Ticker

6/recent/ticker-posts

नोहटा में मुख्यमंत्री कन्या विवाह निकाह सम्मेलन में 726 विवाह संपन्न.. मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने ऑनलाईन जुड़ कर नव दंपत्तियों को दिया आर्शीवाद.. भारतीय जनता पार्टी के दमोह जिला प्रभारी सतानंद गौतम का आगमन आज..

नोहटा में 726 मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह संपंन

दमोह। जिले के जबेरा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम नोहटा में आज मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह सम्मेलन में जबेरा और तेंदूखेड़ा क्षेत्र के 726 विवाह सम्पन्न हुये। इसमे तीन निकाह और एक कल्याणी विवाह शामिल है।  

इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज नोहटा में आयोजित मुख्यमंत्री कन्या विवाह के तहत नव वर.वधू जोड़ों को ऑनलाईन जुड़ कर आशीर्वाद प्रदान करते हुए कहा कि सभी का जीवन सुखमय हो। उन्होंने शुभकामनाएं देते हुए कहा कि नव दंपतियों ने जो यहां सात फेरे में सात वचन लिए हैंए उनका पालन करें। श्री चौहान आज भोपाल से ऑनलाइन जुड़कर नोहटा में आयोजित विवाह सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा विवाह होने के बाद शरीर अवश्य दो होते हैं किंतु आत्मा एक होती है। उन्होंने कलेक्टर मयंक अग्रवाल को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

नव दंपतियों को विधायक जबेरा धर्मेंद्र सिंह लोधी पूर्व मंत्री जयंत मलैया पूर्व मंत्री दशरथ सिंह लोधी प्रीतम सिंह लोधी सांसद प्रतिनिधि रूपेश सेन सतीश तिवारी कलेक्टर मयंक अग्रवाल पुलिस अधीक्षक राकेश सिंह सीईओ जिला पंचायत अजय श्रीवास्तव गुड्डू पटेल भरत यादव भाव सिंह मासाब जनपद अध्यक्ष आभा राय विनोद राय नोहटा सरपंच सोनम यादव लालसिंह यादव सहित उपस्थित अतिथियों ने आशीर्वाद प्रदान कर उनके सुखमय जीवन की शुभकामनाएं दी। जबेरा और तेंदूखेड़ा क्षेत्र के वर.वधुओं के परिजनों सहित बड़ी संख्या में ग्राम नोहटा और आसपास के गांवो से आए हुए वर.वधुओं के परिजन पंचायत प्रतिनिधि जनप्रतिनिधि अधिकारी कर्मचारीजन मौजूद रहे।

जबेरा विधायक धर्मेंद्र सिंह लोधी ने कहा आज मुख्यमंत्री कन्या विवाह निकाह योजना के अंतर्गत समूहिक विवाह सम्मेलन संपन्न होने जा रहा है। गढ़ाकोटा के बाद दूसरे नंबर पर कोई विवाह समारोह सराहा जायेगा तो उसके लिये नोहटा में मुख्यमंत्री कन्या विवाह निकाह योजना सम्मेलन का नाम हमने दर्ज कर दिया है। उन्होंने कहा मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का मानना है कि यत्र नार्यस्तु पूज्यंते रमंते तत्र देवता जहां नारी की पूजा होती है वहां देवता निवास करते हैं इसलिए इस मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के अंतर्गत 726 जोड़ों का विवाह संपन्न हो रहे हैं। उन्होंने कहा इस कार्यक्रम में एक कल्याणी विवाह भी संपन्न हो रहा हैए यह कार्यक्रम आप सब के सहयोग के बिना संपन्न नहीं हो सकता था यह बहुत बड़ी व्यवस्था है बहुत सारे लोग इस कार्यक्रम में उपस्थित हुए हैं उनका और सेवा में लगे वॉलिंटियर्स का इस मंच के माध्यम से बहुत.बहुत स्वागत करता हूं वंदन करता हूं। यह बहुत बड़ा आयोजन है इस आयोजन को सफल बनाने की जवाबदारी भी हम सभी की है।
इस अवसर पर पूर्व मंत्री जयंत मलैया ने कहा दमोह में पहले भी मुख्यमंत्री जी के माध्यम से सम्मेलन होते रहे हैं। यह बहुत ही प्रसन्नता की बात है कि इस क्षेत्र में लगभग 726 जोड़ों का सम्मेलन हो रहा हैं जिनमें निकाह भी शामिल है। उन्होंने कहा राज्य शासन की जनहितकारी बहुत सी योजना है। श्री मलैया ने कहा जो सम्मेलन होते है निश्चित तौर से यह बहुत ही सार्थक काम है और लगातार इसमें इस प्रकार से शासन चाहता है आगे भी होते रहना चाहिए। इस अवसर पर उन्होंने नव विवाहित वर.वधुओं को बहुत सारी शुभकामनाएं और आशीर्वाद दिया। पूर्व विधायक लखन पटेल ने कहा ने कहा जबेरा विधायक धर्मेन्द्र लोधी ने बहुत ही अच्छाए बड़ा और व्यवस्थित आयोजन किया है।
भाजपा जिला अध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी ने कहा  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी का मैं बहुत आभारी हूं उनका धन्यवाद करता हूं कि उन के माध्यम से निश्चित ही यहां जो हजारों की संख्या में लोग आकर के और सामूहिक विवाह सम्मेलनों में विवाह के बंधन में बंध रहे हैं यह सभी मुख्यमंत्री जी के ही कारण संभव हुआ है।

भाजपा के जिला प्रभारी सतानंद गौतम का आगमन आज
दमोहभारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य एवं पन्ना जिले के पूर्व जिला अध्यक्ष सतानंद गौतम को दमोह जिले का प्रभारी नियुक्त किया है, नियुक्ति के पश्चात् गौतम 30 मई को दमोह प्रवास पर रहेंगे, वह दोपहर 12 बजे भाजपा कार्यालय पहुंचेंगे, जहां भारतीय जनता पार्टी के जिला पदाधिकारी, मंडल अध्यक्षों के साथ बैठक करेंगे।  तदपश्चात मोर्चा अध्यक्षों के साथ बैठक करेंगे, एवं दमोह जिले की चारों विधानसभा की विधानसभा संचालन समिति के साथ बैठक कर भारतीय जनता पार्टी जिला की  कोर कमेटी की बैठक में शामिल होंगे।

Post a Comment

0 Comments