो दर्शन यात्रा में साथ चले सभी का आभार प्रकट करता हूं भगवान शिव सभी भक्तों गणों की मनोकामनाएं एवं सामूहिक संकल्प को पूर्ण करेंगे ऐसा विश्वास है आज इस यात्रा में कठिन परिस्थितियों में हुई है सुबह 10:00 बजे यात्रा की शुरुआत हुई विपरीत मौसम के बावजूद भक्त गणों को थकान महसूस नहीं हूं उत्साह और उमंग के साथ नाचते गाते हुए भक्तगण दर्शन यात्रा में सम्मिलित हुए और दमोह से बांदकपुर की यात्रा पूर्ण की यह भगवान शिव की महिमा है, सभी साथी गण जो पर्दे के पीछे रहकर लोगों को सूचना पहुंचाने एवं यात्रा को नियोजित करने एवं सभी जगह व्यवस्थाएं करने का कार्य साथ ही अंत में भंडारा की व्यवस्था करना एक अद्वितीय कार्य रहा। 
बांदकपुर मंडल के सभी साथी जिन्होंने भंडारा करवाया प्रसाद बनवाया और यहां हजारों लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया साथ ही 1000 से अधिक पौधों का वितरण किया इन सभी कार्यों में योजना व परिश्रम लगता है सभी साथियों का पुनः आभार प्रकट करता हूं। धार्मिक यात्रा सदैव करते रहते हैं सार्वजनिक रूप से अपने साथियों के साथ यात्रा करना में सामूहिक संकल्प समाहित होता है यह दर्शन यात्रा सामूहिक संकल्प और चेतना को प्रदर्शित करती है।
यात्रा की शुरुआत शिव मंदिर तीन गुल्ली से हुई तदोपरांत यात्रा तीन गुल्ली चौराहे पर पहुंची तो वहां उपस्थित वरिष्ठ गणमान्य नागरिकों ने सिद्धार्थ मलैया और यात्री गणों का स्वागत पुष्प वर्षा से किया। तीन गुल्ली से स्टेशन चौराहे तक जगह-जगह माताओं बहनों और युवा साथियों ने यात्रा का स्वागत किया राय चौराहा सब्जी मंडी एवरेस्ट लॉज चौराहा पर भी विभिन्न व्यापारी संगठनों एवं सामाजिक संगठनों ने यात्रा का पुष्प वर्षा फूल मालाओं से स्वागत किया घंटा घर पर व्यापारी संगठनों के साथ हिंदूवादी संगठनों ने भी यात्रा का स्वागत किया सराफा बाजार बकौली चौक बहराम टॉकीज मोहन टॉकीज पुराना थाना ज्वाला माई चौराहा गढ़ी मोहल्ला से लेकर धरमपुरा तक विभिन्न जगह पूरे उत्साह एवं उमंग के साथ विभिन्न संगठनों एवं नागरिकों ने यात्रा का स्वागत किया।
धर्मपुरा नाके से यात्रा ग्रामीण अंचल में प्रवेश करते हुए समन्ना में सभी यात्री गणों के लिए स्वल्पाहार के साथ स्वागत किया गया। यात्रा के आगे बढ़ते ही समन्ना तिगड्डा आनु चौराहा आनु मडिया एवं विभिन्न जगह यात्रा का ग्रामीणों द्वारा अभूतपूर्व स्नेह के साथ स्वागत किया गया जैसे ही यात्रा बांदकपुर के समीप पहुंची तब विभिन्न जगह पुनः यात्रा का स्वागत भक्त गणों द्वारा किया गया।
श्री जागेश्वर नाथ धाम द्वार पर ढोल डीजे बाजो में भक्तजनों ने जमकर अपने उत्साह का प्रदर्शन नाचते हुए किया तदोपरांत पूजा सिद्धार्थ मलैया ने भगवान श्री जागेश्वर नाथ धाम जी का जलाभिषेक कर पूजन किया साथ ही सभी साथी यात्री भक्त गणों ने भी भगवान श्री जागेश्वर नाथ धाम जी के दर्शन कर पुण्य लाभ अर्जित किया। यात्रा की समाप्ति के पश्चात सभी यात्री गणों के लिए भंडारे का आयोजन किया गया जहां सभी यात्री भक्तों गणों के साथ श्री जागेश्वर नाथ धाम पधारे अन्य भक्त गणों ने भी भंडारे प्रसादी का को ग्रहण किया।

Post a Comment

0 Comments