Ticker

6/recent/ticker-posts

नकली लोकायुक्त अधिकारी बनकर बैंक मैनेजर से अड़ीबाजी मामले में असली डीएसपी निपटे..DGP ने DSP योगेश कुरचनिया को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया.. पकड़े गए नकली अधिकारियों के पास से बरामद हुई थी योगेश की कार्ड आईडी..

डीएसपी योगेश कुरचनिया तत्काल प्रभाव से निलंबित

भोपाल। पिछले दिनों विदिशा जिलें के गंजबासौदा मैं नागरिक बैंक के प्रबंधक को धमकाते हुए नकली लोकायुक्त अधिकारी बनकर अड़ीबाजी करने के मामले में दर्ज की गई रिपोर्ट के बाद जांच के दौरान इस मामले में लोकायुक्त डीएसपी रहे योगेश कुरचारिया की संलिप्तता पाए जाने पर पुलिस महानिदेशक सुधीर सक्सेना ने उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। 
उल्लेखनीय है कि 10 फरवरी की शाम गंजबासौदा में  नागरिक बैंक के मैनेजर हरिओम भावसार के पास हूटर लगी हाईकोर्ट लिखी पजेरो स्पोर्ट गाड़ी क्रमांक एमपी 09 सीएम 0029 से 3 लोग पहुंचे थे। जिन्होंने स्वयं को भोपाल लोकायुक्त का अधिकारी बताकर आय से अधिक संपत्ति मामले की शिकायत का हवाला देते बैंक मैनेजर को धमकाकर एक लाख रुपए की मांग की थी। वही शंका होने पर बैंक मैनेजर ने परिचितों को घर बुलाकर दो लोगो को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया था। जबकि जो तीसरा व्यक्ति भाग गया था वह लोकायुक्त कार्य मुक्त हो चुका योगेश कुरचारिया बताया गया था।
बासौदा देहात थाने में इस मामले में बैंक मैनेजर हरिओम की रिपोर्ट पर धारा 467 468 383 के तहत मामला दर्ज किया गया था। वही 
पकड़े गए बदमाश भोपाल निवासी निकेत शर्मा व आरपी मालवीय निकले थे। जबकि इनका तीसरा साथी फरार हो गया था। इनकी सफेद रंग की पजेरो स्पोर्ट गाड़ी के साथ लोकायुक्त डीएसपी योगेश कुरचानिया के आईडी कार्ड को भी जब्त किया गया था। इसी मामले की जांच में डीएसपी योगेश करचरिया की संलिप्तता पाए जाने पर पुलिस महानिदेशक भोपाल के द्वारा 12 फरवरी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। 
उल्लेखनीय है कि कार्यवाहक उप पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त रहे योगेश कुचारिया का तबादला 6 फरवरी 2023 को पुलिस मुख्यालय भोपाल कर दिया गया था। जिसके बाद 10 फरवरी 2023 को उन्हें लोकायुक्त से कार्यमुक्त भी कर दिया गया था। इसी दौरान 10 फरवरी को ही बासौदा में नकली लोकायुक्त अधिकारियों के पकड़े जाने और उनके पास से योगेश कुरचारिया का आईडी कार्ड बरामद होने के बाद पुलिस जांच के दौरान मामले में उनकी संलिप्तता पाए जाने पर प्रदेश के डीजीपी महोदय द्वारा उनके निलंबन कार्यवाही का आदेश दिया गया है।

Post a Comment

0 Comments