Ticker

6/recent/ticker-posts

राहुल गांधी मामले में कांग्रेसजनों ने केंद्र सरकार को सदबुद्वि हेतु गांधी प्रतिमा के समक्ष रामधुन की.. पूर्व मंत्री राजा पटैरिया ने अघोषित आपतकाल बताया.. आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं से सौतेली बहना का व्यवहार कर रही प्रदेश सरकार- अजय टंडन..

 कांग्रेसजनों ने गांधी प्रतिमा के समक्ष रामधुन की..
दमोह। जिला कांग्रेस सेवादल के तत्वाधान में वरिष्ठ एवं युवा कांग्रेसजनों ने घंटाघर पर केन्द्र सरकार के विरोध में नारेबाजी करते हुए धरना दिया और सरकार की सदबुद्वि के लिये रामधुन भी की। विधायक अजय टंडन ने कहा कि हमारे नेता राहुल गांधी सत्य एवं अहिंसा के सिपाही है उन्हे संसद में बोलने से रोकने के लिये भाजपा ने मिलजुल कर उनकी सदस्यता रद्द की है। जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रतनचंद जैन ने कहा कि आज देश में हिटलर शाही कायम करने के लिये पीएम मोदी सरकार शासकीय एजेन्सियों का भरपूर दुरूपयोग कर रही है।

 जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि गौरव पटेल, सेवादल अध्यक्ष वीरेन्द्र राजपूत, महिला कांग्रेस अध्यक्ष रजनी ठाकुर, मानक पटेल, राजेश तिवारी, कमलेश उपाध्याय, प्रदीप पटेल ने कहा कि राहुल गांधी जिस निडरता से देश के सामने सच्चाई रख रहे थे उनकी आवाज दबाने के लिये उनकी सदस्यता समाप्त किंतु हम मंडलम सेक्टर तक भी आंदोलन करके उनकी सदस्यता बहाल करवायेगें। भगवानदास चौधरी, ललित नायक, प्रजु यशोधरन, विजय बहादुर, अभिषेक डिम्हा, शशि चौधरी, मंजीत यादव, संदीप बरदिया, आशीष पटेल, नौशाद खान, पवन गुप्ता, चंदन सींग, अरूण मिश्रा, अजय जाटव, बसंत कुशवाहा, वीरेन्द्र चौबे, प्रफुल्ल श्रीवास्तव ने भी कहा कि मोदी तानाशाह बन चुके है सच्चाई की आवाज को कुचलते रहे जब तक राहुल गांधी की सदस्यता बहाल नहीं हो जाती हम आंदोलन करते रहेगें। इस अवसर पर अनेकों कांग्रेसजनों की उपस्थिति रही।

पूर्व मंत्री राजा पटैरिया ने अघोषित आपतकाल बताया

राहुल गांधी की लोकसभा से सदस्यता निरस्त किए जाने के मामले में पूर्व मंत्री राजा पटेरिया ने तीखी प्रतिक्रया व्यक्त करते हुए इसे अघोषित आपतकाल निरूपित किया है। जारी बयान में श्री पटेरिया ने कहां कि आज की तारीख को देश के 8 वर्षों के अघोषित आपातकाल को घोषित आपातकाल में विधिवत, लागू करने की तारीख लिख ली जाए। 

गांधी, नेहरू, पटेल, मौलाना अबुल कलाम के विचारों से सजी कांग्रेस से भयभीत संघ और भाजपा ने आज श्री राहुल गांधी जी की लोकसभा सदस्यता खत्म कर दी। संभवतः यह वो वक्त है, वो आगाज है जो इस देश के युवाओं को आकर्षित करेगा और संविधान की रक्षा के लिए कांग्रेस के इस गांधी की सेना में अहिंसा और सत्य के नए शूरवीर बनाएगा। मैं आवाहन करता हूं, युवाओं का माताओं का बहनों का बुजुर्गों का इस देश के हर कोने कोने में हर वर्ग के सत्य और अहिंसा के सिपाही का ये वक्त नहीं है सोने का मैं राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर को उद्धत करता हूं जब कभी अहम पर नियति, चोट देती है,कुछ चीज अहम से बड़ी जन्म लेती है। पकड़ो अयाल अंधड़ पर उछल चढ़ो रे,किरचों पर अपने तन के चाम मढ़ो रे। सत्य और अहिंसा के प्रतीक निर्भीक गरीबों, कुचलों , शोषितों की आवाज के पर्याय राहुल गांधी की वीरता को राजा पटेरिया का सलाम और मरते दम तक समर्थन

आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं से सौतेली बहना का व्यवहार-टंडन
दमोह।
नवरात्रि पर्व पर कलेक्ट्रेट के सामने धरने पर बैठी जिले भर की आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायिकाओं के बीच विधायक अजय टंडन ने पहुंचकर उनका दर्द जाना। उन्होनें कहा कि एक तरफ प्रदेश के मुख्यमंत्री लाड़ली बहना का राग अलाप रहे है तो दूसरी तरफ आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सहायिकायें जो महिला बाल विकास में जमीनी अमले पर काम करके गर्मभवती महिलाओ को लेकर नवजात शिशुओ का पालन अपने वार्ड में पंचायत में यशोदा माता की तरह काम कर रही है उनके साथ सौतेला व्यवहार कर रही है।

उनकी जायज मांगों को उन्होनें जब भी विधानसभा चली है उन्होंने पुरजोर तरीके से मांग उठाई धरने पर आधी से ज्यादा वह महिलायें बैठी थी जो नवरात्रि पर्व कर उपवास कर रही थी। विधायक अजय टंडन ने उपस्थित आंगनवाड़ी कार्यकर्ता सहायिकाओ से कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार को कार्यकर्ता को 10000 भी जगह 20000 रूपये मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को 6750 रूपये एवं सहायिका को 5000 रूपये के स्थान पर 10000 प्रतिमाह मिलना चाहिये और उन्होनें विश्वास दिलाया कि उनकी सरकार बनी तो बहिनो के साथ अवश्य न्याय किया जायेगा। इस अवसर पर विक्रम ठाकुर, आशीष पटेल, प्रफुल्ल श्रीवास्तव, अनिल जैन, सतीश त्रिपाठी, अरूण दुबे, दामोदर पटेल, राजा खान की भी उपस्थिति रही।

Post a Comment

0 Comments