Ticker

6/recent/ticker-posts

स्वच्छता सर्वेक्षण तैयारियों को लेकर मुख्यमंत्री की वीडियो कॉन्फ्रेंस आज रात्रि 9.30 बजे.. विद्युत वितरण केंद्र पर शिकायतों की सुनवाई अब हर मंगलवार को.. रोहिणी जबेरा गौरईया नदी पर स्टाप डेम का घटिया निर्माण कार्य की शिकायत..

 स्वच्छता सर्वेक्षण तैयारियों को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंस आज
भोपाल। प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा स्वच्छता सर्वेक्षण 2023 की तैयारियों के संबंध में वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से चर्चा 18 अप्रैल 2023 को रात्रि 9ण्30 बजे मुख्यमंत्री निवास कार्यालय समत्व में प्रस्तावित है। पूर्व में यह बैठक 18 अप्रैल 2023 की शाम 4.30 बजे से प्रस्तावित थी। बैठक में संभागायुक्त एवं कलेक्टर्स के सभी संबंधित अधिकारियों की उपस्थिति सुनिश्चित करने निर्देशित किया गया है। 

 2.89 करोड की लागत से स्टाप डेम का घटिया निर्माण
दमोह। जबेरा जनपद उपाध्यक्ष प्रतिनिधि डॉ सुजान सिंह जी ने निरीक्षण के दौरान पाया की मध्यप्रदेश जल संसाधन विभाग द्वारा जिला दमोह तहसील जबेरा के ग्राम रोहिणी के पास गौरईया नदी पर ठेकेदार जागेश्वर राय द्वारा डब्लूआईडी विभाग से वनाया जा रहा स्टाप डेम में घटिया सामग्री लगाई जा रही है

 ग्राम वासियों ने बताया की हिरण नदी की रेत लगाई जा रही है जिसमें मिट्टी की मात्रा अधिक है और आठ और 10 एम एम की सरिया लगाई जा रही है कम दामों वाला घटिया सीमेंट जेके लक्ष्मी प्रो प्लस का इस्तेमाल किया जा रहा है जो कि प्रमाणित नहीं है जिसके कारण पानी का रिसाव और कम समय में टूट जाने का खतरा बना रहेगा इस पर संबंधित अधिकारी कार्यपालन यंत्री शुभम अग्रवाल जल संसाधन विभाग दमोह तुरंत जांच कर कार्यवाही करें।

 विद्युत वितरण केंद्र पर शिकायतों की सुनवाई मंगलवार को 

दमोह। बिजली संबंधित शिकायतों के निराकरण के लिए अब प्रत्येक मंगलवार को वितरण केन्द्र स्तर पर मध्य प्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड द्वारा जनसुनवाई की जाएगी। अधिकांश शिकायतों का मौके पर ही निराकरण किया जाएगा। इस संबंध में अधीक्षण अभियंता ;संचा संधा प्रपूक्षेविविकंलि दमोह वृत्त ओपी सोनी ने बताया कि बिजली संबंधित शिकायत निवारण शिविर की शुरुआत जिले में 11 अप्रैल से की गई है। प्रत्येक मंगलवार को प्रात 11 से दोपहर 02 बजे तक शिविर आयोजित किये जायेंगे। मध्य प्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड दमोह वृत्त अंतर्गत प्रत्येक वितरण केन्द्र स्तर पर शिकायतों का एक सप्ताह के अंदर समाधान करने के निर्देश दिए गए हैं।
उन्होंने बताया शिविर के लिए प्रत्येक मंगलवार का दिन निश्चित होने से बेहतर परिणाम मिलेंगे। दमोह वृत्त अंतर्गत 21 वितरण केन्द्र है। जिनमें बनगांवए बटियागढ़ मडियादो हटा ;शहर हटा ग्रामीण हिनौता पटेरा नरसिंहगढ़ पथरिया ;शहर पथरिया ;ग्रामीण बांदकपुर दमोह ;ग्रामीण दमोह ;शहर बांसा जबेरा बनवार हिण्डोरिया नोहटा तेजगढ़ तेन्दूखेड़ा एवं तारादेही वितरण केन्द्र में प्रत्येक मंगलवार को प्रात 11 से दोपहर 02 बजे तक शिकायतों की सुनवाई की जायेगी। 



Post a Comment

0 Comments