Ticker

6/recent/ticker-posts

अवैध शराब बेचने से रोकने पर मारपीट, SP ने FIR के निर्देश दिए.. जबलपुर GST टीम ने KGH पान मसाला फैक्ट्री को सील किया.. भांजे के साथ नदी में नहाने गए मामा की मौत.. दीवार में सुरंग बनाकर घुसे चोर ने लाखों की नगदी पार की..

 SP ने पथरिया पुलिस को FIR के निर्देश दिए..

दमोह जिले के पथरिया थाना क्षेत्र में आने वाले बांसा कला गांव के युवक को शराब ठेकेदार के कर्मचारियों ने अपहरण करने के बाद मारपीट की है, लेकिन पुलिस ने इस मामले में अभी तक f.i.r. नहीं की है। शुक्रवार को पीड़ित पक्ष अपने गांव के दर्जनों लोगों के साथ एसपी राकेश कुमार सिंह के पास पहुंचे और उन्हें पूरे घटना की जानकारी दी। पीड़ित दीपेश ठाकुर ने बताया कि वह अपने गांव में अवैध शराब की बिक्री बंद कराना चाहते हैं। गांव के लोगों ने सहमति बनाई है।
इसी बात से पथरिया दुकान शराब कंपनी से जुड़े आरोपी लक्ष्मण रजक और उनके साथियों को बुरा लगा है और इसलिए रात में उन्होंने मेरा और मेरे साथी का अपहरण किया। उसके बाद मारपीट की। एसपी को बताया कि पथरिया पुलिस हमारे खिलाफ झूठा मामला दर्ज कर सकती है, इसलिए हम आपके पास शिकायत लेकर आए। पीड़ित पक्ष की बात सुनने के बाद दमोह एसपी राकेश कुमार सिंह ने तत्काल पथरिया थाना पुलिस को फोन पर ही इस मामले में एफ आई आर दर्ज करने के निर्देश दिए।
 बांसा कला निवासी दीपेश ठाकुर ने बताया की 18 मई की रात वो अपने साथी विश्वजीत के साथ किंद्रव गांव से एक शादी समारोह से लौट रहा था। तभी पथरिया शराब ठेकेदार के कर्मचारी लक्ष्मण रजक, ओंकार रजक, चन्नू रजक और कई अन्य लोग लोगों ने बोलेरो से रास्ता रोका और कनपटी पर पिस्टल अड़ाकर बलपूर्वक बोलेरो में बिठा कर ले गए और हमारे साथ मारपीट की। हमारा अपहरण किया। रात भर मारपीट करते रहे। बड़ी मुश्किल से आरोपियों के चंगुल से हम जान बचाकर भागे। इसके बाद भी आरोपियों ने धमकी दी कि यदि पुलिस में शिकायत की तो जान से मार देंगे या फिर झूठे मामले में फंसा देंगे। पीड़ित ने एसपी को बताया कि कुछ दिन पहले भी पथरिया के कुछ युवाओं पर शराब ठेकेदार ने पथरिया पुलिस से सांठगांठ कर इसी तरह झूठे मामले दर्ज करवाए हैं।
केजीएच पान मसाला फैक्ट्री पर छापा मारकर सील किया
दमोह जिले के नोहटा में करीब 3 साल से संचालित राजस्थान की केजीएच कंपनी यूनिट पर जीएसटी जबलपुर की टीम द्वारा छापामार कार्यवाही की गई। गुरुवार शाम से शुक्रवार तक चली करीब 14 घंटे की जांच कार्रवाई के दौरान फैक्ट्री के संचालक सामने नहीं आए तथा किसी प्रकार के दस्तावेज पेश नहीं किए गए। जिसके बाद जबलपुर सेंट्रल जीएसटी के अधिकारी फैक्ट्री को सील करके चले गए हैं।
 यहां पर केजीएच कंपनी के बीड़ी गुटखा सिगरेट पान मसाला बनाकर पैकिंग की जाती थी। जिसमें जीएसटी चोरी की शिकायत मिलने पर जबलपुर सेंट्रल जीएसटी टीम ने छापामार कार्रवाई करते हुए तीनों कंपनियों के हालात देखे थे लेकिन किसी प्रकार के दस्तावेज पेस नहीं किए जाने पर शुक्रवार को फैक्ट्री को सील करके जीएसटी के अधिकारी वापस जबलपुर रवाना हो गए।
जबलपुर से आये सोमेन गोस्वामी सुप्रिडेंट सेंट्रल जीएसटी ने बताया शिकायत के आधार पर छापामार कार्रवाई की गई है। लाखों की जीएसटी चोरी की संभावना है। ऑफिस को भी सीज किया गया है। यहां पर ओनर एवं मैनेजर मौके पर नहीं मिले हैं संपर्क भी किया गया है लेकिन यह सामने नहीं आए हैं जिस वजह से संपूर्ण कंपनी को सील करके दस्तावेजों को जप्त करते हुए कार्रवाई की गई है। आवश्यकतानुसार पुनः सर्च कर विधि अनुसार कार्रवाई करेंगे। यह कंपनी पिछले 3 वर्ष से जीएसटी चोरी करके व्यवसाय उद्योग चला रहे थे।
भांजे के साथ नदी में नहाने गए मामा की डूबने से मौत
दमोह।  हटा नगर की सुनार नदी में एक युवक की डूबने से मौत हो जाने का घटनाक्रम सामने आया है। युवक का शव नदी से गोताखोर की मदद से निकाला गया। नदी में शव मिलने से सनसनी के हालात बन गए,सूचना पर हटा पुलिस मौके पर पँहुची म्रतक की शिनाख्त ब्रजेश पिता गणेश राय उम्र 22 वर्ष निवासी हजारी वार्ड हटा के रूप में हुई,बताया जा रहा युवक नदी में नहाने के लिए गया था। जिसकी डूबने से मौत हो गई।
हटा थाना टीआई मनीष मिश्रा ने बताया कि ब्रजेश उर्फ बिज्जू राय पिता गणेश उम्र 22 वर्ष निवासी हजारी वार्ड अपने 11 वर्षीय भांजे सोमिल राय के साथ घर से नदी में नहाने के लिए गया था। वही सोमिल राय नदी के घाट पर कपड़े धोने लगा। और ब्रजेश राय नदी में नहाने लगा इसी दौरान वह नहाते बक्त गहराई में जा पहुंचा जिससे उसकी डूबने से मौत हो गई। सोमिल ने ब्रजेश को डूबते हुए देखा तो वह घर की ओर भागा और परिजनों को घटना की सूचना दी जब तक परिजन मौके पर पहुचे तब तक उसकी नदी में डूबने से मौत हो गई। वही परिजनों ने घटना की सूचना हटा थाना पुलिस को दी। पुलिस ने बिहारी जी सेवा समिति टीम के सहयोग से नदी से शव निकालकर शव पंचनामा कार्यवाही के बाद सिविल अस्पताल हटा भिजवाया गया है। पुलिस मर्ग कायम कर मामले की जांच कर रही है। 
दीवार में सुरंग बनाकर चोर ने लाखों की नगदी पार की
दमोह। जबेरा थाना क्षेत्र के सिंग्रामपुर पुलिस चौकी के अंतर्गत सागोड़ी खुर्द मैं प्रशांत तिवारी निशांत तिवारी के घर में दीवार में  सुरंग बनाकर घर में घुसे अज्ञात चोरों ने लाखों की चोरी की वारदात को अंजाम दिया है चोरों ने मकान के बाहर खाली पड़े प्लाट से लोहे की रॉड से मकान के करीब पुरानी 5 फीट मोटी दीवार तोड़कर सुरेंद्र बना डाली इसी सुरंग से घर के कमरे के अंदर घुस कर चोरी कर फरार हो गए हैं..
घर के अंदर सो रहे मकान मालिक को इसकी खबर तक नहीं लगी और सुबह जब परिजनों को चोरी की जानकारी हुई तो होश उड़ गए परिजनों ने पुलिस को सूचना दी मौके पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना किया है इस संबंध में परिजनों ने सिग्रामपुर चौकी में चोरी तहरीर दी है प्रशांत तिवारी ने बताया सभी लोग घर में सो रहे थे मकान के पीछे की दीवार तोड़कर सुरंग से घर में घुसे  अज्ञात चोरों ने करीब ₹90000 नगदी चुराकर फरार हो गए है सुनियोजित तरीके से जिस तरह से अज्ञात चोरों ने दीवार में सुरंग बनाकर घर में घुसकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया है सगोडी खुर्द सहित आसपास के ग्रामों में चोरों की दहशत का माहौल बना हुआ है
 

Post a Comment

0 Comments