Ticker

6/recent/ticker-posts

विरागोदय के बड़े बाबा का मस्तकाभिषेक गणाचार्य विराग सागर जी के सानिध्य में रंग पंचमी तक.. आचार्य श्री विभवसागर, विनम्रसागर, विहर्षसागर जी की कुंडलपुर में ससंघ भव्य अगवानी.. नन्हे मंदिर में मुनिश्री के सानिध्य में सिद्धचक्र महामंडल विधान..

 विरागोदय के बड़े बाबा का मस्तकाभिषेक रंग पंचमी तक 

दमोह। जिला मुख्यालय से करीब 25 किलोमीटर दूर पथरिया के समीप विरागोदय धर्म क्षेत्र में पिछले माह पंचकल्याणक प्रतिष्ठा महोत्सव संपन्न होने के बाद गणाचार्य श्री विराग सागर जी महाराज अपने चतुर्विद संघ के 50 से अधिक साधुओं के साथ विराजमान है। विरागोदय तीर्थ में प्रतिदिन बड़े बाबा धर्मनाथ और छोटे बाबा आदिनाथ तथा महावीर भगवान की विशाल प्रतिमाओं का मस्तकाभिषेक प्रातः बेला में 9 बजे से गण आचार्य श्री विराग सागर जी महाराज के सानिध्य में प्रारंभ होता है। 

पूज्य गणाचार्य के मुखार विंद से शांति धारा का सौभाग्य सभी को प्राप्त हो रहा है। इसके बाद गणाचार्य संघ की दिव्य देश का नाम एवं आहार चर्या का सौभाग्य भी श्रावक जनों को प्राप्त हो रहा है। विरागोदय क्षेत्र के मीडिया प्रभारी रोहित जैन ने बताया कि आगामी रंग पंचमी 12 मार्च तक महा मस्तकाभिषेक का आयोजन प्रतिदिन 9:00 बजे से जारी रहेगा। इसके बाद आगामी 12 वर्ष बाद ही मस्तकाभिषेक का सौभाग्य भक्तजनों को प्राप्त होगा। जिसे ध्यान में रखकर सभी श्रावक जनों से प्रातः बेला में विरागोदय पहुंचकर बड़े बाबा धर्म नाथ और छोटे बाबा आदिनाथ तथा महावीर स्वामी की विशाल प्रतिमाओं का मस्तकाभिषेक शांति धारा आरती करके धर्म लाभ अर्जित करने की अपील की गई है।
तीन आचार्य संघों की कुंडलपुर में हुई भव्य अगवानी
दमोह । सुप्रसिद्ध सिद्धक्षेत्र कुंडलपुर में परम पूज्य गणाचार्य श्री विरागसागर जी महाराज के परम प्रभावक शिष्य पूज्य आचार्य श्री विभवसागर जी महाराज, आचार्य श्री विनम्रसागर जी महाराज एवं आचार्य श्री विहर्षसागर जी महाराज ससंघ का कुंडलपुर की पावन धरा पर मंगल प्रवेश हुआ।
इस अवसर पर कुंडलपुर क्षेत्र कमेटी के अध्यक्ष चंद्रकुमार सराफ के साथ कमेटी के अन्य पदाधिकारी सदस्य, जैन समाज कुंडलपुर एवं आसपास के क्षेत्रों से आए श्रावक, उपस्थित तीर्थयात्री एवं कर्मचारी स्टाफ कुंडलपुर ने आचार्य संघ की भव्य अगवानी की एवं पाद प्रक्षालन किया। 
आचार्य संघ सीधे पहाड़ी पर स्थित पूज्य बड़े बाबा मंदिर पहुंचा जहां पर पूज्य बड़े बाबा का अभिषेक ,शांतिधारा, पूजन, विधान का कार्यक्रम संपन्न हुआ। समस्त आचार्य  संघ ने निर्माणाधीन पूज्य बड़े बाबा के मंदिर का अवलोकन किया।
संयम के प्रभाव से अनेकों रिद्धिया प्राप्त होती हैं- मुनिश्री
दमोह। श्री पारसनाथ दिगंबर जैन नन्हे मंदिर जी में चल रहे श्री सिद्धचक्र महामंडल विधान में आज के मांगलिक प्रवचन में पूज्य मुनि श्री विलोक सागर जी महाराज ने कहा कि संयम के प्रभाव से अनेक रिद्धिया प्राप्त हो जाया करती हैं संयम का इतना प्रभाव है कि भगवान को 64 रिद्धिया प्राप्त हुई आप तीन कम 9करोड़ मुनि राजो को अर्ध समर्पण कर रहे हैं रिद्धि धारी मुनियों की आराधना कर रहे हैं यह ऐसी महान रिद्धि या हैं जिनकी हम आराधना करके व्रत उपवास करके अपना कल्याण कर सकते हैं
हमारा जो जीवन असंयम में गुजरा  हम उसकी पुनरावृत्ति नहीं होने देंगे गलती को दोहराएंगे नहीं संयम  से जीते हैं तो आपका कल्याण निश्चित है ऐसे महान रिद्धि धारी मुनियों की भक्ति आराधना समय-समय पर करती रहना चाहिए प्रवचन के पूर्व पाद प्रक्षालन का सौभाग्य समत लहरी को प्राप्त हुआ शास्त्र भेंट श्री संतोष सिंघई राजेश हिनौती राजीव बड़कुल की मां चंद्र कुमार खजरी विनय लहरी परिवार ने प्राप्त किया आज प्रातः काल में शांति धारा का सौभाग्य सौरभ जैन श्रीमती प्रगति जैन परिवार छिंदवाड़ा वालों को अभिषेक मोदी सपना मोदी परिवार को प्राप्त हुआ आज की महा आरती का सौभाग्य कुंडलपुर क्षेत्र कमेटी के पूर्व अध्यक्ष श्री संतोष सिंघई परिवार ने प्राप्त किया रात्रि में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन समिति द्वारा किया गया है
विधान पुण्य अर्जक परिवार श्रेयांश लहरी मैं सभी से विधान में से वार्ता दर्ज कर पुण्य अर्जन करने की अपील की है इस अवसर पर नन्हे मंदिर जी के अध्यक्ष गिरीश नायक, मंत्री चक्रेश सराफ, मंदिर प्रभारी राजेश हिनौती, कुंडलपुर क्षेत्र कमेटी के पूर्व अध्यक्ष संतोष भैया, चंद्र कुमार खजरी, संतोष जैन बनवार वाले, नवीन निराला, जिनेंद्र उस्ताद, संदीप मोदी, रूपचंद बनवार जैन, पंचायत अध्यक्ष सुधीर सिंघई, पलंदी मंदिर जी के अध्यक्ष जितेंद्र जैन गुड्डू आदि ने सहभागिता दर्ज कर पुण्य अर्जन किया।

Post a Comment

0 Comments