Ticker

6/recent/ticker-posts

युवा मोर्चा प्रदेश बैठक में शामिल हुए पदाधिकारी.. नए बस स्टेण्ड के पूजन में शामिल नहीं हुए दमोह विधायक.. लाडली बहना योजना के फॉर्म भरवाने पहुंचे जबेरा विधायक.. युवाओं ने ली समाजवादी पार्टी की सदस्यता.. बसपा ने शुरू किया गांव चलो अभियान..

युवा मोर्चा प्रदेश बैठक में शामिल हुए युवा पदाधिकारी
दमोह भारतीय जनता युवा मोर्चा संपूर्ण मध्य प्रदेश की बैठक का आयोजन भोपाल मुख्यमंत्री निवास पर किया गया जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा प्रदेश संगठन महामंत्री हितानन्द शर्मा प्रदेश महामंत्री कविता पाटीदार युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष वैभव पवार ने भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन किया प्रदेश संगठन महामंत्री हितानन्द शर्मा ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि एक दौर था जब संचार के साधन न्यूनतम थे। तब कार्यकर्ता पैदल पार्टी की रीति नीति को पहुंचाने गांव-गांव जाते थे, लौटकर टेलीग्राम से सूचना भेजते थे कि कार्यकम कैसा रहा। 
आज हमारे पास ऐसे कई कार्यकर्ता हैं जो इंस्टाग्राम पर एक्टिव हैं, जिनके हजारों-लाखों फ़ॉलोअर हैं। यह हमारे कार्यकर्ताओं की कर्मठता है कि हमने टेलीग्राम से इंस्ट्राग्राम तक का सफर सफलतापूर्वक तय किया है और टेलीग्राम के दौर में जुड़े साथियों का इंस्ट्राग्राम के दौर वाले साथियों से बेहतर समन्वय है। जिस पार्टी के पास ऐसे समर्पित कार्यकर्ताओं की लंबी चौड़ी फ़ौज हो, भला उसे विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बनने से कौन रोक सकता है युवा मोर्चा की इस बैठक में सम्पूर्ण मध्यप्रदेश से युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष जिला पदाधिकारी विधानसभा प्रभारी एवं सभी मंडलों के मंडल अध्यक्ष सम्मिलित हुए
नए बस स्टेण्ड के पूजन में शामिल नहीं हुए विधायक  
दमोह। नए बस स्टेण्ड के कार्यक्रम में बागेश्वर धाम सरकार धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी महाराज के दमोह आगमन पर सबसे पहले वह दमोह विधायक अजय टंडन के निवास पर बागेश्वर धाम शिष्य मंडल एवं जन प्रतिनिधियों को आशीर्वाद देने पहुंचे जहां पर गुरू परंपरा का निर्वाह करते हुए उनका हजारो की संख्या में लोगों ने उनका स्वागत एवं आगवानी की। इस दरम्यान उन्होनें विधायक अजय टंडन की माता जी से भी आशीर्वाद प्राप्त किया। लेकिन विचारणीय बात यह है कि विधायक अजय टंडन सागर नाका बाईपास पर होने वाले नवीन बस स्टेण्ड के भूमि पूजन कार्यक्रम पर नहीं गये। अपने स्वभाव से परिचित जो बात टंडन जी ने शुक्रवार को पुराने बस स्टेण्ड पर अपने उद्बोधन में कही थी की मैं पुराने बस स्टेण्ड के व्यापारियों बस आपरेटर, चालक परिचालक, मैकेनिक एवं गरीब जनता के साथ हूं। बाईपास बस स्टेण्ड भूमि पूजन में सम्मिलत न होकर उन्होनें अपना वचन पूरा किया। 
लाडली बहना योजना के फॉर्म भरवाने पहुंचे जबेरा विधायक
दमोह। मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा चलाई जा रही लाडली बहना योजना के अंतर्गत जबेरा विधायक धर्मेंद्र सिंह लोधी जबेरा विधानसभा जनपद तेंदूखेड़ा की ग्राम पंचायत पांजी, बैलवाडा,खेरे पिंडरई, बम्हौरी एवं नगरपरिषद तेंदूखेड़ा पहुंचे और लाडली बहनों को विस्तृत रूप से फॉर्म भरने की प्रक्रिया की जानकारी दी
 इस दौरान जबेरा विधायक ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि लाड़ली बहनों के फॉर्म निरंतर भरने का प्रयास करें ताकि इस योजना का लाभ मिल सके इस दौरान जवेरा विधायक ने खेरे पिंडरई में खुद फॉर्म भरने का कार्य किया इस दौरान सांसद प्रतिनिधि मूरत सिंह लोधी, मंडल अध्यक्ष गोविंद यादव, तेंदूखेड़ा नगर परिषद के अध्यक्ष सुरेश जैन, राजीव जैन, सहित गणमान्य नागरिकों की उपस्थिति रही। 

अनेक युवाओं ने ली समाजवादी पार्टी की सदस्यता
दमोह। समाजवादी पार्टी मध्य प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष रामायण सिंह पटेल जी के निर्देशानुसार संपूर्ण मध्यप्रदेश में चलाया गया सदस्यता अभियान जिसमें  दमोह में समाजवादी पार्टी युवजन सभा के प्रदेश अध्यक्ष योगेंद्र कुशवाहा के द्वारा दमोह में सदस्यता अभियान चलाया गया जिसमें नए युवा साथियों ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ली। मुख्य रूप से संतोष सिंह लोधी, गोविंद कुशवाहा, दुर्गेश कुशवाहा, किशोर पटेल, मनोज कुशवाहा, सुग्रीम लोधी, अनिकेत सिंह लोधी, प्रीतम सिंह लोधी, अनुज सिंह लोधी, नन्हे भाई कुशवाहा, विजय यादव, अजय रजक, जितेंद्र लोधी, सुनीता दुबे, डालचंद कुशवाहा, गोविंद पटेल, भूपेंद्र कुशवाहा, सचिन यादव व अन्य साथियों ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

युवा साथियों का कहना है कि मध्यप्रदेश में हमें तीसरे विकल्प की जरूरत थी और अब पूरी हुई हम सब मिलकर मध्यप्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार बनाने के लिए संघर्ष करेंगे सभी युवा साथियों का कहना है कि हम सभी समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव जी की विचारधारा से और समाजवादी पार्टी की विचारधारा से प्रभावित हैं जिससे आज हम सब ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ली समाजवादी पार्टी का नारा बुलंद करते हुए सभी ने मुलायम सिंह यादव अमर रहे समाजवादी पार्टी जिंदाबाद श्री अखिलेश यादव जिंदाबाद के नारे लगाए और संकल्प लिया कि हम पूर्ण ईमानदारी और निष्ठा के साथ समाजवादी पार्टी में काम करेंगे और समाजवादी विचारधारा को जन-जन तक पहुंचाएंगे और सरकार बनाने के लिए हम सभी प्रयासरत रहेंगे। अंत में युवजन सभा के प्रदेश अध्यक्ष योगेंद्र कुशवाहा जी ने सभी को सदस्यता दी फूलों माला पहना कर सभी साथियों का पार्टी में स्वागत किया और आभार व्यक्त किया।

बसपा ने शुरू किया गांव चलो अभियान..
दमोह। बहुजन समाज पार्टी द्वारा गांव चले अभियान के तहत बसपा नेताओं ने किया गांव का रुख इस अभियान के तहत हथनी पट्टी के विभिन्न गांव पहुंचे इसमें विशेष रूप से सोमखेड़ा, रामगढ़, डुहरी,लमान, ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंचकर बहुजन समाज पार्टी के मिशन के बारे में बताया गया एवं पार्टी की विचारधारा से लोगों को जोड़ने का आव्हान किया जिसमें कई युवा साथियों ने बहुजन समाज पार्टी की सदस्यता ग्रहण की
 साथ ही बहुजन समाज पार्टी के तत्वाधान में महात्मा ज्योतिबा राव फुले जी एवं भारत रत्न डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जी की जन्म जयंती पखवाड़ा दिवस पर 17 अप्रैल को पथरिया विधानसभा में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में पहुंचने की लोगों से अपील की और कार्यक्रम से संबंधित पंपलेट भी ग्रामीण क्षेत्रों में वितरित किए गए गांव चले अभियान के इस प्रथम दौरे में संदीप चौधरी शहर अध्यक्ष बसपा, ऋषभ नायक महासचिव, सुरेन्द्र चौधरी, अरविंद सिलावट, स्थानीय ग्रामीण साथी ओमकार चौधरी, कन्हैया लाल, धनीराम, कन्हैया लाल, बबलू अहिरवार आदि सम्मिलित रहे

Post a Comment

0 Comments