Ticker

6/recent/ticker-posts

श्री बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने किया.. नव निर्माणाधीन बस स्टैंड का भूमि पूजन, स्वयं बने मुख्य यजमान.. जागेश्वरनाथ के नाम से जाना जाए नया बसस्टैंड- पंडित धीरेंद्र कृष्ण.. सभी शिवभक्तों ने जताया आभार..

 शास्त्रोक्त रीति रिवाज से मंत्रोंचारणों के मध्य भूमि पूजन
दमोह।
शहर से लगे सागर जबलपुर हाइवे बायपास पर पावरग्रिड के सामने साढ़े बारह एकड़ जमीन पर नया बसस्टैंड निर्मित होने जा रहा है। जिसका भूमि पूजन बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी के द्वारा मंत्रोच्चारणो के मध्य शास्त्रोक्त रीतिरिवाज से किया गया। इस दौरान फतेहपुर से पधारे महंत श्री छोटे सरकार जी, हटा से पधारे महंत पंडित श्याम दास जी महंत, सुरखी गौशाला से पधारे पंडित श्री विपिन बिदारी दास महाराज व सीता नगर के महंत व जागेश्वर नाथ मंदिर से पधारे महाप्रबंधक मंदिर के पुजारी श्री पाठक जी की विशेष मौजूदगी रही। इस दौरान सभी संतो के साथ, बस स्टैंड का निर्माण कराने वाले आदित्य सुरेका रॉकी भैया, अनुराग सोनी, शैलेश जैन, आर्किटेक्ट हर्ष पांडे, प्रशांत जड़िया एवं देवेश सिंह कि विशेष मौजूदगी रही। जिनके माध्यम से आचार्य पंडित कृष्ण गोपाल पौराणिक जी सहित अन्य संत महात्माओं ने भूमि पूजन संपन्न कराया। खास बात यह रही की बस स्टैंड के भूमि पूजन में मुख्य यजमान के रूप में स्वयं पंडित धीरेंद्र कृष्ण जी शास्त्री विराजमान रहे, जिन्होंने विधि विधान से पूजन अर्चन किया।

समारोह के दौरान मंच से पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री जी ने कहा कि दमोह हमारा ही नगर है जब तक प्राण रहेंगे हमारा रहेगा। शास्त्री जी ने आगे कहा कि बस स्टैंड के उद्घाटन पर वह पहली बार प्रवचन देने आए हैं। दरअसल जबलपुर में उनकी कथा चल रही थी इसी बीच उनके प्रिय शिष्य रॉकी सुरेका पहुंचे, जिन्होंने गुरु जी से बात की और कहा कि जब वह दमोह से होते हुए बागेश्वर धाम निकलेंगे तो बस स्टैंड के लिए भूमि पूजन के लिए कुछ देर रुकते हुए चले जाएं। इस दौरान उन्हें भगवान बागेश्वर जी की प्रेरणा हुई तो सुबह बागेश्वर धाम जाने से पहले सीधे दमोह आ गए। शास्त्री जी ने कहा कि आज इस बस स्टैंड के पावन दिवस पर हम यही कहेंगे कि इस समूचे क्षेत्र के दो ही स्थान प्रमुख हैं एक फतेहपुर धाम का अजबधाम और एक जागेश्वर नाथ धाम। अतः इस बस स्टैंड का नाम जागेश्वर धाम के नाम से रखा जाए, सभी नेता बैठे हुए हैं इतना तो कर ही लेंगे। इस बहाने जागेश्वर नाथ की महिमा समूचे बुंदेलखंड व मध्यप्रदेश में पहुंच जाएगी। 

आगे उन्होंने कहा कि जो भी बस स्टैंड बना रहे हैं बहुत अच्छी बात है।  हम दमोह फिर आएंगे फिर भगवान की कथा सुनाएंगे अब तो जागेश्वर नाथ को कथा सुनाने का मन है। दमोह में तो बहुत हो गई अब जागेश्वर नाथ को कथा सुनाएंगे। इस बीच शास्त्री जी ने जनता की ओर इशारा करते हुए कहा कि वह जागेश्वरनाथ धाम में कथा सुनाएं इसके पहले जागेश्वर नाथ बस स्टैंड बनवा दो और बस स्टैंड का नाम जागेश्वर नाथ का रखें। उन्होंने कहा एक बात और है 2 दिन पूर्व रामनवमी थी सभी जगह खूब अच्छे से मनाई गई, लेकिन हम आप लोगों को जो जगाने का काम कर रहे हैं लोग हमसे कहते हैं कि तुम बड़े कट्टरवादी हो लेकिन इस देश में फिर से रामनवमी पर पत्थर चले।  हावड़ा, महाराष्ट्र, गुजरात में पत्थर चलने की घटनाएं हुई हैं, जिससे अब हिंदुओं को एक होना पड़ेगा। राम की यात्रा में पत्थर फेंकने वालों पर ताला लगवाना पड़ेगा।  जब तक हिंदू एक नहीं होंगे तब तक यह पत्थर फेंकना बंद नहीं होंगे। बाकी हनुमान जी की इच्छा है, वह हिंदुओं के साथ हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए लड़ते रहेंगे।

समारोह के दौरान पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया, पूर्व कृषि मंत्री डॉ रामकृष्ण कुसमरिया, पथरिया के पूर्व विधायक लखन पटेल, केंद्रीय मंत्री व सांसद प्रहलाद पटेल के प्रतिनिधि नरेंद्र बजाज, जिला पंचायत अध्यक्ष रंजीता गौरव पटेल, भाजपा जिला अध्यक्ष एडवोकेट प्रीतम सिंह लोधी सहित अन्य जन प्रतिनिधियों की मौजूदगी रही। कार्यक्रम के दौरान आर्किटेक्ट हर्ष पांडे ने बताया कि साढे 12 एकड़ जमीन पर निर्मित होने वाले बस स्टैंड में बस यात्रियों को हर तरह से आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। कार्यक्रम का सफल संचालन लक्ष्मीकांत तिवारी एवं महेंद्र दुबे ने किया। अंत में आदित्य सुरेका रॉकी भैया ने सभी का आभार माना।

सभी शिवभक्तों ने जताया आभार हर्ष.. भोले बाबा की नगरी प्रसिद्ध हिंदू तीर्थ श्री जागेश्वर नाथ धाम बांदकपुर जहां हजारों लाखों भक्तों श्रद्धालुओं का लगातार भोले बाबा के दर्शन पूजन के लिए आना होता है ।जहां पिछले कुछ वर्षों से शिवभक्त श्रद्धालु जन लगातार बांदकपुर धाम के व्यवस्थित विकास की बात उठा रहे हैं और दमोह जिले के पत्रकार बंधुओं ने भी बार-बार तीर्थ क्षेत्र के विषय को प्रमुखता से उठाया है। अब बागेश्वर सरकार भी श्री जागेश्वर धाम के विषय में लगातार समर्थन कर रहे हैं। बागेश्वर महाराज दमोह में नए बस स्टैंड के भूमि पूजन के लिए दमोह पधारे जिसमें उन्होंने मंच से कहा की अब वह श्री जागेश्वर नाथ महादेव को बांदकपुर धाम में कथा सुनाएंगे उनका मन है कि आसपास तो कथाएं हो ही रही है लेकिन अब भोले बाबा को कथा सुनाने का मन हो रहा है। पिछले एक दो वर्षों से लगातार बागेश्वर महाराज जी व्यास पीठ व मंचों से भोले बाबा के बांदकपुर धाम के मंदिर द्वार से अतिक्रमण हटाकर वहां व्यवस्थित व भव्य दिव्य विकास की बात रख रहे हैं। जिसमें उन्होंने दमोह के राजनेताओं, जिला प्रशासन व बांदकपुर मंदिर कमेटी को भी संकेत किए हैं। 

वही भूमि पूजन के अवसर पर बागेश्वर महाराज ने नए बस स्टैंड का नाम भी श्री जागेश्वर नाथ बस स्टैंड के नाम की घोषणा की जिस पर शिव भक्तों श्रृद्धालुओ ने पूज्य बागेश्वर धाम सरकार सहित सभी पूज्य संतजनों फतेहपुर शाला महंत छोटे सरकार, हटा साला महंत, मडकोलेश्वर सीतानगर शाला के महंत सहित सभी का बहुत बहुत आभार जताया। राम गौतम ने बताया कि लगातार श्री बागेश्वर महाराज से भेंट निवेदन कर बांदकपुर धाम का विषय रखा जा रहा है। शनिवार सुबह को भी बागेश्वर महाराज से भूमि पूजन स्थल पहुंचने के पहले मार्ग में शिवभक्तों ने फूल माला से महाराज का स्वागत किया और एक दिन के लिए श्री जागेश्वर नाथ धाम में आयोजन के लिए निवेदन किया। जिस पर महाराज ने आशीर्वाद देते हुए कुछ ही समय में मंच से ही श्री जागेश्वर नाथ महादेव को बांदकपुर धाम में कथा सुनाने का संकेत किया।

Post a Comment

0 Comments