Ticker

6/recent/ticker-posts

कलेक्ट्रेट प्रांगण में 144 धारा लागू होने से विशाल हिंदू गौ सेवा रक्षा समिति का गेट पर धरना प्रदर्शन.. दुर्गा वाहिनी की 13 सदस्य सतना शौर्य प्रशिक्षण वर्ग में रवाना.. MPMSRU ने मज़दूर दिवस पर रैली निकालकर हक की आवाज बुलंद की..

 गोसेवा रक्षा समिति.. गौचरण भूमि को मुक्त कराने ज्ञापन
दमोह। विशाल हिंदू गौ सेवा रक्षा समिति के तत्वधान में दमोह जिले की समस्त गौचारण भूमियों को मुक्त कराने हेतु माननीय मध्यप्रदेश शासन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा जी एवं गोविंद सिंह राजपूत जी के नाम का ज्ञापन कलेक्ट्रेट जाकर दमयंती नगर दमोह तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा जिसमें कलेक्ट्रेट प्रांगण में 144 धारा लागू होने के कारण कलेक्ट्रेट के बाहर धरना देकर प्रदर्शन किया गया और जमकर नारेबाजी की गई..
 संस्था के प्रदेश प्रमुख शैलेंद्र गुरु ने कहा कि दमोह जिले में जितनी भी समस्त गौचरण भूमिया है उनको अगर 20 दिन के अंतराल में खाली नहीं करवाई जाती हैं तो संगठन एवं समस्त हिंदुओं के माध्यम से स्वयं गोचारण भूमियों पर जाकर गोचारण भूमिया अतिक्रमण मुक्त कराई जाएंगी जिसमें जो भी जनहानि या कोई भी गंभीर दुर्घटना होती है तो उसका जिम्मेदार पूर्ण प्रशासन रहेगा..
 समिति के जिला अध्यक्ष शनी उपाध्याय ने कहा कि आए दिन सड़कों पर दुर्घटनाएं हो रही हैं जिसका कारण गौ माता है क्योंकि उनकी समस्त गौचारण भूमियों पर कब्जा हो चुका है जिसमें कभी गौमाता एवं लोगों की दुर्घटनाएं प्रत्येक दिन होती रहती हैं आता है पंडित आशीष शर्मा ने कहा कि अगर यह मामला गंभीरता से नहीं लिया गया तो इसके परिणाम गंभीर रहेंगे, जिसका जिम्मेदार स्वयं प्रशासन रहेगा उसका जिम्मेदार स्वयं प्रशासन रहेगा क्योंकि ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराया गया है
 ज्ञापन देने वालों में मणि शंकर राय अक्षय दीक्षित सोनू असाटी जगतराम भावेश चौरसिया नितिन यादव आकाश पाठक ललित सैनी रोहित राय अभिषेक साहू शनी राय मुन्ना रैकवार बृजेश लारिया राहुल सराफ गट्टू सोनी अभिषेक तिवारी रितिक जडिया आयुष दुबे दीपेश रजक नारायण दुबे किशन चक्रवर्ती नंदी पाठक सचिन दुबे निलेश राज सहित अनेक कार्यकर्ताओं की उपस्थिति रही।

दुर्गा वाहिनी की 13 सदस्य सतना शौर्य प्रशिक्षण वर्ग में

दमोह। विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल दमोह की दुर्गा वाहिनी की 13 सदस्य आज दमोह से सतना 7 दिवसीय शौर्य प्रशिक्षण वर्ग के लिए रवाना हुई जिन्हें छोड़ने दमोह रेलवे स्टेशन पर बजरंग दल के पदाधिकारियों की मौजूदगी रही जहा जय श्री राम के जयकरो के साथ सदस्यों को रवाना किया गया..

आपको बता दे हर वर्ष की तरह इस वर्ष सतना में शौर्य प्रशिक्षण वर्ग लगाया जा रहा है। जिसमे प्रांत की दुर्गा वाहिनी की सदस्य हजारो की संख्या में सतना पहुच रही है। जहां आत्मरक्षा,के लिए छात्राओं को बताया जाएगा कि हमें किस तरह सेल्फ डिफेंस होना है, क्योंकि हर समय हमारे साथ हमारे भाई माता-पिता और पुलिस नहीं होती है. संकट की घड़ी में हम अपने आत्मसम्मान की रक्षा किस तरह कर सकते हैं. दुर्गा वाहिनी की संयोजिका ने बताया कि शिविर के माध्यम से हिंदू समाज की युवतियों को शारीरिक, मानसिक और बौद्धिक रूप से मजबूत बनाया जाएगा साथ ही देश में हो रहे महिलाओं पर अत्याचार का हम किस तरह सामना कर सकते हैं. इन सबके लिए हमें आत्मरक्षा का प्रशिक्षण लेगे..
बता दें, कि दुर्गा वाहिनी राष्ट्र को सशक्त बनाने और महिला को सबल बनाने के लक्ष्य को लेकर निरंतर जुटी है. प्रांत के विभिन्न क्षेत्रों से युवतियां हर मोर्चे पर परिस्थितियों का सामना करने के लिए सतना में दमोह की दुर्गा वाहिनी की 13 सदस्य शानू हजारी ,याची शर्मा, दुर्गा विश्वकर्मा,तानिया अग्रवाल,यशिका अग्रवाल,मानसी निगम ,मुस्कान निगम, साधना सोनी, आशिका जैन, अनुश्री जैन, काजल सोनी, खुशबू ताम्रकार, उमा राठौर, हरी बाई राठौर यह सभी 7 दिवसीय शौर्य प्रशिक्षण वर्ग सतना में शिक्षा लेगी।
 
मज़दूर दिवस पर विशाल वाहन रैली का आयोजन 
दमोह। कुछ भी कहे,ये विश्व में मनाया जाने वाला सबसे बड़ा त्योहार है जिसमे राजनीती का कोई लेना देना नही है। आज के इस दौर में जब पूंजीवाद तेज़ी से लाया जा रहा है और श्रमिको के अधिकार तेज़ी से संकुचित हो रहे है तो इस त्योहार का विशेष महत्व है। मजदूर दिवस के अवसर पर मध्यप्रदेश मेडिकल & सेल्स रिप्रेजेंटटेटिव यूनियन दमोह के द्वारा विशाल वाहन रैली का आयोजन किया गया गया। वाहन रैली स्थानीय अस्पताल चौराहा से प्रारम्भ होकर, घंटाघर, स्टेशन चौराहा, तीन गुल्ली, किल्लाई चौराहा, बस स्टैंड चौराहे से होते हुई MPMSRU DAMOH ऑफिस पहुंची। रैली के पश्चात बैठक का आयोजन किया गया जिसमें आज के परिवेश में मजदूरों के अधिकारों और स्तिथि पर विचार विमर्श किया गया।
बैठक को सम्बोधित करते हुये मध्यप्रदेश मेडिकल & सेल्स रिप्रेजेंटटेटिव यूनियन दमोह के अध्यक्ष कॉम ऋषि तिवारी ने बताया की दुनिया की सर्वश्रेष्ठ रचनाओं का निर्माता मजदूर है लेकिन आज सबसे ज्यादा उपेक्षित है। किस तरह सरकार ने समस्त अधिकार नियोक्ता को दे दिए है। 8 घंटे के काम के अधिकार को भी बड़ी बड़ी कंपनीया और सरकार मिलकर ख़त्म करने का प्रयास कर रही है।सरकारी उपक्रमों का निजीकरण किया जा रहा है। भविष्य में इसके घातक परिणाम भुगतने पडेगे। यूनियन सचिव कॉम साहिब खान ने बताया की कैसे सरकार SPE ACT को ख़तम करने की कोशिस कर रही है। ONLINE दवा कारोबार को बढ़ावा दे रही है सरकार को इस पर तुरंत रोक लगानी चाहिए।यूनियन उपाध्यक्ष कॉम, पंकज सेन ने महिला सहकार्मियों को 6 माह का मातृत्व अवकाश देने की वकालत की। यूनियन कोषाध्यक्ष कॉम वेंकटेश शर्मा ने बताया की आजकल की महगाई के इस दौर में जीवन रक्षक दवाओं और उपक्रमों पर GST खत्म होनी चाहिए। इतिहास में पहली बार महगाई अपने उच्चतम स्तर पर है। यूनियन सहसचिव कॉम, सौरभ खरे ने समस्त मजदूरो का न्यूनतम वेतन 26000 करने का प्रस्ताव रखा साथ में मजदूरो के साथ होने वाली दुर्घनाओं के विषय में कड़े कानून बनाने हेतु सरकार से मांग की।
बैठक को कॉम शेख रहीम, प्रशांत जैन, शिवम् तिवारी, अमिताभ शुक्ला, मनीष चौबे, तरुण गर्ग ने भी सम्बोधित किया। कार्यक्रम मे, कॉम जगदीश अग्रवाल, अभय खरे, नीलू बेन, लता हज़ारी, संदीप खरे शिरीष खरे विक्रम साहू  शशिरंजन अरुण गुप्ता समरजीत सिंग ओमप्रकाश हीरेन्द्र मालवीय हेमंत मालवीय कुंदन कुमार शिवम् कुमार अभिषेक ठाकुर प्रभाकर कुमार अजय जैन मनीष कोष्ठी सुरेन्द्र रैकवार शैलेन्द्र मिश्रा पूजा श्रीवास्तव जयकांत दुबे आदित्य गुरु कमलेश रजक आशीष पौराणिक शौरभ अग्रवाल अरविन्द सेन गणेश पटेल सुनील विश्वकर्मा पप्पू कुमार शौरभ शर्मा एवं समस्त सदस्यों की उपस्थिति रही। वरिस्ट सदस्य कॉम जगदीश अग्रवाल और सफीक खान ने आभार व्यक्त किया।

Post a Comment

0 Comments