Ticker

6/recent/ticker-posts

तीन थानों की पुलिस ने पटेरा क्षेत्र में लूट के आरोपी के घर छापा मारकर चोरी का माल जब्त किया.. इधर पटेरा जैन मंदिर से हुई चोरी का दो माह बाद भी सुराग नहीं.. कोतवाली पुलिस ने दो चाकूबाजों को पकड़ा, दो फरार.. दो गांजा बिक्रेताओं से पांच किलो गांजा जब्त..

लूट के आरोपी के घर छापा मारकर चोरी का माल जब्त

दमोह। जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में मार्च के पहले दिन पुलिस कार्यवाही की तीन अलग अलग जानकारी सामने आई है। एसपी राकेशकुमार सिंह तथा एएसपी शिवकुमार सिंह के निर्देशन में पटेरा थाना क्षेत्र में लूट के आरोपी की तलाश में पहुची पुलिस ने आरोपी के घर से लूट में प्रयुक्त बाईक, चोरी के पंप पानी मोटर सहित अन्य सामग्री बरामद की है। जबकि पटेरा जैन मंदिर से दो माह पूर्व हुई चार प्रतिमाओं का पुलिस अब तक कोई सुराग नहीं लगा सकी है। इधर कोतवाली पुलिस ने दो चाकूबाजों तथा दो गांजा बेचने वालों को पकड़ा है।

हटा एसडीओपी के नेतृत्व में बुधवार को हटा, पटेरा तथा कुम्हारी थाना पुलिस की टीमो ने संयुक्त रूप से देवडोंगरा गांव में बड़ी कार्यवाही की है। यहां लूट के आरोपी की तलाश में पँहुची पुलिस ने आरोपी मोनू सिंह परिहार के घर से 6 विद्युत मोटर पंप, 10 सेक्शन पाईप, 22 बिजली के तार और पल्सर बाइक को जब्त किया है। जब्त की गई सामग्री चोरी की होने की सम्भवना पर यह कार्यवाही की गई है। उक्त सम्पत्ति को पटेरा थाना पुलिस के सुपुर्द रखा गया है। हटा एसडीओपी वीरेंद्र बहादुर सिंह के नेतृत्व में पटेरा टीआई एसबी मिश्रा, कुम्हारी थानां प्रभारी वंदना गौर, हटा थाने से एएसआई सुंदर सुमन, आरक्षक विपेश चौबे, महिला आरक्षक रीता पटेल, सूर्यकांत पांडे आदि पुलिस बल कार्यवाही में शामिल रहा।
पटेरा जैन मंदिर की चोरी का दो माह बाद भी सुराग नही- पटेरा के जैन मंदिर से करीब दो माह पूर्व चोरी हुई भगवान की चार प्रतिमाए, तीन चांदी के छत्र आदि का आज तक पुलिस कोई सुराग नहीं लगा पाई है। जबकि घटना के बाद मौके पर एसपी सहित पुलिस ने अन्य अधिकारियों ने निरीक्षण किया था। हटा एसडीओपी वीरेंद्र बहादुर सिंह ने जल्द चोरी का पता लगाकर आरोपियों की गिरफ्तारी की बात कहीं थी। 

लेकिन पटेरा थाना पुलिस की निष्क्रिय कार्यप्रणाली के चलते आज तक चोरों से लेकर चोरी का काई सुराग नहीं लग पाने से जिले भर की सकल जैन समाज में आक्रोष व्याप्त है। एसपी राकेश कुमार सिंह से इस मामले में स्पेशल टीम बनाकर चोरों की पतासाजी कार्यवाही की अपेक्षा की जा रही है।
कोतवाली पुलिस ने दो चाकूबाजों को पकड़ा, दो फरार- कोतवाली पुलिस ने शहर में छुरेवाजी की बारदातों के बीच बीती रात चरहाई क्षेत्र में गश्त के दौरान दो बदमाशों को पकड़कर उनके कब्जे से दो बटनदार चाकू बरामद किए है।

 पकड़े गए बदमाशों के नाम सोमेश और अभिषेक बाल्मिक निवासी जटाशंकर बीड़ी कालोनी बताए गए है। जबकि इनके दो साथी फरार हो गए।  कार्यवाही में थाना प्रभारी विजयसिंह राजपूत, एएसआई गोविंद सिंह एवं टीम शामिल रही।

 दो गांजा बिक्रेताओं से पांच किलो गांजा जब्त- कोतवाली पुलिस द्वारा गांजा बिक्री में संलग्न दो युवकों को पांच किलो गांजे के साथ पकड़कर उनके खिलाफ कार्यवाही की है।

पकड़े गए आरोपियों के नाम बिट्टू उर्फ जितेंद्र सेन निवासी असाटी वार्ड तथा उमाशंकर प्रजापति निवासी शोभानगर बताये गए है। कार्यवाही करने वालों में टीआई विजयसिंह राजपूत, उपनिरीक्षक आलोक तिरपुड़े, एएसआई अलजार सिंह एवं पुलिस टीम शामिल रही।

Post a Comment

0 Comments