Ticker

6/recent/ticker-posts

रात के अंधेरे में अवैध उत्खनन करने वाले माफियाओं पर बड़ी कार्रवाई.. देहात थाना पुलिस ने बिना नंबर की जेसीबी के साथ तीन ट्रैक्टर ट्राली के साथ चार को पकड़ा.. प्रकरण दर्ज करके राजसात की कार्यवाही हेतु खनिज विभाग को प्रतिवेदन भेजा..

पुलिस ने बिना नंबर की जेसीबी एवं 3 ट्रैक्टर ट्राली पकड़ी

दमोह। देहात थाना अंतर्गत शहरी सीमा से लगे सभी नाका क्षेत्रों में विकसित होने वाली कॉलोनीयो की जगह के समतलीकरण हेतु अवैध रूप से मुरम के खनन परिवहन कद और लंबे समय से चल रहा है। खनिज विभाग की अनदेखी या फिर पर्दे के पीछे मिलीभगत के चलते ऐसे मामलों में कारवाही ना के बराबर ही देखने को मिलती है। जिससे खनन माफिया के हौसले हमेशा से बुलंद बने रहे हैं। ऐसे ही एक मामले में देहात थाना पुलिस ने एसपी राकेश कुमार सिंह के निर्देशन में बीती रात कार्यवाही करते हुए एक बिना नंबर की जेसीबी तथा तीन ट्रैक्टर ट्राली को पकड़ने के बाद में विभिन्न धाराओं में कार्यवाही करते हुए खनिज विभाग के पास इन गाड़ियों को राजसात किए जाने का प्रतिवेदन भेजा है। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार इमलाई क्षेत्र में अशोक पटेल के खेत में अवैध रूप से मुरम चचरु का उत्खनन करते हुए बिना नंबर की जेसीबी के साथ अवैध मुरम के परिवहन में लगी तीन ट्रैक्टर ट्राली को देहात थाना टीआई सत्येंद्र सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने रंगे हाथों पकड़ने के बाद विधिवत जप्त करते हुए कार्रवाई की है। मामले में अपराध क्रमांक 347/ 2023 धारा 379 414 भारतीय दंड विधान का प्रकरण लोकेश पटेल प्रदुमन पटेल, हल्ले भाई रजक तीनों निवासी इमलाई तथा थम्मन पटेल निवासी चौरई के विरुद्ध दर्ज करते हुए कार्रवाई की गई है। 
प्रकरण में खनिज विभाग को प्रतिवेदन बनाकर भेजते हुए देहात थाना पुलिस द्वारा जेसीबी तथा तीनो ट्रैक्टर ट्राली को राजसात किए जाने की अनुशंसा भी की गई है। अवैध खनन और परिवहन पर अंकुश लगाने की गई इस कार्रवाई में देहात थाना प्रभारी सत्येंद्र सिंह राजपूत, प्रधान आरक्षक रामगोपाल,भानू, आरक्षक आसिफ, अखिलेश साहू चालक रविंद्र की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। इस कार्रवाई से देहात थाना क्षेत्र में चारों तरफ अवैध खनन में लंबे समय से लिप्त उत्खनन माफिया में हड़कंप का माहौल बना हुआ है। तथा यह लोग अपने संरक्षण दाता राजनीतिक आकाओं के जरिए इस तरह की कार्रवाई भविष्य रोकने के लिए मिन्नते करते बताए जा रहे हैं।

Post a Comment

0 Comments