Ticker

6/recent/ticker-posts

हाईस्कूल परीक्षा पेपर लीक मामले में दो को जेल, दो पुलिस रिमांड पर, केंद्र अध्यक्ष निलंबित.. विधायक अजय टंडन ने ओवरब्रिज की स्ट्रीट लाइट, कालोनी वासियों को रहवासी पट्टे, ओला से फसल नुकसान का मुद्दा विधान सभा में उठाया..

 हाईस्कूल पेपर लीक मामले में दो को जेल, दो रिमांड पर
दमोह। सैलवाड़ा परीक्षा केंद्र में सोमवार को फिजिक्स के पेपर को लीक किए जाने के मामले में पुलिस कार्यवाही के चलते शासकीय उच्चत्तर माध्यमिक विद्यालय सैलवाड़ा परीक्षा केंद्र अध्यक्ष फागूलाल और राम प्रसाद को पुलिस रिमांड पर लिया गया.है। एसपी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि कार्यवाही जारी है इधर पुरुषोंतम लाल और छोटू रजक को कोर्ट में पेश किए जाने के बाद जेल भेज दिया गया है। 

इधर सैलवाड़ा केंद्र के केंद्र अध्यक्ष फागूलाल पटेल को निलंबित कर दिया है। कलेक्टर एस कृष्ण चैतन्य ने बताया कि माध्यमिक शिक्षा मंडल परीक्षा की कल की घटना के सम्बंध में शासकीय उच्च्तर माध्यमिक विद्यालय सैलवाड़ा केंद्र के केंद्र अध्यक्ष फागूलाल पटेल को संभाग आयुक्त सागर संभाग सागर ने लापरवाही के आरोप में निलंबित कर दिया है।

ओला से फसल नुकसान की भरपाई करे सरकार-अजय टंडन
भोपाल/दमोह।
बजट सत्र के दरमियान संबंधित विभाग के मंत्री से विधायक अजय कुमार टंडन ने कहा कि ग्राम पंचायत हृदयपुर के अंतर्गत सरदार पटेल ओवरब्रिज की स्ट्रीट लाइट क्यों नहीं चालू करवाई गई है जबकि वहां पूरे समय आवागमन रहता है इसी तरह सिविल वार्ड 6 की 6 कालोनियों के रहवासियों को आवासीय पट्टे अब तक क्यों नहीं प्रदान किए गए हैं वहां की 6 शासकीय कॉलोनी के रहवासियों की यह मांग उन्होंने सदन के पटल पर 1 वर्ष पूर्व रखी थी तब नगरीय कल्याण मंत्री द्वारा यह प्रकरण सागर कमिश्नर में लंबित है इसका निराकरण कब तक किया जाएगा एक निश्चित अवधि बताएं..

 इसी तरह हाल ही में कुदरत के सितम ओलावृष्टि पानी से किसान की कमर टूट गई उन्होंने सरकार को प्रश्न लगाकर यह मांग की है कि दमोह जिले के किसानों का तत्काल सर्वे कराकर उन्हें राहत राशि के साथ फसल बीमा योजना का लाभ दिया जाए किंतु उलट देखने में यह आ रहा है कि जिले के किसान की आर्थिक स्थिति बिगड़ी हुई है किंतु विद्युत मंडल बिजली बिलों को लेकर किसानों के सामान की कुर्की कर रहा है और उन्हें नोटिस भेजे जा रहे हैं इसी तरह नगरीय क्षेत्र के अनेक वादों के गरीब परिवारों को भारी-भरकम बिजली बिल दिए जा रहे हैं जबकि जब कमलनाथ सरकार थी तो हमने 100 यूनिट बिजली पर 100 की प्रत्येक परिवारों को देने पड़ते थे अतः शिवराज सरकार जिन किसानों की फसलें बारिश ओलावृष्टि से खराब हुई है उन्हें तत्काल राहत राशि दे दे उन के बिजली बिलों को माफ करें अन्यथा एक बहुत बड़ा आंदोलन किसानों के साथ करने को बाध्य होंगे।

Post a Comment

0 Comments