Ticker

6/recent/ticker-posts

दमोह छतरपुर रोड पर कंडम ओवर लोड चलती बस का फर्स टूटने से.. मासूम बच्चा नीचे गिर कर बस की चपेट में आया, मौके पर दर्दनाक मौत.. प्रदेश के परिवहन मंत्री के प्रभार वाले जिले में जिम्मेदारों की लापरवाही फिर उजागर..

 परिवहन मंत्री के प्रभार वाले जिले में कंडम बस में सफर के दौरान मौत के गिरकर आगोश में समा गया मासूम..

दमोह। मप्र के परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के प्रभार वाले जिले दमोह में कंडम बसों का संचालन धड़ल्ले से जारी है। शादी विवाह के सीजन में ओवर लोड कंडम बसों में यात्रा करना आम आदमी की मजबूरी बना हुआ है। इन बसों में यात्रा करने वाले लोगों को सीट मिलने की भले ही गारंटी ना हो लेकिन सफर अक्सर खतरनाक जानलेवा साबित होते देर नही लगती।
शुक्रवार को शनि अमावस्या के दिन दमोह से छतरपुर जा रही शैलेंद्र कंपनी ओम साईं राम नागपुर से जबलपुर छतरपुर चलने वाली कंडम बस एक एक गरीब परिवार के चिराग को उस समय रौंदती चली गई जब वह मासूम अपने परिजनों के साथ नरसिंहगढ़ से छतरपुर जाने के लिए बस में सवार हुआ था। बस में अत्यधिक भीड़ होने से सवारियों के लोड को बस का कंडम निचला हिस्सा यानि फर्श बर्दाश्त नहीं कर सका। 

बटियागढ़ थाना अंतर्गत बरखेड़ा तिगड्डा के पास ओम साईं राम बस के फर्स का पटिया टूटते ही एक बच्चा नीचे गिरा और उसके ऊपर से बस का पिछला पहिया निकल गया। पलक झपकते हुए इस घटनाक्रम से बस में सवार यात्रियों में चीख पुकार मच गई। बस के रुकते ही जैसे ही लोग नीचे उतरे तो मासूम बच्चे के आधे शरीर के परखच्चे उड़ चुके थे। 
मृतक की पहचान हेमंत राज पिता देशराज सिंह उम्र 4 वर्ष के रूप में हुई है। जो अपनी दादी शीलाबाई के साथ रिश्तेदारी में कारीजोग खेजरा गांव आया हुआ था। यहा से वापस अपने गांव कुड़ीला जाने नरसिंहगढ़ से शैलेंद्र कंपनी की बस में सवार हुआ था। लेकिन बस के फर्श के पटिया टूटने से निकले छेद से मासूम नीचे गिरने के बाद दोबारा नही उठ सका। घटनास्थल पर कुछ देर रुकने के बाद बस जहा बटियागढ़ तरफ रवाना हो गई।
वही घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। एसआई पीडी दुबे ने मौके का निरीक्षण कर शव को उठाकर पंचनामा कार्रवाई हेतु बटियागढ़ अस्पताल भेजकर बस को जप्त करने की कार्रवाई की जा रही है।
लेकिन इस दुखद दर्दनाक घटनाक्रम ने कंडम बसों के ओवरलोड संचालन के जानलेवा साबित होने के हालात की एक बार कर और खोल कर रख दी है। इस तरह की कंडम बसों के संचालन के लिए लोग दमोह के परिवहन विभाग के अधिकारी कर्मचारियों से लेकर देवेंद्र थाना पुलिस को जिम्मेदार ठहराते नजर आ रहे हैं जिनकी अनदेखी के चलते धड़ल्ले से ओवरलोड कंडम बसें लोगों की जान से खिलवाड़ करते हुए शादी विवाह के सीजन में काल बनकर दौड़ रही है। नरसिंहगढ़ से शकील मोहम्मद की रिपोर्ट

Post a Comment

0 Comments