Ticker

6/recent/ticker-posts

सागर लोकायुक्त की डीएफओ कार्यालय में दस्तक.. रिश्वतखोर वन रक्षक को रंगे हाथों पकड़ा.. फर्नीचर दुकान रजिस्ट्रेशन के लिए मांगी थी 10 हजार रुपये की रिश्वत, 4 हजार रुपए लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा..

लोकायुक्त ने रिश्वतखोर वन रक्षक को रंगे हाथों पकड़ा..

सागर। सागर लोकायुक्त की टीम ने दक्षिण वन मंडल अधिकारी कार्यालय मैं दस्तक देते हुए ट्रेप कार्रवाई करके एक रिश्वतखोर वन रक्षक बाबू को रंगे हाथों पकड़ने के बाद भ्रष्टाचार अधिनियम की धारा 7 के तहत कार्यवाही की है। रिश्वत की यह रकम फर्नीचर दुकान के लाइसेंस जारी किए जाने के बदले में मांगी जा रही थी।
प्राप्त जानकारी के अनुसार देवरी देवासी वीरेंद्र जाटव ने फर्नीचर दुकान की पंजीयन हेतु वन मंडल कार्यालय दक्षिण में आवेदन किया था। जिसके रजिस्ट्रेशन प्रमाण पत्र जारी करने के बदले में राजस्व शाखा वन मंडल का कार्य देखने वाले वनरक्षक राजकुमार मौर्य के द्वारा ₹10000 की रिश्वत की मांग की जा रही थी। इसकी शिकायत वीरेंद्र जाटव द्वारा सागर लोकायुक्त एसपी के समक्ष की गई थी। 

शिकायत की पुष्टि करने के बाद लोकायुक्त टीम ने अपना जाल बिछाया तथा मंगलवार को वीरेंद्र जाटव को रिश्वत की रकम लेकर वन मंडल कार्यालय भेजा गया। जहां वनरक्षक बाबू राजकुमार मोर्य ने जैसे ही वीरेंद्र जाटव से जैसे ही रिश्वत के ₹4000 लिए वैसे ही लोकायुक्त टीम ने राजकुमार को पकड़ने में देर नहीं की। कार्रवाई करने वाली लोकायुक्त टीम में डीएसपी मंजू सिंह निरीक्षक अभिषेक वर्मा सहित स्टाफ शामिल रहा। आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम की धारा 7 के तहत कारवाही की गई है।

Post a Comment

0 Comments