Ticker

6/recent/ticker-posts

खोदा पहाड़ निकला.. सीमेंट फैक्ट्री के पास खड़े वाहनों से डीजल चोरी की अनेक घटनाओं के बाद पुलिस ने सस्ता डीजल बेचने वाले को पकड़कर सौ लीटर डीजल जब्त किया.. गिरोह के अन्य सदस्य तथा चोरी करके परिवहन आदि को लेकर खुलासा नहीं..

 खड़े वाहनों से डीजल चोरी, सस्ते में बेचने वाला पकड़ा

दमोह। देहात थाना के अंतर्गत सीमेंट फैक्ट्री के समीप खड़े रहने वाले वाहनों से रात के अंधेरे में डीजल चोरी करने वाला गिरोह लंबे समय से सक्रिय बना हुआ है। वही ऐसे मामलों में शिकायतें मिलने के बावजूद पुलिस रिपोर्ट दर्ज करने से बचती रही है। ऐसे ही एक मामले कि शिकायत पुलिस के बड़े अधिकारियों तक पहुंचने के बाद देहात थाने में करीब 15 दिन पूर्व चोरी की रिपोर्ट दर्ज की गई थी। इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को पकड़कर उसके कब्जे से चोरी का 100 लीटर डीजल बरामद करने में सफलता हासिल की है। 

मामले में प्राप्त जानकारी के अनुसार 20 जनवरी को
फुटेरा वार्ड 4 निवासी अमन अग्रवाल के ट्रक से रात्रि करीब 2 बजे इमलाई फैक्ट्री के पास से 280 लीटर डीजल कीमती ₹27000 अज्ञात चोरों द्वारा चोरी कर लिया गया था। जिसकी रिपोर्ट पर थाना दमोह देहात में अपराध क्रमांक 87/23 धारा 379 ताहि पंजीबद्ध कर विवेचना मे लिया गया था। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में थाना प्रभारी अमित मिश्रा के नेतृत्व में अज्ञात आरोपी की तलाश के दौरान मुखबिर की सूचना पर कम रेट पर डीजल बेचने वाले एक युवक को पकड़कर जब पूछताछ की गई तो उसके द्वारा ट्रक से डीजल चोरी किए जाने की वारदात को स्वीकार किया गया। 
आरोपी ग्राम सूखी पिपरिया के गुलाब सिंह पिता गंधर्व सिंह राजपूत की दुकान पर दबिश दिए जाने पर  उसके कब्जे से करीब 100 लीटर डीजल जप्त किया गया। आरोपी को  गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय में पेश किये जाने के बाद जेल भेजा गया है। आरोपी को गिरफ्तार करने में अमित मिश्रा थाना प्रभारी देहात, सहायक उप निरीक्षक पवन, प्र आरक्षक तुलसीराम पटेल, आरक्षक बृजेंद्र ,अखिलेश साहू, दिनेश पटेल ,अजय पटेल की महत्वपूर्ण भूमिका रही।
पुलिस द्वारा उपरोक्त मामले का खुलासा कर दिए जाने के बावजूद अनेक सवाल अभी भी अनुत्तरित है। जैसे अकेला एक व्यक्ति खड़े वाहनों से डीजल चोरी करने के बाद उसे अकेला नहीं ले जा सकता। चोरी के डीजल को बिना किसी वाहन के तथा अन्य लोगों की मदद के बिना ले जाना भी संभव नही हो सकता। पकड़े गए व्यक्ति से अन्य डीजल चोरी की वारदातों का खुलासा क्यों नहीं हो सका। मामले की तह तक जाने में पुलिस ने जानबूझकर रुचि नहीं ली गई या फिर सस्ते मिलावटी डीजल बेचने वाले को पकड़कर दर्ज मामले की खानापूर्ति करने की कोशिश की गई ? यह ऐसे सवाल है जिनका जवाब देने कोई तैयार नहीं है इस आरोपी की जेल चले जाने के बाद यदि फिर से डीजल चोरी की वारदात सामने आती है तो अंदाजा लगाया जा सकता है गिरोह अपना काम कर रहा है सिर्फ एक प्यादा पकड़ा गया है।
वैलेंटाइन डे के पूर्व गुमे मोबाईल तलाश कर साइबर सेल ने 50 लोगों की मुस्कान लौटाई
दमोह जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों से जनवरी माह में गुम हुए 50 मोबाइल जिनकी शिकायत साइबर सेल में दर्ज कराई गई थी उनको तलाश करने में साइबर सेल की टीम ने बड़ी सफलता हासिल की है। आज पुलिस कंट्रोल रूम में एसपी राकेश कुमार सिंह ने सात लाख से अधिक मूल्य के 50 मोबाईल संबंधित लोगो को बारी बारी से वापिस किए। इस दौरान गुम मोबाइल वापस मिलने से लोगों के चेहरे खिलते हुए नजर आए। 
इस अवसर पर एएसपी शिवकुमार सिंह,आरआई संजय सूर्यवंशी, साईबर सेल टीआई सत्येंद्र सिंह राजपूत, सब इंस्पेक्टर विक्रम सिंह दांगी, प्रधान आरक्षक राकेश अठया, सौरभ टंडन, आरक्षक कुलदीप सहित पुलिस अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे.

Post a Comment

0 Comments