Ticker

6/recent/ticker-posts

कांग्रेस ग्रामीण नगरीय मंडलम सेक्टर एवं प्रकोष्ठों की बैठक.. इधर भाजपा सहकारिता प्रकोष्ठ की बैठक, 20 युवाओं ने ली सदस्यता.. कलेक्टर ने प्रचार रथ को झंडी दिखा रवाना किया.. आउटसोस कम्प्यूटर आपरेटर्स संघ एवं आजाद अध्यापक शिक्षक संघ ने सौपा ज्ञापन..

 कांग्रेस ग्रामीण नगरीय मंडलम सेक्टर एवं प्रकोष्ठों की बैठक
दमोह।
आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जिला कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में जिला कांग्रेस कार्यलय में दमोह विधानसभा के समस्त ग्रामीण नगरीय मंडलम सेक्टर एवं समस्त 35 नवीन प्रकोष्ठो की बैठक आयोजित की गई। बैठक को संबोधित करते हुए जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रतन चंद जैन ने कहा कि कमलनाथ जी का स्पष्ट कहना है कि अभी नही तो कभी नहीं। अतः मंडलम सेक्टर की किसी भी प्रकार की कही भी कोई परेशानी आ रही तो वह जिला कार्यालय को अविलंब अवगत करा दे। विधायक अजय टंडन ने कहा कि प्रदेष की शिवराज सरकार को यह आभाष हो चला है कि कांग्रेस की पूर्व बहुमत वाली सरकार आने वाली है इस घवराहट में वह लुभावनी घोषणायें कर रहे है और यह जब तक क्रियान्ववित होगी तब तक चुनाव की आचार संहिता लग जायेगी। करना ही है तो पैट्रोल, डीजल, गैंस के दाम कम करों। 

सतीश जैन, कमलेश उपाध्याय, वीरेन्द्र राजपूत, प्रजु यशोधरन, शशि चौधरी, आशीष पटेल, प्रफुल्ल श्रीवास्तव, अनिल जैन अरूण दुबे नौसाद खान ने विधायक अजय टंडन एवं जिलाध्यक्ष रतनचंद जैन के साथ नव निर्वाचित प्रकोष्ठों के अध्यक्षों को नियुक्ति प्रदान करते हुए कहा कि जिनको जिस विभाग की जिम्मेदारी दी है वह अपने क्षेत्र ब्लाक वार गठन कर दस दिवस के अंदर रिपोर्ट जिला कार्यालय को देवे अंत में राहुल गांधी पर जिस तरह की कार्यवाही भारतीय जनता पार्टी द्वारा की गई उसका निंदा प्रस्ताव रखते हुए विधायक अजय टंडन ने कहा कि मानहानि मामले को लेकर सूरत की सेशन कोर्ट ने उन्हें दो वर्ष की सुनाई गई उसकी अपील करने की अवधि एक माह के अंदर उच्च न्यायालय के अंदर अपील एवं स्टे का समय रहता है बाबजूद जानबूझकर भारतीय जनता पार्टी के दबाब में आकर लोकसभा अध्यक्ष द्वारा उसकी लोकसभा से सदस्यता समाप्त करना अति निंदनीय है निंदा प्रस्ताव जिला कांग्रेस अध्यक्ष रतनचंद जैन द्वारा रखा गया। इस अवसर पर समस्त मंडलम सेक्टर एवं नवीन प्रकोष्ठो के अध्यक्षों की उपस्थिति रहीं।

भाजपा कार्यालय में सहकारिता प्रकोष्ठ की बैठक संपन्न
 दमोह। भारतीय जनता पार्टी के सहकारिता प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक मदन लाल राठौर ने  दमयंती नगर मंडल के शक्ति केंद्र 2 के वार्ड बजरिया 6 पर जाकर बूथ विस्तारक अभियान में बूथ समिति के साथ बैठक कर बूथ सुदृढ़ीकरण  का कार्य किया उन्होंने बूथ समिति से कहा कि बूथ जीता चुनाव जीता भारतीय जनता पार्टी के प्रत्येक कार्यकर्ता को अपने बूथ को मजबूत बनाना है  । इस अवसर पर  भाजपा जिला उपाध्यक्ष रुपेश सेन,भाजपा सहकारिता प्रकोष्ठ के जिला संयोजक एवं नगर मंडल सह प्रभारी राकेश गुरु, रानी दमयंती नगर मंडल अध्यक्ष  पवन तिवारी, शिक्षा प्रकोष्ठ जिला संयोजक विक्रम सिंह राजपूत, नगर महामंत्री रत्नेश खरारे, बजरिया 6 वार्ड पार्षद रघु श्रीवास्तव के अलावा शक्ति केंद्र एवं बूथ समिति के समस्त पदाधिकारी उपस्थित रहे|
प्रदेश संयोजक राठौर ने  बूथ विस्तारक अभियान में शामिल कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि हम सब को भाजपा सरकार की प्रदेश एवं देश की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के साथ- साथ संगठन द्वारा 11 कार्यकर्ताओं की एक बूथ स्तरीय समिति बनाते हुए उन पर मन की बात कार्यक्रम से लेकर पन्ना प्रमुख तक प्रदेश संगठन द्वारा जो भी दिशा निर्देश हमें प्राप्त होंगे उसे नीचे तक ले जाने का काम शक्ति केंद्र विस्तारकों को करना है। इसके पूर्व भाजपा जिला कार्यालय में सहकारिता प्रकोष्ठ के प्रदेश सह संयोजक मदन लाल राठौर के द्वारा सहकारिता प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों की बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें सहकारिता से जुड़े विषयों पर आधारित चर्चा की गई। जिसमें दमोह विधान सभा विस्तारक गौरव जैन की उपस्थिति रही।
नीतियों से प्रभावित 20 युवाओं ने भाजपा की सदस्यता ली
दमोह। भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यालय में दमोह विधानसभा के युवाओं ने देशमें नरेंद्र मोदी की सरकार एवं मध्यप्रदेश में भाजपा की शिवराज सरकार  की जनहितैषी योजनाओं से प्रभावित  होकर शहर के युवाओं ने एड. प्रीतम सिंह लोधी की उपस्थिति में भारतीय जनता पार्टी  की सदस्यता ग्रहण की। शहर के विभिन्न वर्गो के युवाओं ने जिला भाजपा कार्यालय पहुचे जहाँ जिला अध्यक्ष एड प्रीतम सिंह ने सभी को भाजपा की पट्टी पहनाकर सदस्यता प्रदान की और सभी को भाजपा की रीति नीति से अवगत कराया
कहा कि भाजपा के कार्यकर्ता केंद्र व प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने का कार्य करते हैं भारतीय जनता पार्टी का  प्रत्येक कार्यकर्ता पार्टी एवं जनहित के लिए सदैव समर्पण भाव से काम  कार्य करता है  इसी कारण आज भाजपा विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बन गई है सदस्यता कार्यक्रम में जिला महामंत्री गोपाल पटेल, जिला कार्यालय मंत्री राम लाल उपाध्याय, जिला मीडिया प्रभारी राघवेन्द्र सिंह परिहार, सह प्रभारी महेन्द्र जैन, अल्प संख्यक मोर्चा के जिला महामंत्री कलीम खान, आई टी रिंकू गोस्वामी, संदीप शर्मा, विकास नामदेव, पंकज सेन की उपस्थिति में उमेश रैकवार, अजय बाथरे सहित 20 लोगों ने सदस्यता ग्रहण की। सदस्यता ग्रहण करने वाले उमेश का कहना हैं कि केन्द्र की नरेन्द्र मोदी और प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जनकल्याणकारी योजनाओं के कारण हम भाजपा से जुड़कर काम करना चाहते है |
कलेक्टर ने प्रचार रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया
दमोह।  मुख्यमंत्री के इस कार्यकाल में सफल तीन वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में भोपाल से आए प्रचार रथ को कलेक्ट्रेट कार्यालय से कलेक्टर श्री एस कृष्ण चैतन्य और अपर कलेक्टर नाथूराम गौ़ड द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।
प्रचार रथ लगभग 15 दिनों तक जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों के मुख्य कस्बोंए नगरों व हाट बाजार सहित मुख्य स्थलों पर भ्रमण कर सरकार की उपलब्धियों को आमजनों तक पहुंचाने के लिए प्रचार.प्रसार का कार्य करेगा। इस अवसर पर जनसम्पर्क अधिकारी वाए ए कुरैशी सहित अन्य अधिकारी.कर्मचारी मौजूद रहे।
आउटसोस कम्प्यूटर आपरेटर्स संघ ने सौपा ज्ञापन
दमोह। जिला आउटसोस कम्प्यूटर आपरेटर्स संघ ने बुन्देलखण्ड क्रांति दल के नेतृत्व में  आज जिला कलेक्टर एवं जिला शिक्षा अधिकारी के नाम एक ज्ञापन सौपा गया। जिसमें हाई, हायर सेकेण्डरी, सी.एम. राईज विद्यालयों में कम्प्यूटर आपरेटरर्स की नियुक्ति की गई थी। जिसमें से विगत 07 माह का वेतन समस्त कम्प्यूटर आपरेटर्स का मानदेय आज दिनांक तक अप्राप्त हैं जिससे समस्त कम्प्यूटर आपरेटर्स आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं, एवं विभिन्न समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।
वहीं आशुतोष गौतम ने बताया कि आउटसोस कम्प्यूटर आपरेटर्स कि पिछले 7 माह से वेतन नहीं दिया गया हैं और न ही कुछ बताया जाता हैं, बोला जाता हैं। कि आवंटन डला हैं लेकिन आज दिनांक तक कोई कार्यवाही नहीं हुई। अगर 5 दिन के अंदर कोई कार्यवाही नहीं कि जाती तो समस्त आउटसोस कम्प्यूटर आउटसोर्स कर्मचारियों की मांग पूरी नहीं होती तो समस्त आपरेटर्स आंदोलन, हड़ताल करेगें।
ज्ञापन सौपने वालो में आशुतोष गौतम, अर्पित उपाध्याय, शिवम सेन, जयदीप पटेल, शुभम नायक, शिवम मिश्रा, आदर्श बसेडिया, सतेंद्र सिंह, उदय प्रताप सिंह, शिवम सेन, राहुल स्वर्णकार, उदिंत राठौर, सुनील अहिरवार, उदय प्रताप सिंह राही, सत्येन्द्र सिंह, गौरव उपाध्याय, प्रवेन्द्र पटैल, नारी शक्ति से बेबी सुमन, दीपिका राजपूत, रितु राजपूत और बड़ी संख्या में अ आदि आउटसोर्स कर्मचारियों की उपस्थिति रही।
 आजाद अध्यापक शिक्षक संघ ने सौपा ज्ञापन

दमोह। आजाद अध्यापक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष मुकेश सराफ के नेतृत्व में जिलाधीश को ज्ञापन सौंपा एवं स्थानीय समस्याओं से अवगत कराते हुए निम्न मांगो का ज्ञापन सौंपा गया जिसमें बताया गया कि वर्तमान में सहायक परियोजना समन्वयक (एपीसी) के तीन पद जिले में रिक्त है जिन पर प्रभारी के रूप में अपात्र कर्मचारी वर्षों से जमे हुए हैं जिन्हें हटाकर पात्रता परीक्षा से उत्तीर्ण अभ्यर्थियों से सहमति प्राप्त कर आदेश जारी करने, बीएससी के रिक्त पदों पर विषय वार प्रतीक्षा सूची के पात्र अभ्यर्थियों के आदेश जारी करने, सीएससी में सहमति के बाद भी जो पद रिक्त हैं

उन पदों पर प्रतीक्षा सूची के पात्र अभ्यर्थियों के आदेश जारी करने संबंधी, बीएससी एवं सीएससी के नियम विरुद्ध जो आदेश जारी किए गए हैं, उन आदेशों को निरस्त कर प्रतीक्षा सूची के पात्र अभ्यर्थियों के आदेश जारी करने संबंधी ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन सौंपने वालों में अभय भट्ट, आशीष भट्ट, सुनील सोनी, हरीश अहिरवाल, तहसील अध्यक्ष  अजाक्स, महेंद्र दीक्षित, यशवंती महोबे, सीमा जैन, सुरेंद्र चौबे, मधुसूदन गुप्ता आदि अध्यापको की उपस्थिति रही।

Post a Comment

0 Comments