Ticker

6/recent/ticker-posts

दबंग विधायक की पहल पर पथरिया क्षेत्र की 70 सड़कों के पुननिर्माण को मंजूरी.. विधायक रामबाई ने ओलावृष्टि सर्वे हेतू कृषि मंत्री कमल पटेल से मुलाकात की.. इधर प्रभारी मंत्री गोविंद राजपूत ने फसलों का जल्द सर्वे के निर्देश दिए

विधायक रामबाई ने कृषि मंत्री से मुलाकात की

  भोपाल/ दमोह। मध्य प्रदेश विधानसभा में श्रीमती रामबाई गोविंद सिंह विधायक पथरिया द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में बेमौसम बरसात एवं ओलावृष्टि से हुए नुकसान पर किसानों को अति शीघ्र मुआवजा प्रदान किए जाने के संबंध में सदन का ध्यानाकर्षण किया गया। इसके उपरांत विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम जी की अनुमति से श्री कमल पटेल कृषि मंत्री द्वारा सदन में बताया गया की बुंदेलखंड क्षेत्र के समस्त किसानों की खेती में बारिश से हुए नुकसान के परीक्षण हेतु आज ही आदेश प्रसारित किए गए हैं, एवं प्रत्येक किसान को जिसकी फसलों में बारिश एवं ओलावृष्टि से नुकसान हुआ है इसका सर्वे उपरांत मुआवजा प्रदान करने की कार्रवाई प्रारंभ कर दी गई है..

कृषि मंत्री  के आश्वासन के उपरांत विधायक महोदय द्वारा पथरिया विधानसभा क्षेत्र की बहु प्रतीक्षित मांग कृषि उपज मंडी निधि से लगभग 60 से 70 सड़कों के पुनर्निर्माण कराए जाने की बात माननीय मंत्री महोदय के समक्ष रखी, जिस पर मंत्री महोदय द्वारा बताया गया की विधानसभा क्षेत्र की सभी सड़कों का पुनर्निर्माण किए जाने हेतु आदेश जारी किए गए हैं, सड़कों को प्रशासकीय स्वीकृति प्राप्त होने के उपरांत अति शीघ्र निविदा भी जारी की जाएंगी एवं सभी सड़कों का निर्माण कराया जाएगा । जिस पर विधायक महोदय द्वारा विधानसभा क्षेत्र की जनता की ओर से माननीय कृषि मंत्री महोदय को धन्यवाद दिया गया ।
प्रभारी मंत्री ने फसलों का जल्द सर्वे के निर्देश दिए
भोपाल/ दमोह। तेज बारिश आंधी.तूफान तथा भारी ओलावृष्टि के कारण किसानों की फसलों को भारी नुकसान हुआ है जिसको लेकर राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने प्रदेश के समस्त संभागायुक्त कलेक्टर तथा तहसीलदार एवं पटवारियों को निर्देशित करते हुए कहा है कि मौके पर पहुंचकर फसलों का निरीक्षण करें । श्री राजपूत ने कहा कि जिन किसानों की फसलों को तेज बारिश तथा ओलावृष्टि के कारण नुकसान हुआ है वह चिंता ना करें सरकार उनके साथ है। सभी किसानों को फसलों का पर्याप्त मुआवजा दिया जाएगा। 
श्री राजपूत ने अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर सर्वे करने के निर्देश दिए हैं।श्री राजपूत में किसानों से आग्रह किया है कि आप धैर्य रखें सरकार आपके साथ है। किसानों को नुकसान हुई फसलों का पर्याप्त मुआवजा दिया जाएगा। प्रदेश में ओलावृष्टि और बारिश के कारण किसानों की फसलें नष्ट हुई है जिसको लेकर सरकार गंभीर है और जल्द ही सभी किसानों को मुआवजे की राशि मुहैया कराई जाएगी। किसी भी हालत में किसानों को प्रदेश सरकार परेशान नहीं होने देंगी।

Post a Comment

0 Comments