Ticker

6/recent/ticker-posts

भोपाल लोकायुक्त की तहसील कार्यालय में ट्रेप कार्यवाही से हड़कंप.. रायसेन में 50 हजार रुपए की रिश्वत लेते तहसीलदार के रीडर को रंगे हाथों पकड़ा.. बीस एकड़ जमीन के नपती नामांतरण के बदले मांगी गई थी एक लाख रुपए की रिश्वत..

 रायसेन के तहसील कार्यालय में लोकायुक्त की कार्यवाही

 भोपाल की लोकायुक्त टीम ने रायसेन तहसील कार्यालय में सोमवार को ट्रैप कार्यवाही करते हुए रिश्वतखोर बाबू को ₹50000 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ने के बाद भ्रष्टाचार अधिनियम की धारा 7 के तहत कार्यवाही की है। लोकल कार्रवाई की खबर से तहसीलदार कार्यालय में हड़कंप की हालात बनी रहे और लोग यहां व्याप्त रिश्वत खोरी की चर्चाएं दबी जबान से करते नजर आए।

भोपाल लोकायुक्त की टीम ने सोमवार दोपहर रायसेन तहसील कार्यालय में पदस्थ तहसीलदार के बाबू आर एन साहू उर्फ गुड्डा साहू को नामांतरण के एक प्रकरण में 50 हजार रू की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है। रिश्वत की यह रकम मंडीदीप निवासी विवेक मालवीय से ली जा रही थी। दरअसल विवेक मालवीय ने भोपाल लोकायुक्त एसपी को 8 मई को शिकायत की थी की वह अपने अधिवक्ता के साथ रायसेन जिले का काम देखता है। उनके क्लाइंट की 20 एकड़ भूमि की नपती नामांतरण के लिए तहसीलदार रायसेन के कार्यालय का बाबू एक लाख रू की रिश्वत मांग रहा है। 

शिकायत के सत्यापन उपरांत लोकायुक्त एसपी श्री मनु व्यास के मार्गदर्शन में भोपाल लोकायुक्त की टीम निरीक्षक रजनी तिवारी के नेतृत्व में आज रायसेन तहसील कार्यालय पहुंची थी जहां कार्यवाही करते हुए आरोपी आर एन साहू को तहसीलदार कक्ष में ही आवेदक से रिश्वत के 50 हजार रू लेते पकड़ा गया। कार्यवाही करने वाली लोकायुक्त टीम में निरीक्षक रजनी तिवारी, मनोज पटवा,नीलम पटवा, विकास पटेल, प्रधान आरक्षक राजेंद्र पावन, मुकेश सिंह, मनमोहन साहू, हेमेंद्र,मनोज मांझी आदि शामिल रहे।

Post a Comment

0 Comments