Ticker

6/recent/ticker-posts

जबेरा विधायक धर्मेंद्र सिंह लोधी ने तेंदूखेड़ा में लाडली बहना योजना के भरे फॉर्म.. इधर हिंडोरिया में आधार कार्ड सेंटर की सुविधा उपलब्ध नहीं होने से हजारों लोगो के साथ लाड़ली बहिने परेशान.. मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर आधार सेन्टर की मांग..

 जबेरा विधायक ने लाडली बहना योजना के भरे फॉर्म

दमोह। विधानसभा 56 जबेरा की नगर परिषद तेंदूखेड़ा मैं पहुंचकर मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा माननीय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी के नेतृत्व में चलाई जा रही लाडली बहना योजना इस योजना का उद्देश्य है कि हर पात्र महिला को जिसकी उम्र 23 वर्ष 60 वर्ष के बीच हो महिला को लाडली बहना योजना के अंतर्गत प्रतिमाह RS 1000 देने का कार्य किया जाए इस योजना से महिलाएं सशक्त एवं समृद्ध होगी और वह इस योजना का लाभ लेकर खुशहाल जीवन व्यतीत करेंगे इस योजना के फॉर्म 25 मार्च से शुरू हो गए हैं पात्र महिलाएं अपने आवेदन कर सकेंगी।
जबेरा विधायक धर्मेंद्र सिंह लोधी इस दौरान तेंदूखेड़ा पहुंचे और महिलाओं के फॉर्म भरने का कार्य किया इस दौरान जबेरा विधायक ने कहा कि लाडली बहनों को केवाईसी करवाने के लिए किसी भी प्रकार से शुल्क नहीं देना होगा सभा को संबोधित करते हुए विधायक ने कहा इस योजना के फॉर्म भरने का कार्य आज 25 मार्च से किया गया है आप सभी बहनें अपने फार्म भरें ताकि इस योजना का लाभ मिल सके इस योजना के माध्यम से बहनो को प्रतिमाह ₹1000 देने का कार्य भारतीय जनता पार्टी की सरकार एवं माननीय मुख्यमंत्री जी करेंगे। कार्यक्रम में पूर्व सांसद चंद्रभान सिंह, पूर्व ऊर्जा राज्य मंत्री दशरथ सिंह, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष, अनीता सिंह , रश्मि साहू, नगर परिषद अध्यक्ष सुरेश चंद्र जैन जी, सांसद प्रतिनिधि मूरत सिंह, लक्ष्मी प्रसाद नामदेव, हरि सिंह ठाकुर, गोविंद यादव ,चेतन जैन ,राजीव जैन सहित भारी संख्या में महिलाओं की उपस्थिति रही।
हिण्डोरिया नगर मे शीध्र आधार कार्ड सेन्टर की मांग
दमोह। हिण्डोरिया नगर एवं आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों के संभ्रांत नागरिक ,महिला, पुरुष, स्कूली बच्चे- बच्चियां, किसान रोज कमाने खाने वाले मजदूर इत्यादि वर्तमान में नगर मे आधार कार्ड सेंटर की सुविधा उपलब्ध ना होने के चलते बेहद परेशान हैं  इस संबंध में जागरूक नागरिक शुभम अग्रवाल द्वारा प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से भी शिकायत की गई है। इस सम्बंध मे शुभम अग्रवाल ने बताया की लगभग 20 हजार से अधिक आबादी वाले जिले के सबसे पुराने नगर हिंडोरिया की संभ्रांत जनता एवं माननीय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जी मामा की लाडली बहनों, भांजे भांजियों को वर्तमान में आधार कार्ड जैसी मूलभूत सुविधा को प्राप्त करने के लिए 18 से 20 किलोमीटर की दूरी तय करके दमोह जिला मुख्यालय के आये दिन चक्कर काटने पड़ रहे हैं।  

इस एक छोटे काम के लिये आमजन को सेन्टरों पर भीड़ अधिक होने के कारण दो-दो तीन-तीन दिन तक भटकना पड़ रहा है पार्षद प्रतिनिधि शेख असीम, पार्षद धर्मेन्द्र चमन, मुबारिक खान राजा ने बताया कि अनेकों बार समय और पैसा बर्बाद करने के बाद भी जनता को मायूस होकर दमोह से लौटना पड़ रहा है ! दमोह मे स्थित सन्टरों मे आधार कार्ड बनवाने के नाम पर 200 से 300 रूपये तक भोली भाली जनता से बसूले जा रहे हैं ये सब नगर में कोई आधार कार्ड सेंटर ना होने की वजह से हो रहा हैसमाजसेवी सुजात खान ने कहा कि नगर में सिंगल पोस्ट ऑफिस होने के कारण यहां मात्र 0 से 5 वर्ष की आयु वर्ग तक के बच्चों के आधार कार्ड बनाए जाते हैं एवं आधार से मोबाइल नंबर जोड़ने का काम मात्र किया जा रहा है आम जनता को नया आधार कार्ड बनवाने, उसकी त्रृटि में सुधार करवाने एव़ पुराना आधार कार्ड अपडेट कराने के लिए कोई सुविधा नगर मे नहीं हैइस कारण आमजन को दमोह जिला मुख्यालय के अनावश्यक चक्कर काटते हुए भटकना पड़ रहा है 
इस संबंध में ई गवर्नेंस के जिला प्रबंधक महेश अग्रवाल ने बताया कि यह समस्या जिलेभर में व्याप्त हैसम्भवत: 15 से 20 दिन के भीतर यह व्यवस्था आपके नगर में भी उपलब्ध हो जाएगी एवं हिंडोरिया में ही आधार कार्ड अपडेट करने एवं उसकी त्रृटि में सुधार करने का कार्य प्रारंभ हो जाएगा नगर की संभ्रांत जनता ने जिला कलेक्टर एस कृष्ण चैतन्य एवं प्रदेश के मुखिया से नगर में शीघ्र आधार कार्ड सेन्टर सुविधा उपलब्ध कराने उचित कार्यवाही करने की मांग की है।
 

Post a Comment

0 Comments