Ticker

6/recent/ticker-posts

छतरपुर जिले के बक्सवाहा में भाजपा मंडल अध्यक्ष और नगर पंचायत अध्यक्ष के परिजनों की गुंडागर्दी के खिलाफ सड़कों पर उतरे ग्रामीणजन.. प्रदर्शन करके महामहिम राज्यपाल और डीजीपी के नाम टीआई तथा तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन..

 सड़कों पर उतरे ग्रामीण, प्रदर्शन करके सौंपा ज्ञापन..

छतरपुर। बक्सवाहा में सोमवार को अचानक नगर की सड़कों पर भीड़ जमा हो गई और यह भी धीरे-धीरे थाना एवं तहसील कार्यालय प्रदर्शन करते हुए पहुंची, यहां पर उनके द्वारा प्रदेश के महामहिम राज्यपाल गृह मंत्री मध्य प्रदेश शासन पुलिस महानिदेशक पी एच क्यू भोपाल आयकर आयुक्त भोपाल आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो भोपाल मध्य प्रदेश सहित पुलिस महानिरीक्षक सागर संभाग एवं पुलिस अधीक्षक छतरपुर के नाम ज्ञापन सौंपा गया।

 जिसमें उल्लेख किया गया है कि राजनीतिक संरक्षण होने के कारण आपराधिक किस्म के लोगों के खिलाफ कोई भी कार्यवाही नहीं हो रही है। इस कारण उनके हौसले बुलंद हैं और उनके द्वारा नगर के शब्द लोगों के साथ गाली गलौज मारपीट जैसी घटनाओं को अंजाम देकर नगर का माहौल खराब किया जा रहा है। ज्ञापन मैं तकरीबन एक दर्जन ऐसे लोगों के नाम शामिल है जिनके साथ गाली गलौज मारपीट हुई है, इसके अलावा यह भी मांग की गई है कि इनके खिलाफ जो आवेदन दिया गया है उसकी बिंदुवार जांच करा कर कड़ी से कड़ी दंडात्मक कार्यवाही की जाए ताकि नगर का माहौल दूषित ना हो।

26 मई को क्या हुई घटना.. ज्ञापन में उल्लेखित बिंदुओं के मुताबिक विगत 26 मई को सुबह 11:00 बजे नगर पंचायत कार्यालय के सभाकक्ष में विशेष सम्मेलन आयोजित किया गया था जिसमें भारतीय जनता पार्टी के 5 पार्षद कांग्रेश के 5 पार्षद एवं एक निर्दलीय पार्षद अनुपस्थित रहे इस कारण कोरम पूरा न होने के कारण नगर परिषद के मुख्य नगरपालिका अधिकारी द्वारा कोरम के अभाव में बैठक को स्थगित कर दिया गया था। जिससे नगर पंचायत अध्यक्ष बौखला गई और अध्यक्ष पति ने अपने परिजनों पुत्र शालू भतीजा कमल सोनी नीलू सोनी करीब 10 से 15 लोगों के साथ मिलकर बाइकों पर सवार होकर हाथ में लाठी डंडे लेकर पार्षद सीमा जैन एवं आशा सिंह के घरों के बाहर से उत्पात मचाते हुए निकले और उनके द्वारा गंदी गंदी गालियां देकर धमकाया गया। जिसकी शिकायत पार्षद सीमा जैन द्वारा थाने में की गई लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई है। 

ज्ञापन में बताया गया है कि इसके पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष के पति ब्रिज गोपाल सोनी पुत्र चालू प्रशांत सोनी भतीजा नीलू सोनी द्वारा रुपेश बिल्थरे निवासी बम्होरी  सुकमाल जैन, जयप्रकाश बिल श्री सीताराम राय वीरेंद्र कुमार जैन मनीष कुमार जैन मयंक दुबे हकीम खान निवासी बक्सवाहा भारत हर बार निवासी सुनवाहा मंटू बाजपेई निवासी चोपरा बाजना योंगेंद्र सिंह लोधी निवासी दशहरा के साथ इनके द्वारा गाली-गलौज मारपीट जैसी घटनाओं को अंजाम दिया जा चुका है लेकिन राजनीतिक संरक्षण होने के कारण इनके खिलाफ कोई कार्यवाही ना होने के कारण नगर के लोगों में आक्रोश व्याप्त है।

सोमवार को सैकड़ों लोगों द्वारा प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा गया और ज्ञापन में जो बिंदु लिखे गए हैं उसकी गंभीरता से जांच कराने की मांग करते हुए कड़ी से कड़ी कार्रवाई आरोपियों के खिलाफ करने की मांग भी रखी गई है इसके अलावा ज्ञापन के माध्यम से यह भी बताया गया है कि उक्त गुंडा प्रवृत्ति के लोगों द्वारा नगर के 20 किलोमीटर के इर्द-गिर्द 15 गांवों में करीब 400 एकड़ विवादित जमीन खरीद कर दूसरे की जमीनों पर कब्जा करना अपना व्यापार बना लिया है यह भी जांच का एक बड़ा विषय है। बताया जाता है कि जिनके खिलाफ ज्ञापन दिया गया है वह नगर पंचायत अध्यक्ष होने के साथ-साथ भाजपा मंडल अध्यक्ष जी उनके परिवार में है इस कारण सत्ता का रौब झाड़कर उनके द्वारा यह सब किया जा रहा है।

Post a Comment

0 Comments