Ticker

6/recent/ticker-posts

सीएम हेल्पलाइन में 3 शिकायतों के बावजूद मजदूरों के हक पर डाका डाल रही मशीन.. अमृत सरोवर तालाब कार्य पोकलेन द्वारा कराए जाने का विरोध.. जनपद सदस्य ने ग्रामीणों के साथ कलेक्टर जनसुनवाई में भी शिकायत करके आपत्ति दर्ज कराई..

अमृत सरोवर तालाब निर्माण मशीन से कराने का विरोध

दमोह। वर्षा जल संधारण हेतु लाखों की लागत से बनाए जाने वाले अमृत सरोवर तालाब का अनेक क्षेत्रों में मनमानी जगह में निर्माण कराए जाने की शिकायतों के बीच मजदूरों के बजाय पूरा खुदाई कार्य पोकलेन मशीन से कराए जाने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं पिछले दिनों जिला पंचायत अध्यक्ष के क्षेत्र पथरिया के नोरु मारा के छापरी में दिनदहाड़े पोकलेन मशीन अमृत सरोवर तालाब खोदे जाने की जानकारी सामने आई थी जिस पर जनपद सीईओ द्वारा यह कहकर पल्ला झाड़ लिया गया था कि कमलेश्वर का कार्य मशीनों से कराया जा सकता है।

इधर अब
 दमोह जनपद क्षेत्र क्रमांक 25 के सदस्य रंजना पप्पू सिंह लोधी ने जनसुनवाई में कलेक्टर के नाम एक शिकायती पत्र दिया है। जिसमें ग्राम पंचायत हलगज में अमृत सरोवर तालाब का निर्माण मशीनों पोकलेन द्वारा कराए जाने की शिकायत की गई है। पप्पू सिंह लोधी ने बताया कि ग्राम पंचायत हलगज में अमृत सरोवर हनुमान मंदिर के पास खुदाई कार्य मजदूरों द्वारा किया जाना था। जिसमें गरीब परिवारों को रोजगार मिल सके जबकि संपूर्ण तालाब का निर्माण मशीनों द्वारा कराया गया है। वर्तमान तालाब का निर्माण मशीनों द्वारा हो चुका है जबकि शासन के निर्देशानुसार केवल पटल खुदाई कार्य मशीनों द्वारा किया जाना था। 
क्योंकि शासन द्वारा गरीब परिवारों को रोजगार हेतु निर्माण कार्य कराए जाते हैं। जबकि ऐसा नहीं हो रहा है मेरे द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों को फोन पर सूचित किया गया कि इस तालाब का कार्य पूर्णता मशीनों द्वारा किया जा रहा है। जबकि इस अमृत सरोवर पर 3 सीएम हेल्पलाइन भी लगी हुई है। इन सभी सीएम हेल्पलाइन की धरातल पर कोई जांच नहीं की गई है और मजदूरों के नाम पर मास्टर डालकर राशि का आहरण लगातार किया जा रहा है। अतः  कलेक्टर महोदय से तालाब की राशि आहरण पर रोक लगाने एवं वरिष्ठ कार्यालय द्वारा जांच कराने की मानसिक आई थी ज्ञापन आवेदन में की गई है।

Post a Comment

0 Comments