Ticker

6/recent/ticker-posts

हिंदू छात्राओं को जबरन हिजाब मामले से चर्चाओं में आए.. गंगा जमुना स्कूल के अवैध निर्माण पर हथोड़ा कारवाही, सुबह बिना कार्रवाई के लौट गई थी जेसीबी.. सागर जीएसटी ने 78 लाख 68 हजार की पेनल्टी लगी.. फरार संचालकों की तलाश में दबिश..

 अवैध निर्माण पर बुलडोजर के बजाए हथोड़ा कारवाही..

दमोह। हिंदू छात्राओं को हिजाब पहनाने के मामला सामने आने के बाद चर्चाओं में आए दमोह के फुटेरा वार्ड में संचालित गंगा जमुना स्कूल के खिलाफ विभिन्न ने जांच कार्यवाही के बीच नगर पालिका प्रशासन द्वारा बिना परमिशन के स्कूल भवन का विस्तार किए जाने के मामले में स्कूल प्रबंधन को 10 जून की शाम नोटिस जारी किया गया था।

नगर पालिका द्वारा इस नोटिस के जरिए तीन दिवस के अंदर स्कूल में चल रहे निर्माण कार्य की स्वीकृति दिखाए जाने कहा गया था अन्यथा की स्थिति में कार्यवाही की चेतावनी दी गई थी। 13 जून की शाम 5 बजे तक स्कूल प्रबंधन द्वारा किसी प्रकार की भवन निर्माण विस्तार स्वीकृति पेश नहीं की गई। उसके बाद भारी संख्या में पुलिस बल एवं नगर पालिका और प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में अतिक्रमण दस्ता गंगा जमुना स्कूल पहुंचा। जहां पर स्कूल का मेन गेट बंद होने और किसी भी जिम्मेदार व्यक्ति के मौजूद नहीं होने की स्थिति में थोड़ी देर के इंतजार के बाद मेन गेट के ताले को हथोड़ा से तोड़ दिया गया।

 उसके बाद पुलिस प्रशासनिक नगर पालिका की टीम स्कूल परिसर के अंदर पहुंच गई। यहां पर भवन निर्माण सामग्री गिट्टी सरिया रेट आदि का स्टॉक नजर आ रहा था वही स्कूल के प्रथम तल के ऊपर सेंटिंग आदि लगाकर दूसरे खण्ड के कमरों पर सिलेब डाले जाने की तैयारी थी। उपरोक्त सेंटिंग को नगर पालिका के अतिक्रमण विरोधी दस्ते के द्वारा हथौड़े की मदद से गिराने की कार्यवाही की गई। हालांकि पूर्व में उम्मीद जताई जा रही थी कि यहां पर जेसीबी बुलडोजर से कार्यवाही की जाएगी लेकिन मामला प्रथम तल के ऊपर दूसरे खण्ड का बिना परमिशन के निर्माण का था इस वजह से हथोड़ा कार्रवाई का दौर ही रात 9 बजे तक चलता रहा।
सुबह बिना कार्रवाई किये ही लौट गई थी जेसीबी..

उल्लेखनीय है कि मंगलवार सुबह भी फुटेरा वार्ड गंगा जमुना स्कूल के पास नगरपालिका का मामला जेसीबी के साथ पहुंचा था इस दौरान स्थानीय निवासियों द्वारा पालिका द्वारा दिए गए नोटिस का 3 दिन का समय पूरा हुए बिना कार्रवाई के लिए पहुंचने पर आपत्ति दर्ज कराई गई थी जिसके बाद सीएमओ के साथ नगरपालिका का मामला बैरंग वापस लौट आया था। हालांकि बाद में इस मामले में सीएमओ ने सफाई दी थी कि वहां पर नाला सफाई के लिए गए थे।  

जीएसटी ने 78 लाख 68 हजार से अधिक पेनल्टी की

गंगा जमुना ग्रुप से जुड़े विभिन्न फर्मों पर 4 दिन पहले सागर से आई स्टेट जीएसटी की टीम द्वारा छापामार कार्यवाही करते हुए जांच शुरू की गई थी। जांच के दौरान गंगा जमुना ग्रुप के तेंदूपत्ता कारोबार हार्डवेयर दाल मिल कपड़ा आदि से जुड़ी फर्म कि टर्नओवर की जांच में 78 लाख 68 हजार रु से अधिक की गड़बड़ी पाए जाने पर उपरोक्त राशि प्राथमिक तौर पर जमा कराई गई है। मामले में भी जांच विवेचना जारी है।
फरार संचालकों की तलाश में पोलिस ने दबिश दी..

गंगा जमुना स्कूल के संचालक मंडल सहित 13 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में कोतवाली में पिछले दिनों अपराध पंजीबद्ध किया गया था जिसमें से स्कूल के प्राचार्य एक शिक्षक और एक चौकीदार को गिरफ्तार किए जाने के बाद जेल भेजा जा चुका है। वही मामले में 10 लोग अभी भी फरार है जिनकी तलाश में बीती रात भी कोतवाली पुलिस की टीम द्वारा उनके निवास एवं संबंधित ठिकानों पर दस्तक देते हुए तलाश कार्रवाई की गई।

Post a Comment

0 Comments