Ticker

6/recent/ticker-posts

सीएम राइज स्कूल में हाई स्कूल परीक्षा के पहले ही दिन जेडी सागर टीम की दस्तक.. नकल नहीं कर पाने से गुस्साए छात्रो ने गुरुकुल स्कूल में जमकर पत्थर बाजी करके भड़ास निकाली.. स्कूल प्रबंधन ने रिपोर्ट करने के बजाए जेडी सागर की टीम पर पक्षपात के आरोप लगाए..

सीएम राइज स्कूल में जेडी सागर टीम की दस्तक..

दमोह। तेंदूखेड़ा नगर के तीन परीक्षा केंद्रो पर बुधवार को बोर्ड परीक्षा प्रारंभ हुई। इस दौरान 10 वी के छात्र-छात्राओ के द्वारा हिन्दी के पेपर की परीक्षा दी गई। वही सीएम राइज स्कूल में सुबह नौ बजे जेडी सागर की टीम पहुंचते ही हड़कंप के हालात निर्मित हो गए। यहां पर नकल के लिए चर्चित रहे गुरूकुल स्कूल के विद्यार्थियों के कक्ष में पहुंचकर टीम द्वारा शुरू की गई जांच पड़ताल से परीक्षार्थियों को नकल करने का मौका ही नहीं मिल पाया। 
जिसके बाद परीक्षा खत्म होते ही गुस्साए छात्रों ने गुरुकुल स्कूल पहुंचकर जमकर पत्थरबाजी किये जाने की जानकारी सामने आई है। जिससे स्कूल के खिड़की, दरबाजे, पानी के पाईप भी तोड़ दिए गए। छात्रो के बीच हिंदी का पेपर बिगडने से जमकर आक्रोश देखने को मिला। छात्रो ने गुरूकुल प्रबंधन के विरोध में जमकर नारेबाजी भी की। 
उल्लेखनीय है कि गुरूकुल स्कूल के 10वी कक्षा के कुल 277 छात्र-छात्राओ में से 247 छात्र-छात्राए परीक्षा दे रहे थे। जिनका सुबह नौ बजे से हिन्दी का पेपर प्रारंभ हुआ था। लेकिन सुबह से जेडी सागर की टीम में सहायंक संचालक सागर प्राचीश जैन के साथ तीन सदस्यों की टीम ने परीक्षा केंद्र पहुंचकर नकल नहीं होने दी।
इधर गुरूकुल स्कूल प्रबंधन संचालक सुधा त्रिपाठी ने जेडी सागर पर गम्भीर आरोप लगाए हैं। इनका कहना है कि जेडी सागर जानबूझकर अनावष्यक रूप से बच्चो को परेषान कर रहे है। नगर में तीन परीक्षा केंद्र हैं लेकिन सिर्फ एक ही परीक्षा केंद्र को निषाना बनाया जा रहा है। इसके पहले भी जेडी ने परीक्षा केंद्र को दमोह करवा दिया था, जिस कारण छात्रो ने हाईकोर्ट की शरण ली थी। जेडी सिर्फ गुरूकुल के बच्चो के साथ ही दुष्मनी निकाल रहे है।
 साथ ही स्कूल के कमरो में लगे सीसीटीब्ही केमरो की सेंटर में बैठकर सभी कमरो पर निगरानी करते रहे। अगर कोई भी षिक्षक किसी भी परीक्षार्थी के पास रूकता था तो तत्काल उस कमरे पहुंचकर षिक्षक को समझाईस दी जाती थी। इस संबंध में सागर जेडी मनीष वर्मा से बात करनी चाही गई तो उनका मोवाईल फोन बंद था। विशाल रजक की रिपोर्ट

Post a Comment

0 Comments